बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesइन फ्लॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस ने की अरबपतियों से शादी, इतनी है नेटवर्थ

इन फ्लॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस ने की अरबपतियों से शादी, इतनी है नेटवर्थ

फिल्‍मी दुनिया में खास पहचान नहीं बनाने के बावजूद कारोबारियों ने इन एक्ट्रेस से शादी की। ये हैं वो बॉलीवुड एक्ट्रेस..

1 of

नई दिल्ली। देश की कई बॉलीवुड एक्ट्रेस भले ही करियर में सफल नहीं हो पाई लेकिन उसके बावजूद उनकी शादी अरबपतियों से हुई है। ये अरबपति बिजनेसमैन रियल एस्टेट सेक्टर से लेकर रेस्टोरेंट चेन और डायमंड सेक्टर में  टायकून हैं। आइए जानते हैं ऐसे सफल बिजनेसमैन और उनकी वाइफ के बारे में...

 

 

गायत्री जोशी और विकास ओबेरॉय

 

विकास ओबेरॉय - रियल एस्टेट टायकून

 

रियल एस्टेट टायकून विकास ओबेरॉय देश के नामी कारोबारी हैं और अरबों की संपत्ति के मालिक हैं। वह मुंबई में रियल एस्टेट फर्म चलाते हैं। विकास ओबेरॉय फोर्ब्स की टॉप 100 की लिस्ट में 81वें नंबर पर हैं। उनकी नेटवर्थ 1.87 बिलियन डॉलर (10 हजार करोड़ रु. से ज्यादा) है। विकास ओबेरॉय ने गायत्री जोशी से साल 2005 में शादी की। गायत्री ने शाहरुख खान के साथ स्वदेश फिल्म में काम किया था। वह उनकी पहली और आखिरी फिल्म थी। गायत्री ने विकास से शादी के बाद एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया। उनकी दो बेटियां हैं।

 

आगे पढें - अन्य फ्लॉप एक्ट्रेस के कारोबारी पति के बारे में...

संदली सिन्हा और किरन सलास्कर

 

 

किरन सलास्कर – रेस्त्रां कारोबारी

 

 

किरन सलास्कर रेस्त्रां वर्ल्ड में जाना माना नाम है। किरन सलास्कर के पास मोका, साल्ट वाटर कैफे, स्मोक हाउस डेली, टेस्टिंग रूम, स्टोन वाटर ग्रिल जैसे रेस्टारेंट ब्रांड है। उनके पास लग्जरी फूड ब्रांड सीओओ भी है। उन्होंने फिल्म तुम बिन से अपने करियर की शुरुआत करने वाली संदली सिन्हा से साल से 2005 में शादी की थी। संदली ने गिनती की 4-5 फिल्मों में काम किया है। संदली ने फिल्म तुम बिन के अलावा पिंजर, अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों जैसी फिल्मों में काम किया है। इस कपल के दो बच्चे हैं।

 

 

आगे पढें - अन्य फ्लॉप एक्ट्रेस के कारोबारी पति के बारे में...

आएशा टाकिया और फरहान आज्मी

 

 

 

आएशा टाकिया अभी हला में ही अपने फेस की प्लास्टिक सर्जरी को लेकर चर्चा में आई थी। उन्होंने रेस्तरां कारोबारी फरहान आज्मी से शादी की है। फरहान आज्मी समाजवादी पार्टी के नेता अबू आज्मी के बेटे हैं। उन्होंने साल 2009 में शादी की थी। टारजन – द वॉन्डर कार से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाली आएशा टाकिया का बॉलीवुड करियर लंबा नहीं रहा। उन्होंने डोर, वान्टेड जैसी फिल्मों में काम किया है। साल 2014 में बेटा होने के बाद आएशा टाकिया अपने पति फरहान आजमी के बिजनेस में हाथ बटां रही हैं। अब वह मुंबई में यूरोपियन स्टाइल रेस्तरां बिस्त्रो कैफे चला रही हैं। उनके दो रेस्तरां बांद्रा और कोलाबा में है।

 

आगे पढें - अन्य फ्लॉप एक्ट्रेस के कारोबारी पति के बारे में...

ऐशा देओल और भरत तख्तियानी

 

भरत तख्तियानी - आरजी बैंगल प्राइवेट लिमिटेड

 

ऐशा देओल ने भी हाल में ही एक बेटी को जन्म दिया है। ऐशा की शादी डायमंड मर्चेंट कारोबारी भरत तख्तियानी से साल 2012 में शादी की है। भरत तख्तियानी बिजनेस फैमिली से ही ताल्लुक रखते हैं। उनके कारोबार में परिवार की तीसरी पीढ़ी यानी भरत तख्तियानी लगे हुए हैं। भरत कारोबार को अपने परिवार के साथ मिलकर चला रहे हैं। उनकी कंपनी का नाम ‘आर जी बैंगल प्राइवेट लिमिटेड’ है। ऐशा देओल ने धूम, काल, युवा जैसी फिल्मों में काम किया है।

 

आगे पढें - अन्य फ्लॉप एक्ट्रेस के कारोबारी पति के बारे में...

 

पेरिजियाद जोराबियन और बोमन रुस्तम इरानी

 

बोमन रुस्तम इरानी चेयरमैन और एमडीरुस्तमजी ग्रुप

 

पेरिजियाद जोराबियन और बोमन रुस्तम इरानी ने साल 2006 में शादी की थी। बोमन रुस्तम इरानी रुस्तमजी ग्रुप के चेयरमैन और एमडी है। उन्होंने रियल एस्टेट ब्रांड रुस्तमजी बनाया है। उन्हें कारोबार में कंस्ट्रक्शन टायकून कहा जाता है। अब उनके दो बच्चे हैं। पेरिजियाद जोराबियन ने जॉगर्स पार्क, मुंबई मैटिनी, धूम जैसी फिल्म में काम किया है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट