Home » Industry » CompaniesHRX has an exclusive association with Myntra for its range of products

500 करोड़ की कमाई करेगी यह कंपनी, रितिक रोशन से है खास रिश्‍ता

रितिक रोशन फैशन ब्रांड HRX चलाते हैं। इसमें उनके साथ इक्सीड एंटरटनमेंट को-पार्टनर है।

1 of

नई दिल्‍ली. रितिक रोशन फिल्‍मों के अलावा बिजनेस की दुनिया में भी तेजी से कदम बढ़ा रहे हैं। दरअसल, रितिक रोशन फैशन ब्रांड HRX चलाते हैं। इसमें उनके साथ इक्सीड एंटरटनमेंट को-पार्टनर है। रितिक का यह फैशन ब्रांड अभी अपैरल और फुटवेयर सेक्‍शन में है। एचआरएक्‍स इस साल अन्‍य कैटेगरी में भी प्रोडक्‍ट लाएगा। साथ ही ऑफलाइन भी अपने प्रोडक्‍ट्स की बिक्री शुरू करेगा। एचआरएक्‍स का टारगेट 2020 तक 500 करोड़ रुपए का टर्नओवर हासिल करने का है। 

 

 

इन नई कैटेगरी में आएगा HRX

रितिक रोशन का एचआरएक्‍स ब्रांड अभी अपैरल्‍स और फुटवेयर में है। कंपनी इसके अलावा पर्सनल केयर, सनग्‍लॉसेस और बैगपैक कैटेगरी में भी जल्‍द कदम रख सकती है। एचआरएक्‍स का अपने प्रोडक्‍ट की बिक्री के लिए मिंट्रा के साथ एक्‍सीक्‍लूसिव पार्टनरशिप है। पिछले साल एचआरएक्‍स का रेवेन्‍यू 100 करोड़ रुपए रहा था। 

 

अगले तीन साल का टारगेट 

इक्सीड एंटरटेनमेंट के एमडी और एचआरएक्‍स के को-फाउंडर असरफ जैदी ने बताया कि हम अगले तीन साल में अपैरल्‍स और फुटवेयर सेक्‍शन से 500 करोड़ रुपए का टर्नओवर हासिल करने का टारगेट लेकर चल रहे हैं। इस बीच, हमारा प्‍लान अपनी प्रोडक्‍ट कैटेगरी में नए आइटम शामिल करने का भी है। जैदी ने बताया कि हम पर्सनल केयर, सनग्‍लॉसेस और एचआरएक्‍स बैगपैक्‍स कैटेगरी में भी एंट्री करने की तैयारी में हैं। 

 

आगे पढ़ें...रिटेल पार्टनर तलाश रही है कंपनी 

अभी ऑनलाइन है बिजनेस 


HRX अपने प्रोडक्‍ट ऑनलाइन बेचती है। वह जल्‍द ही मल्‍टी ब्रांड आउटलेट और एक्‍सक्‍लूसिव ब्रांड आउटलेट के जरिए ऑफलाइन मार्केट में भी अपने प्रोडक्‍ट उपलब्‍ध कराएगी। जैदी ने बताया कि मल्‍टी  ब्रांड के लिए सही रिटेल पार्टनर तय करने की प्रक्रिया चल रही है। साथ ही उचित लोकेशन पर एक्‍सक्‍लूसिव ब्रांड आउटलेट भी तलाश रहे हैं।  हाल ही में कंपनी ने एचआरएक्‍स वर्कआउट और एमआई एचआरएक्‍स फिटपेस बैंड मार्किंग लॉन्‍च किया। इसके साथ ही कंपनी ने फिजिकल फिटनेस मार्केट में एंट्री की। 

 

आगे पढ़ें... किस कंपनी से की 100 की डील 


 

वेलनेस स्‍टार्टअप्‍स के साथ 100 करोड़ की डील 


कंपनी ने पिछले साल हेल्‍थ एंड वेलनेस स्‍टार्टअप क्‍योरडॉटफिट के साथ 100 करोड़ रुपए की डील है, जिसमें एक्‍टर का कंपनी में स्‍टेक शामिल है। साथ ही एचआरएक्‍स ने स्‍पेशलाइज्‍ड वर्कआउट प्‍लान कल्‍ट फिटनेस सेंटर्स के जरिए पेश किया है, इसे क्‍योरडॉटफिट ही ऑपरेट करती है। जैदी का कहना है कि कंपनी को उसके कल्‍ट प्रोग्राम का अच्‍छा रिस्‍पांस मिला है। कंपनी इसे पूरे भारत में फैलाने की संभावना देख रही है। हम 15 बड़े शहरों में 500 से ज्‍यादा कल्‍ट सेंटर्स खोलने की तैयारी में हैं। इस साल के आखिर तक इसमें से 7 लॉन्‍च कर दिए जाएंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट