Home » Industry » Companiesशादी से ज्यादा तलाक में हो गए खर्च-Expensive wedding & Divorce

शादी से ज्यादा तलाक में हो गए खर्च, अरबपतियों को ऐसे लगा अरबों का झटका

ऐसी हाई-प्रोफाइल शादियों के बारे में बता रहे हैं जहां शादी पर करोड़ो रुपए खर्च किए और फिर डिवोर्स में भी करोड़ो रुपए

1 of

नई दिल्ली। ऋतिक रोशन की लाइफ में उनकी शादी से लेकर डिवोर्स दोनों चर्चा का विषय रहा है। बॉलीवुड एक्टर और बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखने वाले ऋतिक रोशन की ही तरह कारोबारी घरानों के लिए अपने बच्चों की शादियों पर बेतहाशा पैसा खर्च करना आम बात है। फाइव स्टार होटल्स और पैलेस की बुकिंग के अलावा महंगे बॉलीवुड और हॉलीवुड सितारों पर करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं, लेकिन इन सबके बावजूद ये शादियां अक्‍सर तलाक पर खत्म हुई हैं। आपको ऐसी ही हाई-प्रोफाइल शादियों के बारे में बता रहे हैं जहां शादी पर करोड़ो रुपए खर्च किए और फिर तलाक में भी करोड़ो रुपए दिए।

 

 

 

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

 

 

ऋतिक रोशन बॉलीवुड एक्टर के साथ कारोबारी भी है। उनका प्रोडक्शन हाउस और रेडीमेड गारमेंट ब्रांड एचआरएक्स है। ऋतिक रोशन और सुजैन खान ने अपनी शादी के 14 साल बाद तलाक लिया। इन दोनों की शादी साल 2000 में बंगलुरू के गोल्डन पाम रिजोर्ट में हुई थी जिसमें करोड़ो रुपए खर्च किए गए थे। साल 2000 में जितनी चर्चा उनकी शादी को लेकर हुई थे उससे ज्यादा उनके तलाक अमाउंट को लेकर भी हुई। सुजैन रोशन ने डिवोर्स में 400 करोड़ रुपए मांगे थे लेकिन ऋतिक रोशन 380 करोड़ रुपए सेटलमेंट के तौर पर दिए।

 

 

तलाक के लिए सेटलमेंट खर्च – 380 करोड़ रुपए

 

आगे पढ़े - कितना महंगा था संजय कपूर और करिश्मा कपूर का डिवोर्स..

 

संजय कपूर और करिश्मा कपूर

 

 

ऑटो पार्ट्स बनाने वाली कंपनी सोना कोयो के चेयरमैन संजय कपूर की दूसरी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर से की। इन दोनों की शादी शुरुआत से ही टूटने की खबरे आने लगी थी। इन दोनों की शादी में करोड़ों रुपए खर्च किया गया था। करिश्मा कपूर ने संजय कपूर से तलाक के लिए सेटलमेंट खर्च के तौर पर 7 करोड़ रुपए मांगे थे।

 

 

तलाक के लिए सेटलमेंट खर्च – 7 करोड़ रुपए

 

 

 

आगे पढ़े - कितना महंगा था विक्रम चटवाल और प्रिया सचदेव का तलाक

विक्रम चटवाल और प्रिया सचदेव

 

 

होटल कारोबारी विक्रम चटवाल और प्रिया सचदेव की शादी साल 2006 में हुई थी। इनकी शादी अपने खर्चों के लिए फेमस हुई थी। विक्रम चटवाल और प्रिया सचदेव की शादी में 26 देशों के करीब 600 मेहमान आए थे। मेहमानों के लिए चार्टेर्ड प्लेन की व्‍यवस्‍था थी। इन दोनों की शादी में बिल क्लिंटन, नाओमी कैम्पवेल जैसे लोग आए थे। इनकी शादी पर करीब 150 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे लेकिन इनका तलाक साल 2011 में हो चुका है। इन दोनों की एक बेटी है। प्रिया सचदेव ने डिवोर्स सेटलमेंट को लेकर एग्रीमेंट साइन किया था जिसकी जानकारी किसी को नहीं दी गई। हालांकि, अब प्रिया सचदेव ने करिश्मा कपूर के एक्स हसबेंड संजय कपूर से शादी कर ली है।

 

 

 

कौन हैं विक्रम चटवाल

 

 

विक्रम चटवाल न्यूयॉर्क के होटल कारोबारी संत सिंह चटवाल के बेटे हैं। उनके होटल कारोबार का नेटवर्थ 3,078 करोड़ रुपए है। उन्होंने हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड और कन्फेशन एंड होली में भी काम किया है। प्रिया सचदेव मॉडल हैं और फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

 

 

 

आगे पढ़े - कितना महंगा था लिज हर्ले और अरुण नायर का डिवोर्स..

 

लिज हर्ले और अरुण नायर

 

 

 

 

लंदन में सेटल्‍ड भारतीय टेक्सटाइल कारोबारी अरुण नायर और एक्ट्रेस व मॉडल लिज हर्ले की शादी साल 2007 में हुई थी। उनकी शादी की रस्में जोधपुर, मुंबई और लंदन में 7 दिन तक चली थी। इनकी शादी में हॉलीवुड एक्टर केट मॉस और हुग ग्रांट आए थे। महाराजा ऑफ जोधपुर पैलेस (उम्‍मेद पैलेस) में हिन्दू रीति-रिवाजों से उनकी शादी सम्पन्न हुई थी। शादी में केवल 60 मेहमान शामिल हुए थे। लिज हर्ले और अरुण नायर की शादी पर करीब 25 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। इन दोनों की शादी सिर्फ चार साल ही चल पाई। लिज हर्ले और अरुण नायर का तलाक साल 2011 में हो गया। लिज हर्ल ने तलाक में 120 करोड़ रुपए अरूण नायर से लिए थे।

 

 

तलाक के लिए सेटलमेंट खर्च – 120 करोड़ रुपए

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट