Advertisement
Home » Industry » CompaniesDDA new housing scheme10000 flats to be offered in first lot

DDA न्यू हाउसिंग स्कीम: पहले फेज में होगा 10 हजार फ्लैट्स का आवंटन

डीडीए वाइस चेयरमैन ने बताया कि 6 माह में 25 हजार फ्लैट्स तैयार कर दिए जाएंगे।

1 of

नई दिल्ली। दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) अपनी अगली हाउसिंग स्कीम को जल्द ही दो फेज में लॉन्च करने वाला है। डीडीए के मुताबित पहले फेज में लोगों को 10 हजार फ्लैट्स दिए जाएंगे। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए डीडीए के वाइस चेयरमैन तरुण कपूर  ने कहा कि कुछ फ्लैट्स में अभी काम चल रहा है और उम्मीद की जा रही है कि 6 महीने के अंदर फ्लैट्स का सारा काम खत्म हो जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि 6 महीने के अंदर 25 हजार फ्लैट्स तैयार कर दिए जाएंगे।

 

उन्होंने आगे कहा कि हालांकि सभी फ्लैट्स में पानी कनेक्शन और अन्य सुविधाएं नहीं हैं। इसलिए, हम अगली योजना में फ्लैटों को दो लॉट में विभाजित कर सकते हैं। डीडीए के चेयरमैन  ने हालांकि, अगले आवास योजना के लॉन्च के लिए समयरेखा तय नहीं की है। उन्होंने कहा, "हम पहले लॉट में 10,000 फ्लैट्स और बाकी के बाद में कोशिश करेंगे।" गौरतलब है कि डीडीए के पिछले हाउसिंग स्कीम में  एक बेडरूम फ्लैट्स की दीवारों में आई दरारों के बाद आवंटियों द्वारा बड़ी संख्या में ऐसे फ्लैट लौटा दिए गए थे। बातचीत के दौरान कपूर ने कहा कि जल्द ही डीडीए की ओर से भविष्य  में फ्लैट्स के रखरखाव के लिए गाइडलाइन जारी की जाएगी। 

 

अगली स्लाइड में पढ़ें डीडीए ने सितंबर में  'हाउसिंग स्कीम 2014' लॉन्च थी

उन्होंने कहा "इसमें तीन स्तर हैं, विनिर्माण दोष (हर पांच साल देखा जाता है), स्कीम ब्रोशर में उल्लिखित कार्यों के अनुसार रिपेयर जॉब और तीसरा दिन-प्रतिदिन की मरम्मत है। और, जल्द ही, हमारे पास इसके लिए दिशानिर्देशों का एक सेट होगा। गौरतलब है कि डीडीए ने सितंबर में  'हाउसिंग स्कीम 2014' लॉन्च थी। जिसके तहत लोगों से भारी प्रतिक्रिया के दौरान विभिन्न श्रेणियों में 25,000 से अधिक फ्लैटों की पेशकश की गई।

 

आगे पढ़ें...

इस योजना के तहत लोगों को 25,034 फ्लैट्स दिए गए जिसमें 22,627 एक-बेडरूम अपार्टमेंट थे। 2014 की योजना ने ईडब्ल्यूएस, एलआईजी, एमआईजी, एचआईजी, जनता फ्लैट और एक कमरे के अपार्टमेंट में 7 लाख रुपये से 1.2 करोड़ रुपये के फ्लैटों की पेशकश की थी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement