बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesये हैं गोवा के 5 बेस्ट Beaches, 10,000 में मिलेगी फ्लाइट टिकट और होटल

ये हैं गोवा के 5 बेस्ट Beaches, 10,000 में मिलेगी फ्लाइट टिकट और होटल

आप भी इस सीजन में गोवा घूमना जाना चाहते हैं तो 10 हजार रुपए में एयरटिकट से लेकर होटल का अरेंजमेंट हो जाएगा। आइए जानते है

1 of

नई दिल्ली। अगर आप गर्मी की छुट्टी में गोवा में हॉलिडे प्लान कर रहे हैं लेकिन गोवा में कहां घूमे इसे लेकर कन्फ्यूज हैं। तो यहां आपको गोवा के बेस्ट बीच के बारे में बता रहें हैं जो अपनी नाइटलाइफ, वाटर स्पोर्ट, सीफूड और पब्स के लिए फेसम है। आप भी इस सीजन में गोवा घूमना जाना चाहते हैं तो 10 हजार रुपए में एयरटिकट से लेकर होटल का अरेंजमेंट हो जाएगा। आइए जानते हैं इन ऑप्शन के बारे में...

 

 

गोवा में ये है फेमस

 

अरब सागर के साथ बसा गोवा एक छोटा राज्य है जो देश-विदेश और बॉलीवुड में अपने बीच के लिए फेमस है। गोवा अपनी नाइट लाइफ, बीच, लैंडस्केप, कसीनो, नाइट क्लब, पब्स, रेस्टोरेंट, वाटर स्पोर्ट और एडवेंचर एक्टिविटी के लिए फेमस है। यहां लाखों की संख्या में टूरिस्ट देश विदेश से आते हैं। यहां स्ट्रीट मार्केट और नाइट मार्केट का भी ऑप्शन है।

 

ये हैं गोवा के बेस्ट बीच

 

कोलन्गगेट बीच, नॉर्थ गोवा

 

ये बीच बाघा बीच के साथ सटा हुआ है। यहां वाटर स्पोर्ट, मार्केट, रेस्टोरेंट सभी है। कोलन्गगेट बीच पर टूरिस्ट की काफी भीड़ होती है। ये अपनी नाइटलाइफ और पब्स के लिए फेमस है। यहां टीटो नाइट क्लब काफी फेमस है। ये बाघा बीच से 2 किलोमीटर की दूरी पर है।

 

 

अन्जुना बीच

 

अन्जुना बीच फॉरेन टूरिस्टों के बीच काफी फेमस है। यहां कई बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी हुई हैं। ये बीच अपने रेस्टोरेंट, किनारे, सीफूड, बीयर और अच्छे म्यूजिक के लिए फेमस है। अन्जुना बीच के पास फ्ली मार्केट भी है जहां आप सस्ते में कपड़े, सैंडल और एक्सेसरी खरीद सकते हैं।

 

आगे पढ़ें - गोवा के बीचेस के बारे में..

बाघा बीच, नॉर्थ गोवा

 

बाघा बीच इंडियन टूरिस्ट में काफी पॉपुलर है। ये अपनी पार्टी, म्यूजिक, बीच शैक्स, कराओके, फूड, वाटर स्पोर्ट और अकमन्डेशन के लिए जाना जाता है। ये गोवा के फेमस बीच में शामिल है।

 

छपोरा बीच, नॉर्थ गोवा

 

छपोरा का बीच काफी खूबसूरत और यहां वाटर स्पोर्ट्स होते हैं। छपोरा बीच अच्छे खाने और वाटर स्पोर्ट के लिए फेमस है। यहां काले रंग के लावा पत्थर है जो इसे अन्य बीच से अलग करता है। यहां छपोरा फोर्ट भी है। छपोरा बीचा पणजी से 24 किलोमीटर दूर है। यहां आमिर खान की फिल्म दिल चाहता की शूटिंग हुई है।

 

कोल्वा बीच, साउथ गोवा

 

ये साउथ गोवा के बेस्ट बीच में से एक है। कोल्वा अपनी नाइटलाइफ और सीफूड के लिए जाना जाता है। यहां पास में ही लेडी मर्सी चर्च है।

 

आगे पढ़ें - एडवांस में करें बुकिंग तो मिलेगी अच्छी डील..

गोवा के लिए ले सकते हैं फ्लाइट

 

गर्मी का सीजन गोवा जाने के लिए पीक समय नहीं होता क्योंकि यहां उमस वाला मौसम होता है लेकिन अगर आप कम बजट में गोवा घूमना चाहते है, तो यह अच्छा समय है। अभी बुकिंग कराने पर गोवा की एयर टिकट दिल्ली से 2,946 रुपए से लेकर 3,500 रुपए में मिल जाएगी। थोड़ा एडवांस में बुक करने से आपको फ्लाइट की अच्छी डील आसानी से मिल सकती है। गोवा ट्रेन से भी जाया जा सकता है। इसके अलावा मुंबई, पुणे जैसे कम दूरी की जगहों से वोल्वो से भी जाया जा सकता है।

 

गोवा के ऑफ सीजन में मिलते हैं सस्ते ऑप्शन

 

गोवा में अक्टूबर से लेकर मार्च महीने तक टूरिज्म का पीक सीजन होता है। तब यहां के लिए फ्लाइट, होटल, किराए पर बाइक और कार सब महंगे मिलते हैं लेकिन ऑफ सीजन में सब कम प्राइस पर आसानी से मिल जाता है। गोवा में अप्रैल से लेकर सितंबर ऑफ सीजन माना जाता है जब टूरिस्ट का फ्लो पीक सीजन की तुलना में कम होता है।

 

आगे पढ़ें - कैसे बुक करें होटल

 

कैसे बुक करें ठहरने का ऑप्शन

 

गोवा में ठहरने के लिए लग्जरी होटल से लेकर बजट होटल और हॉस्टल जैसे तमाम ऑप्शन हैं जिन्हें आप अपनी जरूरत और बजट के मुताबिक चुन सकते हैं। हॉस्टल के ऑप्शन ज्यादतर लड़के लेते हैं जो कम खर्च में घूमना पसंद करते हैं।

 

 

हॉस्टल

 

अगर आप लड़कों या लड़कियों के ट्रिप पर जा रहे हैं और आपका ठहरने का बजट बहुत ज्यादा नहीं है तो गोवा में ठहरने के लिए हॉस्टल के कई ऑप्शन हैं। यहां ब्रिक्स एंड बाम्बू हॉस्टल में एक रात का 267 रुपए चार्ज है। इसमें सिर्फ आपको 6 लोगों के लिए डॉर्मिटरी सर्विस मिलती है। इसमें बेड, नहाने का बाथरूम और बेसिक चीजें मिलती है। यहां अराबेल कॉटेज, गोवा टूरिस्ट डॉर्मिटरी, एम्पायर गेस्ट हाउस, बैकपैकर पांडा गोवा, रस्टिक विलेज जैसे सैंकड़ों की संख्या में ऑप्शन मौजूद है। ये हॉस्टल और गेस्ट हाउस 267 रुपए से 750 रुपए में आसानी से मिल जाएंगे। इनकी बुकिंग ट्रैवल कंपनियों जैसे मेक माई ट्रिप, ट्रिवागो और एक्सपीडिया के जरिए कर सकते हैं।

 

बजट होटल के लिए ये हैं ऑप्शन

 

गोवा में ठहरने के लिए बजट होटल और गेस्ट हाउस के कई ऑप्शन हैं। यहां 1,100 रुपए से लेकर 3,000 रुपए में बजट होटल ओयो रूम्स से लेकर बजट होटल आसानी से मिल जाएंगे। इनकी बुकिंग ट्रैवल कंपनी जैसे मेक माई ट्रिप, ट्रिवागो और एक्सपीडिया के जरिए कर सकते हैं। होटल के ये ऑप्शन आप अपने बजट के मुताबिक चुन सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट