Home » Industry » CompaniesGionee on verge of bankruptcy as chairman loses money in casino

जुए की लत ने इस मशहूर मोबाइल कपंनी के चेयरमैन को किया बर्बाद, हारे 1 लाख करोड़ रुपए

चीन की इस कंपनी के हालात काफी खराब चल रहे हैं।

1 of

नई दिल्ली। जुआ इंसान को बर्बाद कर देता है, इसका एक जीता-जागता उदाहरण हाल ही में सामने आया है। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जियोनी ने भले ही मार्केट में अपनी वह जगह नहीं बनाई जो बाकी चीनी कंपनियों ने बनाई है लेकिन फिर भी यह एक बड़े ब्रांड के तौर पर जानी जाती है। हाल ही में आई एक खबर के अनुसार, चीन की इस कंपनी के हालात काफी खराब चल रहे हैं। कंपनी इन दिनों काफी मुश्किल दौर से गुजर रही है और अब दिवालिए की कगार पर खड़ी हो गई है।

 

अगली स्लाइड में पढ़ें कितने पैसे हारे जियोनी के चेयरमैन

लिऊ ने भी जुए में बड़ी रकम हारने की बात को सही बताया
जबकि एंड्रायड अथॉरिटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लिऊ ने भी जुए में बड़ी रकम हारने की बात को सही बताया है। लेकिन उन्होंने कहा कि वह केवल 10 अरब रुपए ही हारे हैं। यह भी कहा जा रहा है कि जियोनी अपने सप्लायर्स को पेमेंट तक नहीं दे पा रही है। वेबसाइट Jiemian के मुताबिक, 'करीब 20 सप्लायरों ने 20 नवंबर को शेनजेन इंटमीडिएट पीपल्स कोर्ट में दिवालियेपन का आवेदन दिया है।' 

 

अगली स्लाइड में पढ़ें जियोनी के भारत में प्लान

भारत की टॉप 5 स्मार्टफोन ब्रैंड्स में शुमार होना चाहती है जियोनी
बता दें कि अप्रैल में खबरे आई थी कि जियोनी भारत में इस वर्ष 6.5 अरब रुपये निवेश करेगी क्योंकि वह भारत की टॉप 5 स्मार्टफोन ब्रैंड्स में शुमार होना चाहती है। जियोनी ने इसी वर्ष अप्रैल में Gionee F205 और Gionee S11 Lite के साथ भारतीय बाजार में वापसी की थी। 15 से 30 हज़ार के प्राइस ब्रैकेट में बेचने वाली कंपनी में जियोनी पांच टॉप ब्रांड्स में से एक रही। इसके बाद 2018 के दूसरे तिमाही में लेनोवो, माइक्रोमैक्स और सोनी के साथ जियोनी के भी वर्ल्डवाइड शिपमेंट में गिरावट देखी गई।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट