Advertisement
Home » Industry » CompaniesIsha Ambani-Anand Piramal wedding to cost

दुनिया की सबसे महंगी शादियों के क्लब में शामिल होगी ईशा-पिरामल की शादी, सिर्फ एक हफ्ते में खर्च कर दिए इतने करोड़

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी तोड़ सकती है दुनिया की सबसे महंगी शादी का रिकॉर्ड

1 of

नई दिल्ली। ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। अंबानी और पीरामल परिवार उदयपुर में प्री-वेडिंग फंक्शन के लिए पहुंच चुके हैं लेकिन मुबंई में ईशा अंबानी के मायके और ससुराल को भी दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। 12 तारीख को होने वाली शादी के लिए एंटीलिया की सजावट का काम फूलों से किया जा रहा है। यह एक ऐसी शादी है जिसपर पूरे भारत और विदेशों की भी नजरें हैं। बताया जा रहा है कि यह दुनिया की सबसे मंहगी शादी है। 12 दिसंबर को एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी  आनंद पीरामल से होने जा रही है। माना जा रहा है कि एक हफ्ते से चलने वाली इस शादी में करीब 710 करोड़ रुपए का खर्चा आया है। आपको बता दें कि 37 साल पहले प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेस डायना की शादी में इस समय के डॉलर के हिसाब से 781 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक इस शादी में 150 से 200 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। 

 

 प्री-वेडिंग सेरेमनी में बॉलीवुड जगत के कई सिलेब्रिटीज ने की शिरकत
 8 और 9 दिसंबर को उदयपुर में ईशा अंबानी की प्री-वेडिंग सेरेमनी हुई थी।  जिसमें बॉलीवुड जगत के कई सिलेब्रिटीज ने शिरकत की थी। क्रवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे उदयपुर पहुंचे। उनके साथ पत्नी रश्मि और बेटे आदित्य भी आए। इनके अलावा फिल्म डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा भी पत्नी अनुपमा के साथ पहुंचे। इनके अलावा देर शाम अनिल कपूर और डेविड धवन भी उदयपुर पहुंच चुके थे। न्यूली वेड प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस, जॅान अब्राहम से लेकर सचिन तेंडुलकर जैसे बड़े-बड़े सिलेब्रिटीज उदयपुर पहुंच चुके हैं।

 

 इसके साथ ही हिलेरी क्लिंटन सहित कई ग्लोबल बैंकिंग, फाइनैंस और कॉरपोरेट दिग्गज उदयपुर में भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी से पहले के समारोहों में शामिल हुए। गोल्डमैन सैक्स और जेपी मॉर्गन के एशिया-पैसिफिक हेड्स केन हिचनर और निकोलस आगुजिन के अलावा, स्टैंडर्ड चार्टर्ड के ग्लोबल सीईओ बिल विंटर्स और ब्रिटिश पेट्रोलियम के सीईओ बॉब डडली भी इन समारोहों में शिरकत करने के लिए आए। इससे पहले शुक्रवार को अंबानी परिवार 'अन्न सेवा' कार्यक्रम में शामिल हुआ। इस दौरान मुकेश अंबानी, नीता और खुद ईशा ने अपने हाथों से अनाथ बच्चों और बेघरों को खाना परोसा। इस कार्यक्रम में 5100 लोगों को दिन में तीन बार भोजन कराया जाएगा। इन लोगों में ज्यादातर दिव्यांग शामिल होंगे। शुक्रवार को हुए कार्यक्रम में ईशा के होने वाले पति आनंद परिमल, उनके पिता अजय और माता स्वाति परिमल भी मौजूद रहे।

 

अगली स्लाइड में पढ़ें एंटीलिया से होगी ईशा अंबानी की शादी

दुल्हन की तरह सजा ईशा अंबानी का मायका
ईशा अंबानी की शादी अपने ही घर एंटीलिया में होनी है। इकोनॉमिक टाइम्स  के मुताबिक शादी के लिए एंटिलिया के गेट और दिवारों को लाल फूलों से सजाया जा रहा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी पीरामल ग्रुप के प्रमुख अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ 12 दिसंबर को मुंबई में होगी। ईशा और आनंद का शादी एंटीलिया में भारतीय रीति रिवाज के साथ होगी।

 

अगली स्लाइड में पढ़ें और...

ईशा के नए घर में भी हुई सजावट
ईशा अंबानी की शादी के बाद उनका नया एड्रेस एंटीलिया की जगह वर्ली का गुलीटा होगा। गुलीटा को ईशा अंबानी के स्वागत के लिए सजाया जा रहा है। आनंद पीरामल से 12 दिसंबर को शादी के बाद ईशा अंबानी अपना मायका एंटीलिया छोड़ वर्ली के नए बंगले में रहेंगी। हालांकि, ईशा अंबानी का घर एंटीलिया देश का सबसे महंगा घर है लेकिन उनका यह नया घर भी कम नहीं है। आनंद पीरामल के पिता अजय पीरामल ने यह प्राॉपर्टी साल 2012 में हिंदुस्तान यूनिलीवर से 452 करोड़ रुपए में खरीदा था। हालांकि, कंस्ट्रक्शन के बाद इसकी कीमत बढ़ गई है। शादी के बाद यह कपल इसी पांच मंजिला बंगले में शिफ्ट हो जाएगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss