Home » Industry » Companiesकॉन्फिडेंस ग्रुप ने लांच किया ब्लास्ट प्रूफ LPG सिलेंडर

कॉन्फिडेंस ग्रुप ने उतारे ब्लास्ट प्रूफ LPG सिलेंडर, वजन में मिलेंगे 5 कैटेगरी के ऑप्शन

एलपीजी सिलेंडर अब नए मॉडल में भी पेश किए जा रहे हैं। इस तरह के सिलेंडर में आग लगने की आशंका नहीं है।

कॉन्फिडेंस ग्रुप ने लांच किया ब्लास्ट प्रूफ LPG सिलेंडर

नई दिल्ली। एलपीजी सिलेंडर अब नए मॉडल में भी पेश किए जा रहे हैं। इस तरह के सिलेंडर न केवल वजन में हल्के हैं बल्कि  इनमें आग लगने की आशंका नहीं है। कॉन्फिडेंस ग्रुप ने Go Gas Elite नाम से ट्रांसल्यूसेंट और हल्के वजन वाले सिलेंडर बाजार में उतारे हैं। कंपनी ने ये सिलेंडर 2 किलो ग्राम  से लेकर 20 किलो ग्राम के वजन तक उतारें हैं। कंपनी का दावा है कि इन्हें एक-जगह से दूसरी जगह ले जाना भी पारंपरिक सिलेंडर की तुलना में कहीं ज्यादा आसान है। 

 

 

ब्लास्ट प्रूफ है सिलेंडर


 देश में करीब 22 करोड़ लोगों के पास एलपीजी कनेक्शन हैं और इसकी डिमांड15 फीसदी की दर से बढ़ रही है। कंपनी के अनुसार पारंपरिक सिलेंडर में हमेशा एक्स्प्लोजन होने की आशंका  रहती है। ऐसे कई उदाहरण हैं जब मार्केट, घरों में इस तरह के विस्फोट हुए हैं। ऐसे में Go Gas Elite में इस्तेमाल हुआ हैवी ड्यूटी पॉलिथिलिन इसे ब्लास्ट प्रूफ बनाता है। सिलेंडर को रेजिन और कंपोजिंग लेयरिंग से बनाया गया है। जो इसे कहीं ज्यादा सुरक्षित बनाता है।

 

चेक कर सकते हैं गैस का लेवल


इसका वजन सामान्य सिलेंडर की तुलना में काफी कम है जिसके कारण इसे आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा सकता है। ये सिलेंडर ट्रांसल्यूसेंट हैं यानी इसमें आप लिक्विड गैस का लेवल चेक कर सकते हैं। इससे कस्टमर अपने गैस के इस्तेमाल पर भी आसानी से नजर रख सकते हैं। कंपनी ने इसे  2 किलोग्राम, 5 किलोग्राम, 10 किलोग्राम, 15 किलोग्राम और 20 किलोग्राम के साइज  में बाजार में उतारा है। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार देश भर में उसके के 59 बॉटलिंग प्लांट, 16 सिलेंडर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट, 117 ऑटो एलपीजी डिस्पेंसिंग यूनिट है। जो कि 22 राज्यों में बिजनेस कर रही है। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट