विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesFor rupees 500 a tourist gets to spend 24 hours locked up in a jail

अब जेल बनेगा 'टूरिस्ट प्लेस', 500 रुपए में कर सकेंगे सैर

लोगों को जेल का अनुभव दिलाने के कॉन्सेप्ट पर काम किया जा रहा है

1 of

नई दिल्ली। ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने जेल के बारे में केवल सुना है लेकिन उन्हें पता ही नहीं है कि जेल के अंदर का माहौल कैसा होता है। ऐसे में यदि आप भी जेल की लाइफ को महसूस करना चाहते हैं तो अब आप आसानी ये जेल में प्रवेश पा सकते हैं। दिल्ली की तिहाड़ जेल अब जेल को टूरिस्ट प्लेस में बदलने की तैयारी कर रही है। ऐसे में यदि आप जेल में एक रात बिताना चाहते हैं तो इसके लिए आपको मात्र 500 रुपे खर्च करने होंगे। इन दिनों तिहाड़ जेल का प्रशासन लोगों को जेल का अनुभव दिलाने के कॉन्सेप्ट पर काम कर रहा है। 

 

तिहाड़ के एक अधिकारी ने बताया कि वह फील द जेल कॉन्सेप्ट को जल्द ही शुरू करेंगे। इस कॉन्सेप्ट के तहत जेल में टूरिस्ट्स के लिए चार सेल तैयार किए जाएंगे। जिसके लिए अभी से काम शुरू किया जा चुका है। इन चार स्पेशल सेल को तिहाड़ जेल हेडक्वार्टर के पास बने कोर्ट कॉम्प्लेक्स में बनाया जा रहा है। जेल प्रशासन ने बताया कि सेल में कम से कम 5 लोगों के रहने का इंतजाम किया जाएगा। इस प्रकार 20 लोग एक दिन में इन चार सेल में रह सकते हैं और जेल का अनुभव कर सकते हैं। प्रशासन ने बताया कि सेल बिल्कुल जेल के जैसे ही होंगे।

 

अगली स्लाइड में पढ़ें टूरिस्ट्स को सोना होगा जमीन पर

बाकी कैदियों की तरह ही दिया जाएगा टूरिस्ट्स को खाना
जेल में टूरिस्ट्स को बाकी कैदियों की तरह ही खाना दिया जाएगा। इसके साथ ही सेल को बनाते समय इस बात पर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है कि उसका डिजाइन ठीक वैसा ही हो जैसा बाकी सेल का है। सेल के अंदर ही टूरिस्ट्स के लिए बाथरूम तैयार किया जा रहा है। तिहाड़ में रात बिताने के लिए टूरिस्ट्स को बिस्तर या बेड नहीं दिया जाएगा वह बाकी कैदियों की तरह ही सेल में जमीन पर सोकर अपनी रात बिताएंगे। 

अगली स्लाइड में पढ़ें अभी केवल पुरूषों को ही मिलेगा प्रवेश

महिलाओं के लिए भी तैयार किया जाएगा सेल
 शुरूआत में इस सेल में केवल पुरुषों को ही प्रवेश मिलेगा। लेकिन महिलाओं की बढ़ती रूचि को देखते हुए महिलाओं के लिए भी आने वाले समय में स्पेशल सेल बनाई जाएगी। इन सेल का निर्माण जल्द से जल्द पूरा किया जा रहा है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss