बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesफोर्टिस हेल्थकेयर खरीदने की रेस में मुंजाल-बर्मन हुए बाहर, IHH हेल्थकेयर-मनीपाल TGP ने की बिडिंग

फोर्टिस हेल्थकेयर खरीदने की रेस में मुंजाल-बर्मन हुए बाहर, IHH हेल्थकेयर-मनीपाल TGP ने की बिडिंग

फोर्टिस के अधिग्रहण की कोशिशों में लगे मुंजाल-बर्मन इस रेस से बाहर हो गए हैं।

1 of

नई दिल्‍ली. मलेशिया की आईएचएच हेल्थकेयर और मनीपाल टीपीजी दोनो ने मिलकर फोर्टिस हेल्थकेयर के अधिग्रहण के लिए फ्रेश बिडिंग सबमिट कर दी है। वहीं, फोर्टिस के अधिग्रहण की कोशिशों में लगे मुंजाल-बर्मन इस रेस से बाहर हो गए हैं। फोर्टिस को खरीदने की प्रक्रिया में सबसे पहले मुंजाल और बर्मन ही शामिल हुए थे लेकिन अब वह बिडिंग से बाहर हो गए हैं।

 

 

आईएचएच हेल्थकेयर और मनीपाल टीपीजी ने सबमिट की बिड

 

मलेशिया की आईएचएच हेल्थकेयर और मनीपाल टीपीजी दोनो ने मिलकर फोर्टिस हेल्थकेयर के अधिग्रहण के लिए बिडिंग कर दी है जबकि बाइंडिंग बिड के आखिरी दिन मुंजाल-बर्मन ने फ्रेश बिड सबमिट नहीं की। फोर्टिस हेल्थकेयर ने बीएसई फाइलिंग में बताया है कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर बाइडिंग बिड्स 3जुलाई 2018 को मिली है। अब इस बिड का आकलन एडवाइजर्स और बोर्ड मेंबर के जरिए किया जाएगा।

 

फोर्टिस हेल्थकेयर ने दोबारी शुरू की थी बिडिंग प्रक्रिया

 

फोर्टिस हेल्‍थकेयर ने अपनी बिक्री के लिए दोबारा टाइम बाउंड बिडिंग प्रक्रिया शुरू की थी। वहीं, मुंजाल-बर्मन की बोली को रद्द कर दिया गया था। जबकि उससे पहले मुंजाल-बर्मन की ओर से बिडिंग प्रक्रिया दोबारा शुरू करने की सहमति दी गई थी। इन दोनों की 1800 करोड़ रुपए की बोली फोर्टिस का बोर्ड पहले स्‍वीकार कर चुका था।

 

कंपनी के बोर्ड ने लिया था फैसला

 

फोर्टिस कंपनी के बोर्ड ने दो दिन की मीटिंग के बाद फैसला किया कि वह नए‍ सिरे से बिडिंग प्रक्रिया शुरू करेगा और यह टाइम बाउंड होगा। बोर्ड ने यह फैसला शेयरधारकों के शार्ट टर्म और लॉन्‍ग टर्म हितों को देखते हुए लिया है। कंपनी की तरफ से यह जानकारी रेग्‍युलेटरी फाइलिंग में दी गई है।

 

10 मई को स्‍वीकार हुई थी मुंजाल-बर्मन की बोली

 

फोर्टिस के बोर्ड ने मुंजाल-बर्मन की बोली 10 मई को स्‍वीकार की थी। जिसे बाद में दोनों पक्षों की सहमति से रद कर दिया गया था। बोर्ड ने कहा है कि मुंजाल-बर्मन, टीपीजी-मनिपाल और आईएसएस हेल्‍थकेयर इसके लिए दोबारा बोली लगा सकेंगे।

 

प्रपोजल को मंजूरी देने वाले 4 बोर्ड मेंबर दे चुके हैं इस्‍तीफा

 

यह घटनाक्रम उस वक्‍त शुरू हुआ, जब बोली पर सहमति देने वाले कंपनी के 4 बोर्ड अब तक इस्‍तीफा दे चुके हैं। हीरो इंटरप्राइजेस इन्‍वेस्‍टमेंट ऑफिस और बर्मन फैमली के ऑफिस ने पत्र लिख कर सहमति दी थी कि कंपनी के लिए बिडिंग प्रोसस दोबारा खोला जाए जिससे कंपनी के लिए फंड जुटाने के अवसर तलाशे जा सकें। पत्र में दोनों ने लिखा था कि उनको लगता है कि कंपनी बिडिंग प्रोसेस को लेकर असमंजस में है, जिसे हम लोग समझ सकते हैं। उन दोनों के अनुसार इस मामले में कुछ शेयरधारकों ने अपनी राय रखी है, जिसमें कंपनी के लिए बिडिंग को रिओपेन करने के प्रोसेस को शुरू करने को कहा है।

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट