विज्ञापन
Home » Industry » Companiesindian oil corp invites entrepreneurs to set up 27000 petrol pumps

27 हजार पेट्रोल पंप बांटेगी सरकार, आप भी कर सकते हैं आवेदन

डीलरशिप लेने के लिए ऑनलाइन करना पड़ेगा आवेदन

1 of

नई दिल्ली। पेट्रोल पंप को बहुत ही फायदेमंद व्यवसाय माना जाता है। अगर आप पेट्रोल पंप (Petrol pump) के जरिए काफी ज्‍यादा मुनाफा कमा सकते हैं। देश में कई लोग ऐसे हैं, जो पेट्रोल पंप के मालिक बनना चाहते हैं। अगर आप भी उनमें शामिल हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। भारत की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन देश भर में लोगों को पेट्रोल पंप की डीलरशिप देने जा रही है। कंपनी ने देश भर में 27,000 नए पेट्रोल पंप खोलने के लिए लोगों से आवेदन मांगे हैं। अगर आप भी पेट्रोल पंप की डीलरशिप लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा। कंपनी ने इसके लिए www.petrolpumpdealerchayan.in वेबसाइट बनाई है। इस वेबसाइट पर डीलरशिप लेने से संबंधित सभी नियम और शर्तों की जानकारी दी गई है। 

 

ग्राहक आसानी से ले सकते हैं पेट्रोल पंप की डीलरशिप
पेट्रोल पंप की डीलरशिप लेना काफी आसान है। कंपनी ने अपने नियमों और शर्तों पर काफी ढ़ील दी है। यदि आपके पास कम पैसे हैं और जमीन भी नहीं है तो भी आप पेट्रोल पंप की डीलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। डीलरशिप मिलने पर आपको अपनी जमीन दिखानी पड़ेगी लेकिन आवेदन के लिए इसकी कोई जरूरत नहीं है। डीलरशिप के लिए लोगों के पास इतने पैसे होने चाहिए कि रिटेल आउटलेट को चला सकें।  इसके लिए ग्राहकों को अपना एफडी या दूसरे स्रोतों का प्रूफ नहीं देना है। बस कंपनी को यह भरोसा दिलाना है कि आपके पास उतना पैसा कि आप आउटलेट अच्छे से चला लेंगे। 

 

अगली स्लाइड में पढ़ें किन्हें मिलेगी पेट्रोल पंप की डीलरशिप

ये लोग खोल सकते हैं पेट्रोल पंप
पेट्रोल पंप की डीलरशिप के लिए ग्राहक के पास भारत की नागरिकता होनी जरूरी है। इसके साथ ही ग्राहक की उम्र 21 से 60 वर्ष की होनी चाहिए। और कम से कम 10वीं तक की एजुकेशन पूरी होनी चाहिए। साथ ही अब सभी लोगों को अपने डॉक्यूमेंट्स जमा नहीं कराने पड़ेंगे जो लोग सलेक्ट होंगे केवल वह ही अपने डॉक्यूमेंट्स जमा कराएंगे। इसके लिए ग्राहक के अकाउंट में 25 लाख रुपए होने जरूरी नहीं है। इसके अलावा जिन लोगों के पास जमीन नहीं है वह भी डीलरशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 

 

अगली स्लाइड में पढ़ें किस राज्य में खुलेंगे पेट्रोल पंप

इस राज्य में खोले जाएंगे सबसे ज्यादा पेट्रोल पंप
माना जा रहा है  कि सबसे ज्यादा पेट्रोल पंप यूपी में खोले जाएंगे। तेल कंपनियों ने पिछले कुछ महीनों में 30 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 55,649 खुदरा दुकानों की स्थापना के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। आईओसी ने 27,000 पेट्रोल पंप डीलरशिप की पेशकश की है। जिसके बाद भारत पेट्रोलियम की ओर से 15,802 डीलरशिप और हिंदुस्तान पेट्रोलियम द्वारा 12,865 की पेशकश की गई है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन