Home » Industry » Companiesये है अरबपतियों के रिश्तों का कनेक्शन, अंबानी-बिड़ला ऐसे बने रिश्तेदार- corporate relationship

ये है अरबपतियों के रिश्तों का कनेक्शन, अंबानी-बिड़ला ऐसे बने रिश्तेदार

देश के ज्यादातर अरबपति अपनी बिजनेस कम्युनिटी में शादी करना पसंद करते हैं। आइए जानते देश की कुछ ऐसे ही हाई-प्रोफाइल शादी

1 of

नई दिल्ली। देश के ज्यादातर बिजनेस घराने अपने बच्चों की शादी दूसरे बिजनेस घरानों में कराना चाहते हैं। कारोबारियों के बेटों और बेटियों की शादियों का मतलब दो परिवारों के साथ कारोबारों का मिलाप भी माना जाता है। ऐसा करने से उन्हें अपने कारोबार बढ़ाने और कॉरपोरेट गलियारों में वैल्यू बढ़ाने में मदद मिलती है। इसलिए देश के ज्यादातर अरबपति अपनी बिजनेस कम्युनिटी में शादी करना पसंद करते हैं। आइए जानते देश की कुछ ऐसे ही हाई-प्रोफाइल शादी और रिश्तेदारी के बारे में..

 

शमित भरतिया और नयनतारा कोठारी - अंबानी और बिडला ग्रुप बने रिश्तेदार

 

 

 

केके बिडला की बेटी और हिंदुस्तान टाइम्स की चेयरमैन शोभना भरतिया और ज्युबिलैंट ग्रुप के सीएमडी श्याम भरतिया के बेटे शमित भरतिया की शादी, चेन्नई के कारोबारी श्याम और नीना कोठारी की बेटी नयनतारा से हुई। नयनतारा की मां नीना कोठारी धीरुभाई अंबानी की बेटी है। नयनतारा के मामा मुकेश और अनिल अंबानी हैं। अपनी भांजी की शादी की पार्टी मुकेश अंबानी ने अपने घर अंटीला में दी थी। इस शादी से बिडला, भरतिया और अंबानी जैसे कारोबारी घराने के बीच रिश्तेदारी हो गई।

 

 

आगे पढ़ें- अदानी और श्रॉफ कैसे बने रिश्तेदार

करन अदानी और परिधि श्रॉफ – अदानी और श्रॉफ बने रिश्तेदार

 

अदानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदानी के बेटे करन अदानी की शादी अमरचंद और मंगलदास एंड सुरेश ए श्रॉफ एंड कंपनी के मैनेजिंग पार्टनर और मशहूर वकील सिरिल श्रॉफ की बेटी परिधि श्रॉफ से हुई है। इस शादी से गौतम अदानी और सिरिल श्रॉफ रिश्तेदार बन गए हैं।

 

आगे पढ़ें- लक्ष्मी मित्तल और राणा कपूर कैसे बने रिश्तेदार

 

अल्केश टंडन और राखी कपूर - लक्ष्मी मित्तल और राणा कपूर बने रिश्तेदार

 

 

 

येस बैंक के चेयरमैन राणा कपूर और दुबई के कारोबारी अल्केश टंडन की दो कारोबारी घराने की शादी हुई है। अल्केश टंडन आर्सेलर मित्तल के चेयरमैन लक्ष्मी निवास मित्तल के रिश्तेदार हैं। अल्केश इंटरनेशनल बुटीक चलाते हैं। इन दोनों की शादी पर बड़े कारोबारी घरानों की रिश्तेदारी बनी है। उनकी सगाई आईटीसी मौर्या शेरेटन में हुई थी। उनकी शादी सलमान खुर्शीद, पी चिदंबरम और विनोद खन्ना आए थे।

 

आगे पढ़ें- विडियोकॉन ग्रुप और भूषण पावर कैसे बने रिश्तेदार

विडियोकॉन ग्रुप और भूषण पावर कैसे बने रिश्तेदार

 

सौरभ धूत और राधिका सिंघल विडियोकॉन ग्रुप और भूषण पावर बने रिश्तेदार विडियोकॉन इंडस्ट्रीज के प्रमोटर प्रदीप धूत के बेटे सौरभ धूत और भूषण पावर और स्टील के चेयरमैन संजय सिंघल की बेटी राधिका की शादी साल 2010 में हुई थी। इससे विडियोकॉन इंडस्ट्रीज और भूषण पावर और स्टील के बीच रिश्तेदारी हो गई है। सौरभ धूत और राधिका सिंघल की शादी में कैटरीना कैफ, बिपाशा बासु और मलाइका अरोड़ा ने परफॉर्म किया था।

 

आगे पढ़ें- बियानी और धूत परिवार कैसे बना रिश्तेदार

 

विवेक बियानी और तनुश्री धूत – बियानी और धूत परिवार बना रिश्तेदार

 

बिग बाजार और फ्यूचर ग्रुप के चेयरमैन किशोर बियानी का भतीजा विवेक बियानी और विडियोकॉन फैमिली की तनुश्री धूत की शादी साल 2011 में हुई थी। इस शादी में कारोबारी, बिजनेस, खेल और सिनेमा जगत के लोग गेस्ट बनकर आए थे।

 

 

आगे पढ़ें- बिग बाजार और वेदांता ग्रुप कैसे बने रिश्तेदार

आशनी बियानी और विराज दिजवानिया – बिग बाजार और वेदांता ग्रुप बने रिश्तेदार

 

बिग बाजार और फ्यूचर ग्रुप के सीईओ किशोर बियानी की बेटी आशनी बियानी की शदी वेदांता ग्रुप के चेयरमैन अनिल अग्रवाल के भतीजे विराज दिजवानिया से हुई है। इस शादी से किशोर बियानी और अनिल अग्रवाल रिश्तेदार बन गए हैं।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट