Home » Industry » CompaniesCorporate world brother & sister pair

रक्षाबंधन स्पेशल - ये कॉरपोरेट वर्ल्ड के भाई बहन, बिजनेस जगत में आजमा रहे हैं हाथ

रक्षाबंधन को ध्यान में रखते हुए कारोबारी जगत के भाई बहनों के बारे में बता रहे हैं।

1 of

नई दिल्ली। रविवार को रक्षाबंधन है और रक्षाबंधन को ध्यान में रखते हुए कारोबारी जगत के भाई बहनों के बारे में बता रहे हैं। कारोबारी वर्ल्ड में इन भाई-बहनों की जोड़ी भी धीरे-धीरे फेमस होने लगी है। ये भाई-बहन अपने पिता के कारोबार में हाथ आजमाने के अलावा अपने लिए नए रास्ते भी बना रहे हैं। आइए जानते हैं इन भाई-बहनों के बारे में.. 

 

ईशा, आकाश और अनंत अंबानी

 

देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश और नीता अंबानी के तीन ईशा, आकाश और अनंत अंबानी बच्चे हैं। उनकी बेटी ईशा अंबानी कारोबारी जगत में फेमस हैं। उनका नाम फोर्ब्स की लिस्ट में बिलेनियर उत्तराधिकारी की गिनती में शामिल है। ईशा अंबानी अपने भाई आकाश अंबानी के साथ रिलायंस जियो प्रोजेक्ट को देख रही हैं। अनंत भी जल्द ही कारोबार से जुड़ेंगे। हालांकि, उन्हें कंपनी की सालाना मीटिंग में अक्सर देखा जाता है।

 

आगे पढ़ें - कॉरपोरेट जगत के भाई बहनों के बारे में..

अनन्या बिड़ला, आर्यमान विक्रम बिड़ला और अद्वैतेशा बिड़ला

 

कुमार मंगलम और नीरजा बिड़ला के तीन बच्चे हैं। उनकी बड़ी बेटी अनन्या बिड़ला ने हाल में एक म्यूजिक एल्बम लॉन्च किया है। वह माइक्रोफाइनेंस फर्म स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड भी चला रही हैं। अनन्या के छोटे भाई-बहन आर्यमान विक्रम बिड़ला और अद्वेतेशा बिड़ला अभी पढ़ाई कर रहे हैं। ये दोनों मीडिया के आगे कम ही आते हैं। लेकिन अपनी बहन अनन्या के म्यूजिक लॉन्च पर उनका उत्साह बढ़ाने के लिए दोनों नजर आए।

 

आगे पढ़ें - कॉरपोरेट जगत के भाई बहनों के बारे में..

यशस्विनी और वेकंटेश जिंदल

 

जिंदल स्टील एंड पावर के चेयरमैन नवीन और शालू जिंदल की बेटी यशस्विनी जिंदल ट्रेन्ड कुचीपुड़ी डांसर हैं। वह कई स्टेज परफॉर्मेंस भी कर चुकी हैं। वह मीडिया में कम ही नजर आती हैं। उनके बेटे वेंकटेश जिंदल अभी काफी यंग हैं। वह काफी लो प्रोफाइल रहते हैं। वेंकटेश पोलो प्लेयर हैं। अभी पढ़ाई कर रहे हैं लेकिन ऐसा माना जाता है कि वह पढ़ाई करने के बाद जल्द कारोबार से जुड़ेंगें।

 

आगे पढ़ें - कॉरपोरेट जगत के भाई बहनों के बारे में..

निरवान बिड़ला, वेदांत बिड़ला, श्लोका बिड़ला

 

यश बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन यशोवर्धन बिड़ला और अवंती बिड़ला के बेटे निरवान बिड़ला लंदन की यूनिवर्सिटी वेस्टमिन्सटर में मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे हैं। वह अपने पिता की तरह कारोबार ही करना चाहते हैं। निरवान को फुटबॉल खेलना पसंद है। यश बिड़ला के बड़े बेटे वेदांत बिड़ला जेनिथ बिड़ला लिमिटेड में ग्रुप स्ट्रैटजिक हेड के तौर पर काम करते हैं। श्लोका बिड़ला के बारे में कम ही लोग जानते हैं। श्लोका बिड़ला यश बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन यशोवर्धन बिड़ला और अवंती बिड़ला की बेटी हैं। वह अभी मुंबई में पढ़ाई कर रही है। श्लोका बिड़ला को थियेटर और एक्टिंग पसंद है।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट