Home » Industry » Companies'श्री रामायण यात्रा' करा रही है IRCTC

'श्री रामायण यात्रा' करा रही है IRCTC, देखने को मिलेंगे अशोक वाटिका और विभीषण का महल

अगर आप भगवान राम से जुड़ी ऐतिहासिक धरोहरों को देखना चाहते हैं, तो अच्छा मौका है। आईआरसीटीसी ने रामायण यात्रा टूर पैकेज श

1 of

नई दिल्ली। अगर आप भगवान राम से जुड़ी ऐतिहासिक धरोहरों को देखना चाहते हैं, तो अच्छा मौका है। आईआरसीटीसी ने रामायण यात्रा टूर पैकेज शुरू किया है। जिसमें फ्लाइट से श्रीलंका आना-जाना, वहां रुकना और घूमना सब कुछ शामिल है। यात्रा के दौरान आप को अशोक वााटिका से लेकर विभीषण महल जैसी रामायण कालीन धरोहरें देखने को मिलेंगी।

 

 

आईआरसीटीसी घुमाएगा अशोक वाटिका और विभीषण का महल

 

 

आईआरसीटीसी ने दिल्ली से 'श्री रामायण यात्रा - श्रीलंका' नाम से टूर पैकेज शुरू किया है। ये आउटबाउंड टूर पैकेज 5 रात और 6 दिन का है। इस पैकेज के तहत आईआरसीटीसी अशोक वाटिका, मुन्नेश्वरी, मुन्नावरम, हनुमान मंदिर और विभीषण का महल घुमाएगी।

 

 

आईआरसीटीसी का रामायण यात्रा टूर पैकेज -1

 

 

रामायण यात्रा टूर पहला पैकेज दिल्ली से है। इसमें श्रीलंका एयरलाइंस से फ्लाइट में इकोनॉमी क्लास मे श्रीलंका ले जाएंगे। टूर पैकेज के तहत अशोक वाटिका, मुन्नेश्वरी, मुन्नावरम, हनुमान टैंपल और विभीषण का महल घुमाएंगे। इसके अलावा कैंडी, नुवारा और कोलंबो घुमाएंगे। आईआरसीटीसी के ये टूर पैकेज 12 जून से शुरू होंगे और 25 दिसंबर तक चलेंगे। इस टूर पैकेज में होटल, ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर शामिल है।

 

 

पैकेज – 33,500 रुपए से लेकर 61,800 रुपए तक

 

 

आगे पढ़ें - पैकेज में क्या है शामिल..

पैकेज में ये है शामिल – फ्लाइट टिकट, होटल, ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर, लोकल ट्रांसपोर्ट और वीजा फीस

 

 

ज्यादा बुकिंग पर होगा फायदा

 

 

अगर आप 2 एडल्ट और एक बच्चे यानी 3 लोगों के लिए बुकिंग करा रहे हैं तो आपको एक व्यक्ति के लिए 33,500 रुपए देने होंगे। अगर सिंगल ऑकोपेंसी पर होटल लेते हैं तो आपको ट्रिप के लिए 61,800 रुपए देने होंगे। यानी ज्यादा लोगों के लिए बुकिंग करने पर आपको कम पैसा देना होगा।

 

 

आगे पढ़े - अन्य आईआरसीटीसी टूर पैकेज के बारे में..

आईआरसीटीसी रामायण यात्रा टूर पैकेज -2

 

 

 

 

रामायण यात्रा का दूसरा पैकेज चेन्नई से है। इसमें श्रीलंका एयरलाइंस से फ्लाइट में इकोनॉमी क्लास मे श्रीलंका ले जाएंगे। टूर पैकेज के तहत अशोक वाटिका, मुन्नेश्वरी, मुन्नावरम, हनुमान टैंपल और विभीषण का महल घुमाएंगे। इसके अलावा कैंडी, नुवारा और कोलंबो घुमाएंगे। आईआरसीटीसी के ये टूर पैकेज 12 जून से शुरू होंगे और 25 दिसंबर तक चलेंगे। इस टूर पैकेज में होटल, ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर शामिल है।

 

 

पैकेज – 33,500 रुपए से लेकर 49,000 रुपए तक

 

 

पैकेज में ये है शामिल – फ्लाइट टिकट, होटल, ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर, लोकल ट्रांसपोर्ट और वीजा फीस

 

 

ज्यादा बुकिंग पर होगा फायदा

 

 

अगर आप 2 एडल्ट और एक बच्चे यानी 3 लोगों के लिए बुकिंग करा रहे हैं तो आपको एक व्यक्ति के लिए 33,500 रुपए देने होंगे। अगर सिंगल ऑकुपेंसी पर होटल लेते हैं तो आपको ट्रिप के लिए 49,000रुपए देने होंगे। यानी ज्यादा लोगों के लिए बुकिंग करने पर आपको कम पैसा देना होगा।

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट