बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesये हैं देश के नए अरबपतियों के घर, कोई अंबानी का पड़ोसी, तो कोई पहुंचा लुटियंस

ये हैं देश के नए अरबपतियों के घर, कोई अंबानी का पड़ोसी, तो कोई पहुंचा लुटियंस

फोर्ब्स ने अमीरों की साल 2018 की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में पेटीएम के विजय शेखर शर्मा, येस बैंक के राणा कपूर और विका

1 of

नई दिल्ली. फोर्ब्स ने अमीरों की साल 2018 की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में पेटीएम के विजय शेखर शर्मा, येस बैंक के राणा कपूर और विकास ओबेरॉय जैसे नाम शामिल है। यहां हम आपको इन नए अमीरों के घरों के बारे में बता रहे हैं।

 

 

विजय शेखर शर्मा, पेटीएम फाउंडर

 

 

पेटीएम के फाउंडर 39 वर्षीय विजय शेखर शर्मा भारत के सबसे युवा अरबपति बन गए हैं। वह इंडिया के अमीरो की गिनती में 99 रैंक पर है। इनकी नेटवर्थ 1.47 अरब डॉलर (लगभग 10 हजार करोड़ रुपए) हो गई। विजय शेखर शर्मा ने दिल्ली के सबसे पॉश इलाके लुटियंस जोन में 82 करोड़ रुपए में 6000 स्क्वॉयर फुट का बंगला खरीदा है। लुटियंस जोन में शर्मा के अलावा बड़े-बड़े अरबपति बिजनेसमैन रहते हैं।

 

क्या खासियत है इस वीवीआईपी इलाके की

 

लुटियंस जोन को ब्रिटिश आर्किट्रेक्चर एडविंस लुटियन ने डिजाइन किया था। 3000 एकड़ में बसा यह इलाका भारत का 'पावर सर्किल' के रूप में जाना जाता है। इस इलाके में केंद्रीय मंत्री, सांसद के साथ देश के अरबपति बिजनेसमैन रहते हैं।

 

आगे पढ़ें - नए अमीरों के घरों के बारे में..

समीर गहलौत

 

फाइनेंस कंपनी इंडियाबुल्स के फाउंडर सेल्फ मेड अरबपति हैं। फोर्ब्स की अमीरो की गिनती में वह 49वें रैंक पर है। उनकी नेटवर्थ करीब 3.1 बिलियन डॉलर है। वह लंदन के मेयफेयर में लग्जरी होटल बना रहे है। समीर गहलौत और उनपे परिवार ने साल 2014 में करीब 1,400 करोड़ रुपए में प्रॉपर्टी खरीदी थी। इसके अलावा करनाल, दिल्ली, बहामास, जर्सी और यूके में प्रॉपर्टी खरीदी है। ये एसजी फैमिली ट्रस्ट के नाम पर खरीदी गई है।

 

आगे पढ़ें नए अमीरों के घरों के बारे में..

राणा कपूर

 

येस बैंक के एमडी राणा कपूर भारत के अमीरों की लिस्‍ट में 100वें स्‍थान पर हैं। उनकी 1.46 अरब डॉलर है। कपूर फैमिली मुंबई में रहती है। कपूर फैमिली ने हाल में ही मुकेश अंबानी के घर के पास 128 करोड़ रुपए में घर खरीदा है। राणा कपूर की राखी, रोशनी और राधा कपूर तीन बेटियां हैं।

 

आगे पढ़ें - नए अमीरों के घरों के बारे में..

 

 

 

 

विकास ओबेरॉयएमडीओबेरॉय रियल्टी


 

ओबेरॉय रियल्टी के एमडी विकास ओबेरॉय देश के नामी कारोबारी की गिनती में शामिल है। उनका घर मुंबई में है। वह अरबों की संपत्ति के मालिक हैं। विकास ओबेरॉय फोर्ब्स की टॉप 100 की लिस्ट में 81वें नंबर पर हैं। उनकी नेटवर्थ 1.87 बिलियन डॉलर (10 हजार करोड़ रु. से ज्यादा) है। विकास ओबेरॉय ने बॉलीवुड एक्ट्रेस गायत्री जोशी से साल 2005 में शादी की। गायत्री ने शाहरुख खान के साथ स्वदेश फिल्म में काम किया था। वह उनकी पहली और आखिरी फिल्म थी। गायत्री ने विकास से शादी के बाद एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया। उनकी दो बेटियां हैं।

 

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट