विज्ञापन
Home » Industry » Companiesxmas & new year tour package

क्रिसमस-नए साल में यहां घूमने का मौका, मिल रहे हैं सस्ते ऑफर्स

विंटर टूर पैकेज हुए 20-30 फीसदी सस्ते, इन जगहों पर है घूमने का मौका

1 of

नई दिल्ली। क्रिसमस और नए साल पर हॉलिडे का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए सस्ते में घूमने का अच्छा मौका है। ज्यादा टूरिस्टों को अट्रैक्ट करने और बुकिंग बढ़ाने के लिए ट्रैवल कंपनियां पैकेज प्राइस पर डिस्काउंट दे रही है। इसका फायदा उठाकर आप विंटर सीजन में अच्छी आउटिंग कर सकते हैं।

 

एयरफेयर है सस्ता

ट्रैवल एजेंट कंपनी स्टिक ग्रुप के चेयरमैन सुभाष गोयल ने moneybhaskar.com को बताया कि विंटर सीजन में एयरलाइंस के बीच बढ़ते कॉम्पिटीशन का फायदा कस्टमर को मिल रहा है। इस साल टूरिज्म सेक्टर के पीक सीजन विंटर में प्रमुख रूट पर एयरफेयर बीते साल की तुलना में 15 फीसदी तक कम है। एयरफेयर में कमी का सीधा फायदा विंटर सीजन में घूमने वालों को मिल रहा है।


 

होटलों ने घटाए रेट

ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन हेड सुभाष वर्मा ने बताया कि कुछ हॉलिडे डेस्टिनेशन पर अच्छी बुकिंग हुई है। अभी होटल और रिजॉर्ट बीते साल से 20 -30 फीसदी कम दाम में मिल रहे हैं। कॉक्स एंड किंग्स के अधिकारी ने बताया कि बीते साल के मुकाबले एयरफेयर 15 फीसदी तक कम है। नए साल और क्रिसमिस के लिए उदयपुर, गोवा, केरल, अंडमान में होटल भी 20 फीसदी डिस्काउंट पर मिल रहे हैं। सीजन के समय में बुकिंग बढ़ाने के लिए होटल डिस्काउंट दे रहे हैं।

विंटर में घूमने के लिए ये बेस्ट डेस्टिनेशन

डोमेस्टिक में अंडमान, राजस्थान के उदयपुर, जोधपुर, पुष्कर, जयपुर, केरल में मुन्नार और गोवा विंटर सीजन में घूमने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन हैं। यहां हम आपको ऐसे डेस्टिनेशन के बारे में बता रहे हैं जो विंटर में घूमने के लिए सबसे ज्यादा फेमस है।

 

जयपुर- जोधपुर- जैसलमेर

विंटर में जयपुर, जोधपुर, जैसलमेर विंटर में घूमने के लिए बेस्ट जगह है क्योंकि मौसम अच्छा होता है। यहां के किले, कैंप और डेजर्ट सफारी टूरिस्ट के बीच काफी फेमस है। ये जगह विंटर्स में अपने मौसम के अलावा अपने कल्चर और शॉपिंग एक्सपीरियंस के लिए जानी जाती है।


 

पैकेज प्राइस - 10 हजार रुपए(प्रति व्‍यक्ति)


 

मनाली सर्किट – मनाली- कुल्लु - कसोल – रोहतांग – सोलंग


 

मनाली एक हिल स्टेशन है और यहां विंटर में सर्दी ज्यादा पड़ती है। अगर आप फैमिली के साथ एडवेंचर ट्रिप या हनीमून प्लान कर रहे हैं तो ये अच्छा विकल्प है।

पैकेज प्राइस - 12 हजार रुपए(प्रति व्‍यक्ति)

गोवा सर्किट - नॉर्थ गोवा - पणजी – साउथ गोवा


 

विंटर का सीजन बीच घूमने के लिए बेस्ट होता है। दिसंबर में गोवा में सनबर्न फेस्टिवल होता है जिसका मजा फैमिली के साथ ले सकते हैं।


 

पैकेज प्राइस - 15 हजार रुपए(प्रति व्‍यक्ति)


 

नॉर्थ ईस्ट

शिलॉन्ग- मोकोकचुन्ग- इम्फाल – काजीरंगा नेशनल पार्क

वाटरफॉल, पहाड़, अच्छा मौसम और ट्राइब्स के लिए नॉर्थ ईस्ट सर्दियों में घूमने का अच्छा ऑप्शन है। नॉर्थ ईस्ट अपने कल्चर और झरनों के लिए टूरिस्ट के बीच सबसे ज्यादा फेमस है।


 

पैकेज प्राइस - 18 हजार रुपए(प्रति व्‍यक्ति)


 

पुडुचेरी - महाबलीपुरम – मदुमलाई – येरकाड


 

दक्षिण भारत घूमने का प्लान है तो पुडुचेरी, महाबलीपुरम, मदुमलाई, येरकाड जा सकते हैं। दक्षिण भारत घूमने के लिए सर्दी का समय बेस्ट होता है। यहां के मंदिर, चर्च और बीच टूरिस्ट के बीच काफी फेमस है।


 

पैकेज प्राइस - 18 हजार रुपए (प्रति व्‍यक्ति)

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन