Home » Industry » Companiesgifts wholesale market, buy gifts from these wholesale market

गिफ्ट्स की होलसेल मार्केट, फेस्टिवल में आर्टीफिशियल ज्वैलरी-घड़ी जैसे प्रोडक्ट मिलेंगे आधे दाम में

सस्ते में खरीदे टेडी, चॉकलेट, आर्टीफिशियल ज्वैलरी, मग्स, हैंड वॉच, महंगे पेन, चॉकलेट

1 of

नई दिल्ली. फेस्टिवल का सीजन शुरू हो चुका है। आप भी सभी के लिए गिफ्ट खरीदने का प्लान कर रहे हैं। लेकिन यह समझ नहीं आ रहा कि कहां से शॉपिंग करें। अपने लिए बजट ऑप्शन तलाश रहे हैं तो यहां हम आपको गिफ्ट्स की होलसेल मार्केट के बारे में बता रहे हैं। यहां से आप सस्ते में टेडी, चॉकलेट, आर्टीफिशियल ज्वैलरी, मग्स, हैंड वॉच, महंगे पेन, चॉकलेट, लैंप, मूर्तियां-फोटोफ्रेम-वाटर फाउंटेन जैसे गिफ्ट प्रोडक्ट खरीद सकते हैं।

 

 

#महावीर बाजार, तेलीवाड़ा, सदर बाजार

 

तेलीवाड़े में एक गली का नाम महावीर बाजार है जो गिफ्ट्स के होलसेल बाजार के तौर पर जानी जाती है। यहां सेरेमिक वास, परफ्यूम, दीवार पर टांगने वाली पेंटिंग और पिक्चर्स, फोटोफ्रेम, भगवानों की मूर्तियां जैसे तमाम प्रोडक्ट कम कीमत पर मिल जाएंगे। यहां कीमतें रिटेल मार्केट से लगभग आधी होती हैं। जो पेंटिंग रिटेल मार्केट में 400 रुपए में मिलती है, वह यहां 200 से 230 रुपए में मिल जाएगी। यहां से गिफ्ट दिल्ली एनसीआर की रिटेल मार्केट में भी जाते हैं। अगर आपका कम बजट में गिफ्ट्स खरीदने का प्लान है तो यहां आ सकते हैं। इस मार्केट में अपनी गाड़ी से न जाएं, क्योंकि बहुत भीड़ होती है और गाड़ी अंदर गलियों में ले जाना मुश्किल काम है। बेहतर होगा कि मेट्रो से जाएं और आरके आश्रम मेट्रो स्टेशन उतरकर रिक्शा कर लें।

 

 

बनवा सकते हैं कस्टमाइज गिफ्ट

 

यहां कुछ दुकानों में आप कस्टमाइज गिफ्ट भी बनवा सकते हैं। जैसे अगर कप, लैंप को तस्वीर के साथ बनवाना चाहते हैं। तो ऐसे कस्टमाइज गिफ्ट भी इन मार्केट में बनवा सकते हैं। इन मार्केट में कुछ दुकानों पर इस तरह के कस्टमाइज गिफ्ट बनाए जाते हैं। हालांकि, आपको ऐसे गिफ्ट के लिए थोड़ा ज्यादा प्राइस चुकाना होगा।

 

 

टिप– यहां शॉपिंग करते हुए लोकल कचौड़ी खाना न भूलें।

#कोलाबा मार्केट, मुंबई

 

मुंबई की कोलाबा, क्रॉफोर्ड, एम जे मार्केट में गिफ्ट करने के लिए कपड़े, कलरफुल कुर्ते, काफ्तान, कोल्हापुरी चप्पल, ज्वैलरी, गिफ्ट और एंटीक पीस मिलते हैं। क्रॉफोर्ड मार्केट महाराष्ट्र का सबसे बड़ा होलसेल मार्केट हैं। इस मार्केट की खासियत यह है कि यहां यहां स्टिच किए हुए कपड़े, ड्रेस मैटेरियल, आर्टीफिशियल ज्वैलरी, गिफ्ट्स, ट्रेवल बैग्स आदि सामान मिलता जो रिटेल मार्केट की तुलना में 25 से 40 फीसदी तक सस्ता होता है।

 

 

#जौहरी बाजार, जयपुर

 

शॉपिंग के लिए राजस्थान का जौहरी बाजार ज्वैलरी का बड़ा केंद्र है। जयपुर का जौहरी बाजार दिल्ली के चांदनी चौक की तरह है। संकरी और तंग गलियों के बीच ग्राहकों की भीड़ यहां हमेशा बनी रहती है। यहां कपड़े, राजस्थानी जूतियां, आर्टीफिशियल ज्वैलरी, कुंदन ज्वैलरी और गिफ्ट्स मिलते हैं। यहां कीमत अन्य रिटेल मार्केट की तुलना में 40 फीसदी तक कम होते हैं।

 

आगे पढ़ें - अन्य मार्केट के बारे में..

#तौराब नगर मार्केट, गाजियाबाद, यूपी

 

महिलाओं को चूडियों का शौक सबसे ज्यादा होता है। अगर आप चाहें फैंसी चूड़ियां, कड़े और आर्टीफिशियल ज्वैलरी भी खरीद सकते हैं। गाजियाबाद की तौराब नगर मार्केट और लखनऊ की अमीनाबाद ज्वैलरी चूड़ियों की शॉपिंग के लिए फेमस है। यहां चूड़ियों और ज्वैलरी के दाम रिटेल मार्केट की तुलना में 40 फीसदी तक कम होती है। यहां सूट, साड़ी और लहंगे के साथ की मैचिंग चूड़ियों का सेट और ज्वैलरी 120 रुपए से 1,500 रुपए में मिल जाएगा जो रिटेल में 200 रुपए से लेकर 1,000 रुपए तक मिलेगा।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट