Home » Industry » Companiesगोवा घूमने का है बेस्ट टाइम- book room in goa

गोवा घूमने का है बेस्ट टाइम, ऐसे कराएं 267 से 750 रुपए में कमरा बुक

अगर आप गर्मी की छुट्टी में गोवा में हॉलिडे प्लान कर रहे हैं लेकिन अभी तक ठहरने को लेकर जगह फाइनल नहीं कर पाए हैं।

1 of

नई दिल्ली। अगर आप गर्मी की छुट्टी में गोवा में हॉलिडे प्लान कर रहे हैं लेकिन अभी तक ठहरने को लेकर जगह फाइनल नहीं कर पाए हैं। यहां हम आपको गोवा में ठहरने के ऑप्शन बता रहे हैं जहां आप अपनी जरूरत के मुताबिक हॉस्टल से लेकर बजट होटल में ठहर सकते हैं। आइए जानते हैं इन ऑप्शन के बारे में...

 

 

गोवा में ये है फेमस

 

 

भारत में गोवा को अल्टीमेट पार्टी डेस्टिनेशन माना जाता है। गोवा के कसीनो सबसे ज्यादा फेमस है। यहां के बीच, लैंडस्केप, कसीनो, नाइट क्लब, पब्स, रेस्टोरेंट और बेस्ट होटल यहां सभी आसानी से मिल जाएंगे। यहां वाटर स्पोर्ट्स, स्ट्रीट मार्केट और नाइट मार्केट का भी ऑप्शन है।

 

 

 

गोवा के लिए ले सकते हैं फ्लाइट

 

 

गर्मी का सीजन गोवा जाने के लिए पीक समय नहीं होता क्योंकि यहां उमस वाला मौसम होता है लेकिन अगर आप कम बजट में गोवा घूमना चाहते है, तो यह अच्छा समय है। अभी बुकिंग कराने पर गोवा की एयर टिकट दिल्ली से 2,946 रुपए से लेकर 3,500 रुपए में मिल जाएगी। थोड़ा एडवांस में बुक करने से आपको फ्लाइट की अच्छी डील आसानी से मिल सकती है। गोवा ट्रेन से आसानी से जाया जा सकता है। इसके अलावा मुंबई, पुणे जैसे कम दूरी की जगहों से वोल्वो से भी जाया जा सकता है।

 

गोवा के ऑफ सीजन में मिलते हैं सस्ते ऑप्शन

 

गोवा में अक्टूबर से लेकर मार्च महीने तक टूरिज्म का पीक सीजन होता है। तब यहां के लिए फ्लाइट, होटल, किराए पर बाइक और कार सब महंगे मिलते हैं लेकिन ऑफ सीजन में सब कम प्राइस पर आसानी से मिल जाता है। गोवा में अप्रैल से लेकर सितंबर ऑफ सीजन माना जाता है जब टूरिस्ट का फ्लो पीक सीजन की तुलना में कम होता है।

 

आगे पढ़ें - कैसे बुक करें ठहरने के सस्ते ऑप्शन

कैसे बुक करें ठहरने का ऑप्शन

 

 

गोवा में ठहरने के लिए लग्जरी होटल से लेकर बजट होटल और हॉस्टल जैसे तमाम ऑप्शन हैं जिन्हें आप अपनी जरूरत और बजट के मुताबिक चुन सकते हैं। हॉस्टल के ऑप्शन ज्यादतर लड़के लेते हैं जो कम खर्च में घूमना पसंद करते हैं।

 

हॉस्टल

 

 

अगर आप लड़कों या लड़कियों के ट्रिप पर जा रहे हैं और आपका ठहरने का बजट बहुत ज्यादा नहीं है तो गोवा में ठहरने के लिए हॉस्टल के कई ऑप्शन हैं। यहां ब्रिक्स एंड बाम्बू हॉस्टल में एक रात का 267 रुपए चार्ज है। इसमें सिर्फ आपको 6 लोगों के लिए डॉर्मिटरी सर्विस मिलती है। इसमें बेड, नहाने का बाथरूम और बेसिक चीजें मिलती है। यहां अराबेल कॉटेज, गोवा टूरिस्ट डॉर्मिटरी, एम्पायर गेस्ट हाउस, बैकपैकर पांडा गोवा, रस्टिक विलेज जैसे सैंकड़ों की संख्या में ऑप्शन मौजूद है। ये हॉस्टल और गेस्ट हाउस 267 रुपए से 750 रुपए में आसानी से मिल जाएंगे। इनकी बुकिंग ट्रैवल कंपनियों जैसे मेक माई ट्रिप, ट्रिवागो और एक्सपीडिया के जरिए कर सकते हैं।

 

 

 

आगे पढ़ें - कैसे बुक करें होटल

बजट होटल के लिए ये हैं ऑप्शन

 

 

 

गोवा में ठहरने के लिए बजट होटल और गेस्ट हाउस के कई ऑप्शन हैं। यहां 1,100 रुपए से लेकर 3,000 रुपए में बजट होटल ओयो रूम्स से लेकर बजट होटल आसानी से मिल जाएंगे। इनकी बुकिंग ट्रैवल कंपनी जैसे मेक माई ट्रिप, ट्रिवागो और एक्सपीडिया के जरिए कर सकते हैं। होटल के ये ऑप्शन आप अपने बजट के मुताबिक चुन सकते हैं।

 

 

 

फाइव स्टार होटल

 

 

गोवा में गर्मियों के सीजन में विवांता बाई ताज, रामडा, द लीला जैसे फाइव स्टार होटल 6,700 से लेकर 14,000 रुपए में मिलेंगे। ये खर्च एक रात का एक कमरे का है। इसके अलावा कंट्री इन, लेमन ट्री, हाईलैंड बीच रिजॉर्ट जैसी फोर स्टार प्रॉपर्टी 3,500 से लेकर 6,000 रुपए में आसानी से मिल जाएंगे।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट