Advertisement
Home » Industry » CompaniesCar companies are offering huge discounts at the end of the year

31 दिसंबर से पहले खरीद लें कार, कंपनियां दे रही हैं जबरदस्त ऑफर्स

1 जनवरी से कार खरीदना हो जाएगा महंगा

1 of

नई दिल्ली। जनवरी 2019 से सभी कार निर्माता कंपनियां गाड़ियों के दान बढ़ाने वाली हैं। ऐसे में यदि आप गाड़ी खरीदने के बारे में सोच है इस साल के अंत तक खरीद लें। कार कपनियां अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए साल के अंत में भारी डिस्काउंट दे रही हैं। अगर ऐसे में आप भी अपनी मनपसंद गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो यह सही मौका है। कार कंपनियां ग्राहकों को गाड़ियों पर 20 से 25 पर्सेंट से ज्यादा का डिस्काउंट ऑफर दे रही हैं। ऐसा करने के पीछे मुख्य कारण यह है कि इस फेस्टिव सीजन में कार कंपनियों की बहुत कम बिक्री हुई थी जिसके चलते कार कंपनियां इनवेंटरी घटाने के लिए काफी मेहनत कर रही हैं। 

 

इंडस्ट्री के एक सीनियर एग्जिक्यूटिव ने नाम ना बताते हुए कहा कि इस बार का डिस्काउंटर ऑफर पिछली बार से कहीं ज्यादा है। ऑटो कंपनियों ने फेस्टिव सीजन में भारी बिक्री के चलते काफी स्टॉक तैयार किया था लेकिन बिक्री कम होने के कारण यह स्टॉक बिक नहीं पाया। इसलिए कंपनियां नया साल शुरू होने से पहले पुराने स्टॉक को जल्द से जल्द खत्म करना चाहती हैं। फेडरेशन ऑफ ऑटोमोटिव डीलर्स एसोसिएशन के अनुसार, नवरात्र के दौरान शुरू किए गए 42 दिनों के फेस्टिव सीजन में रिटेल सेल्स में 14 पर्सेंट की गिरावट आई थी।

 

अगली स्लाइड में पढ़ें कौन सी कंपनी दे रही हैं अपनी गाड़ियों पर ऑफर्स 

एक कार कंपनी के डीलर ने बताया कि नए साल में गाड़ियों की रिसेल वैल्यू में गिरावट आती है। कार कंपनियां बिक्री में गिरावट आने पर प्रमोशनल ऑफर्स शुरू करती हैं। इस साल स्टॉक ज्यादा होने के कारण डिस्काउंट ज्यादा दिए जा रहे हैं। भारत की सबसे बड़ी कार कंपनियां मारुति सुजुकी, सेलेरियो जैसी छोटी कारों ने अपनी गाड़ियों पर 60 हजार से 80 हजार रुपए तक का ऑफर दे रही है। इसी के साथ ही कंपनी नई सियाज कार पर 90 हजार तक का ऑफर, एक्सचेंज बोनस और कॉरपोरेट बेनेफिट दे रही है। 

 

अगली स्लाइड में पढ़ें और...

वहीं दूसरी ओर कोरिया की कार निर्माता कंपनी हुंडई, ईऑन, आई20, वर्ना आदि गाड़ियों पर 65 हजार से 95 हजार रुपए तक के ऑफर दे रही है। दूसरी ओर टाटा मोटर्स अपने सभी मॉडल्स पर 39 हजार रुपए से 93 हजार रुपए तक के ऑफर्स दे रही है। महिंद्रा बोलेरो भी अपनी गाड़ियों पर 40 हजार रुपए से 84 हजार रुपए तक ऑफर्स दे रही है।   

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement