बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesये हैं बॉलीवुड की फ्लॉप एक्ट्रेस, जो अब बिजनेस में कर रही हैं नाम

ये हैं बॉलीवुड की फ्लॉप एक्ट्रेस, जो अब बिजनेस में कर रही हैं नाम

बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जो फिल्मों में एक्टिंग से ज्यादा बिजनेस में सफल हो रही हैं।

1 of

मुंबई. बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस रही हैं, जो फिल्मों में फ्लॉप होने के बाद कारोबार में हाथ आजमा रही हैं। ट्विंकल खन्ना ऐसी ही हिरोइन हैं जो एक्टिंग करियर में सफल नहीं होने के बाद कैंडल का बिजनेस कर रही है। अब उनकी जिनकी प्रड्युस की फिल्म पैडमैन 9 फरवरी को आ रही है। बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जो फिल्मों में एक्टिंग से ज्यादा बिजनेस में सफल हो रही हैं। जानते हैं ऐसी फ्लॉप एक्ट्रेस के बारे में..

 

 

 

ट्विंकल खन्ना

 

बॉबी देओल के साथ फिल्म ‘बरसात’ से फिल्मी करियर शुरू करने वाली ट्विंकल खन्ना फिल्मों में ज्यादा कमाल नहीं कर पाई। डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल ने करीब 16 फिल्मों में काम किया है। साल 2001 में एक्टर अक्षय कुमार से शादी करने के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना लगभग बंद कर दिया था। अब ट्विंकल खन्ना इंटीरियर डिजाइन और कैंडल का बिजनेस चला रही हैं। उनका मुंबई में ‘द व्हाइट विंडो’ नाम से इंटीरियर डिजाइन स्टूडियो है। उन्होंने रानी मुखर्जी, तबू, रीमा सेन और करीना कपूर जैसी एक्ट्रेस के घर को डिजाइन किया है। वह कैंडल एक्सपोर्ट भी करती हैं। इसके अलावा अब वह पैडमैन फिल्म की निर्माता भी बन गई हैं।

 

आगे पढ़ें  – आयशा टाकिया के बिजनेस के बारे में

आयशा टाकिया

 

आयशा टाकिया ने सोचा न था, टारजन द वंडर कार और वांटेड जैसी फिल्मों में काम किया है। लेकिन वह फिल्मों में लंबी पारी नहीं खेल पाईं और साल 2009 में आयशा टाकिया ने फरहान अज्मी से शादी कर ली। फरहान ज्मी रेस्त्रां करोबारी हैं। अब आयशा टाकिया अपने पति के कारोबार में ही हाथ आजमा रही हैं। उन्होंने हाल में कैफे बेजिल्को नाम से रेस्त्रां रीलॉन्च किया है। वह दो साल से रिनोवेशन के कारण बंद था। उनके रेस्त्रां में इटैलियन और मैडिटेरियन खाना सर्व होता है। आयशा वेजिटेरियन है, इसलिए उन्होंने मेन्यु में वेजिटेरियन डिशेज पर खासा ध्यान दिया है।

 

 

आगे पढ़ें – मयूरी कांगो के बिजनेस के बारे में

 

मयूरी कांगो

 

 

 

साल 1995 में बाबरी मस्जिद पर बनी फिल्म नसीम से फिल्मों में कदम रखने वाली मयुरी कांगो के काम से सभी प्रभावित थे। उन्होंने साल 1996 में ‘पापा कहते हैं’ फिल्म में काम किया। उसके बाद 2-3 फिल्मों में काम करने के बाद टीवी का रुख किया। उन्होंने डॉलर बहू, करिश्मा-मिरेकल ऑफ डेस्टिनी जैसे टीवी सीरियल्स में काम किया है। फिल्मी और टीवी को अलविदा कहने के बाद मयूरी ने मार्केटिंग और फाइनेंस में न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से एमबीए किया। अभी वह जेनिथ ऑप्टीमिडिया गुड़गांव में चीफ एनालॉग टू डिजिटल कन्वर्जन के तौर पर काम कर रही है।

 

आगे पढ़ें – दीपानिता शर्मा के बिजनेस के बारे में

दीपानिता शर्मा

 

 

 

दीपानिता शर्मा याट बिजनेस चला रही हैं। वे अपनी याट पर कॉरपोरेट, सोशल और प्राइवेट पार्टीज ऑर्गनाइज करती हैं। उनका लक्जरियस याट का नाम ‘शाज्मा’ है। दीपानिता शर्मा ने लेडीज वर्सेज रिकी बहल, 16 दिसंबर जैसी फिल्मों में काम किया है।

 

 

 

 

आगे पढ़ें – मंदाकिनी के बिजनेस के बारे में

 

 

 

 

मंदाकिनी

 

 

 

‘राम तेरी गंगा मैली’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली मंदाकिनी रातोंरात इस फिल्म से स्टार बन गई थीं। हालांकि, इसके बाद की कोई भी उनकी फिल्म नहीं चल पाई और वह अभिनेत्री के तौर पर बॉलीवुड में जगह नहीं बना पाई। अभी वह मुंबई में रहती हैं और ताइबितन योगा क्लास चलाती हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट