Advertisement
Home » Industry » Companieshow to apply Jobs in Dubai

दुबई में जॉब पाने के ये 5 तरीके, इन वेबसाइट्स के जरिए करें अप्‍लाई

यहां पर करें दुबई में नौकरी के लिए अप्लाई..

1 of

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली मुंबई जैसे बड़े शहरों की बात छोड़ दें तो देश से बाहर जॉब के लिहाज से दुबई भारतीयों की पसंदीदा जगह है। मौजूद समय में अकेले यूएई में करीब 28 लाख से अधिक भारतीय जॉब कर रहे हैं। भारतीयों की सबसे ज्‍यादा तादाद यूएई के तीन शहरों दुबई, शाहजाह और जेद्दा में है। अगर यूएई की बात करें तो भारतीय वहां की दूसरी सबसे बड़ी कम्‍यूनिटी है।

 

भारतीयों के दुबई में जॉब करने का एक बड़ा कारण यूएई की कंरसी का भारतीय रूपए से मजबूत होना भी है। करंसी एक्‍सचेंज में 1 दिरहम 20 भारतीय रुपए के बराबर है। वहीं मिलने वाली छोटी सी भी सैलरी जब भारतीय रूपए में कनवर्ट होती है तो वह बड़ी हो जाती है। यही कारण है कि इस देशों में रहने वाले भारतीय हर साल अपने घरों में हजारों करोड़ का रेमिटेंस भेजते हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि अगर आप दुबई में जॉब पाना चाहते हैं तो क्‍या करें।

 

पासपोर्ट

यह जॉब पाने की बुनियादी जरूरत। जॉब सर्च करने से पहले आप अपना पासपोर्ट रेडी रखें। इससे पहले अप्‍लाई करने से बचें। क्‍योंकि कई बार जॉब ऑफर आने के बाद पासपोर्ट के चलते भी लोगों को ऑफर छोड़ना पड़ता है। पासपोर्ट बनवाने में 3 दिन से लेकर एक महीने का वक्‍त लगता है। इसलिए इसे पहले से रेड़ी रखें।

 

खास तरीके से बनाएं सीवी

दुबई में जॉब के लिए अगर आप सीवी बना रहे हैं तो यह आम सीवी से थोड़ा अलग होनी चाहिए। सामान्‍य जानकारी के अलावा इसमें आप कुछ एक्‍स्‍ट्रा जानकारी भी भरें। इसमें अपने पासपोर्ट की जानाकरी, वीजा की एवेलिबिलिटी जरूर डालें। सीवी में टॉप पर अपना पासपोर्ट साइज फोटो लगाएं। अगर इंटरनेशरल डीएल है तो इसकी जानकारी जरूर दें। लिंक्‍डइन के मुताबिक, इंटरनेशनल डीएल दु‍बई में जॉब दिलाने का एक बेहतर जरिया है।

 

यहां करें जॉब सर्च

दुबई में जॉब के लिए ज्‍यादातर कंपनियां एडवर्टाइजमेंट करती हैं। वहां ऐसे बहुत सी रीक्रूटमेंट एजेंसियां हैं, जिनके जरिए यहां काम करने वाली कंपनियां अपने यहां इम्‍लॉयी की भर्ती करती हैं। इसलिए अगर आप जॉब चाहते हैं तो हमेशा इन वेबसाइट्स पर जॉब सर्च करें। इन साइट्स पर सर्च करने से आपके दो चीजें आसान होंगी पहले तो आपको यह पता चल जाएगा कि आपको किसने के लिए काम करना है और दूसरा यह कि आपके सेक्‍टर की कौन सी स्किल हाई डिमांड में है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss