बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesअंबानी ने कहा- माफी मांगो, मैथ्‍यूज ने कहा- सवाल ही पैदा नहीं होता

अंबानी ने कहा- माफी मांगो, मैथ्‍यूज ने कहा- सवाल ही पैदा नहीं होता

राजन ने कहा कि जियो से माफी मांगने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। क्‍योंकि ऐसे करने का कोई कारण नहीं है...

1 of

नई दिल्‍ली. सेल्‍युलर ऑपरेटर ऑफ इंडिया (COAI) ने मुकेश अंबानी के स्‍वामित्‍त वाली टेलिकॉम कंपनी Jio से माफी मांगने से इनकार कर दिया है। COAI के डायरेक्‍टर राजन मैथ्‍यूज ने कहा कि माफी मांगने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। बता दें कि अंबानी की कंपनी ने COAI के खिलाफ मानहानि का नोटिस भी जारी किया है। 


बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में राजन ने कहा कि जियो से माफी मांगने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। क्‍योंकि ऐसा करने का कोई कारण नहीं है। राजन ने साफ किया कि COAI के जो भी मतभेद हैं, वो ट्राई के ओदश के खिलाफ हैं न कि किसी कंपनी के खिलाफ। इसलिए माफी मांगे का कोई तुक नहीं है। कुछ दिन पहले मैथ्‍यूज ने कहा था कि भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया जैसे पुराने ऑपरेटर्स की कीमत पर जियो को फायदा पहुंचाने के लिए ट्राई ने नियमों में बादलाव किया। 

क्‍या है मामला 
इसी के बाद शुक्रवार को जियो ने COAI और इसके डायरेक्‍टर राजन मैथ्‍यूज के खिलाफ मानहानि का एक नोटिस जारी किया था। इस नोटिस में दोनों से 48 घंटे के भीतर माफी मांगने के लिए कहा गया था। राजन ने कहा कि जियो के मानहानि लेटर की जांच हो रही है। इस बार में कानूनी सलाह लिए जा रहे हैं। जियो ने अपने नोटिस में कहा था कि माफी नहीं मांगने की सूरत में वह  COAI और अन्‍य लोगों को कोर्ट में घसीटेगी। COAI ने अपने शनिवार के बयान में ही साफ कर  दिया था कि उसने ट्राई के खिलाफ बयान दिया था न कि किसी ऑपरेटर के विरोध में।    

आखिर ट्राई ने किया क्‍या था 
COAI ने आरोप लगाया था कि एक डेढ साल के दौरान ट्राई ने ऐसे कई कदम उठाए हैं, जिसके चलते नए ऑपरेटर्स को फायदा हुआ है। बता दें कि सबसे ज्‍यादा विवाद ट्राई के प्रीडेट्री प्राइसिंग को लेकर हुआ था। इसके तहत कंपनी ने ट्राई ने इंटर कनेक्टिक यूजेज चार्ज को कम करते हुए 14 पैसे प्रति मिनट कर दिया था। यह चार्ज ऑपरेटिंग कंपनी उस कंपनी को देती है, जिसपर कॉल खत्‍म होती है। एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया का आरोप है कि इससे सीधा जियो को फायदा हुआ।   

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट