Home » Industry » CompaniesIsha ambani mayaka & sasural decked up like bride

दुल्हन की तरह सजा ईशा अंबानी का मायका और ससुराल, अब 12 दिसंबर का इंतजार

मुबंई में ईशा अंबानी के मायके और ससुराल को भी दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है।

1 of

नई दिल्ली. ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। अंबानी और पीरामल परिवार उदयपुर में प्री-वेडिंग फंक्शन के लिए पहुंच चुके हैं लेकिन मुबंई में ईशा अंबानी के मायके और ससुराल को भी दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। 12 तारीख को होने वाली शादी के लिए एंटीलिया की सजावट का काम फूलों से किया जा रहा है।ईशा अंबानी के नए घर यानी ससुराल गुलीटा भी उनके स्वागत के लिए सज रहा है।

 

दुल्हन की तरह सजा ईशा अंबानी का मायका

 

ईशा अंबानी की शादी अपने ही घर एंटीलिया में होनी है। इकोनॉमिक टाइम्स  के मुताबिक शादी के लिए एंटिलिया के गेट और दिवारों को लाल फूलों से सजाया जा रहा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी पीरामल ग्रुप के प्रमुख अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ 12 दिसंबर को मुंबई में होगी। ईशा और आनंद का शादी एंटीलिया में भारतीय रीति रिवाज के साथ होगी।

 

ईशा के नए घर में भी हुई सजावट

 

ईशा अंबानी की शादी के बाद उनका नया एड्रेस एंटीलिया की जगह वर्ली का गुलीटा होगा। गुलीटा को ईशा अंबानी के स्वागत के लिए सजाया जा रहा है। आनंद पीरामल से 12 दिसंबर को शादी के बाद ईशा अंबानी अपना मायका एंटीलिया छोड़ वर्ली के नए बंगले में रहेंगी। हालांकि, ईशा अंबानी का घर एंटीलिया देश का सबसे महंगा घर है लेकिन उनका यह नया घर भी कम नहीं है। आनंद पीरामल के पिता अजय पीरामल ने यह प्राॉपर्टी साल 2012 में हिंदुस्तान यूनिलीवर से 452 करोड़ रुपए में खरीदा था। हालांकि, कंस्ट्रक्शन के बाद इसकी कीमत बढ़ गई है। शादी के बाद यह कपल इसी पांच मंजिला बंगले में शिफ्ट हो जाएगा।

 

अजय पीरामल की तरफ से बेटे और बहू को गिफ्ट

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये प्रॉपर्टी अजय और स्वाति पीरामल की तरफ से अपने बेटे आनंद पीरामल और बहू ईशा अंबानी को गिफ्ट है। प्रॉपर्टी को सभी तरह की सरकारी इजाजत और सर्टिफिकेट 19 सितंबर को बीएमसी से मिल चुकी है। 10 अरब डॉलर के पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल ने साल 2012 में हिंदुस्तान यूनिलीवर से यह प्रॉपर्टी खरीदी थी। अजय पीरामल फार्मास्यूटिकल, फाइनेंशियल सर्विसेज, रियल एस्टेट, इंफॉर्मेशन सर्विस और ग्लास पैकेजिंग के बिजनेस में हैं।

 

एंटीलिया से कम नहीं है ईशा का नया घर

 

मुकेश और नीता अंबानी का घर एंटिलया देश का सबसे महंगा और फेमस घर है लेकिन ईशा अंबानी का नया घर भी कम नहीं है। ये बंगला 5 मंजिला है और 50 हजार वर्गफीट में फैला हुआ है। ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के होने वाले इस नए घर में पांच फ्लोर होंगे जिसमें तीन बेसमेंट हैं। इसका दूसरा और तीसरा फ्लोर सर्विस और पार्किंग के लिए है। घर के लेवल 1 पर बागीचा और एयर वाटर बॉडी होगी। ग्राउंड फ्लोर पर एंट्रेस के साथ लॉबी बनाई गई है। ऊपर के फ्लोर पर लिविंग और डाइनिंग हॉल्स हैं। यहां कई कमरे, बेडरूम और सर्कुलर स्टडी रूम भी बनाए गए हैं। बंगले के अलग-अलग लेवल पर लाउंज एरिया, ड्रेसिंग रूम्स और सर्वेंट क्वार्टर हैं।

 

 

उदयपुर में हैं 2 दिन के फंक्शन

 

प्री वेडिंग सेरेमनी शनिवार और रविवार दो दिन की होगी। इससे पहले शुक्रवार को अंबानी परिवार 'अन्न सेवा' कार्यक्रम में शामिल हुआ। एनजीओ नारायण सेवा संस्थान में यह कार्यक्रम हुआ। इस दौरान मुकेश अंबानी, नीता और खुद ईशा ने अपने हाथों से अनाथ बच्चों और बेघरों को खाना परोसा। इस कार्यक्रम में 5100 लोगों को दिन में तीन बार भोजन कराया गया। शुक्रवार को हुए कार्यक्रम में ईशा के होने वाले पति आनंद परिमल, उनके पिता अजय और माता स्वाति पीरामल भी मौजूद रहे।

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट