बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesकर रहे हैं घर शिफ्ट, इन ऐप की मदद से मिल सकते हैं सस्ते ऑप्शन

कर रहे हैं घर शिफ्ट, इन ऐप की मदद से मिल सकते हैं सस्ते ऑप्शन

अगर आप घर शिफ्ट कर रहे हैं और शिफ्टिंग को लेकर परेशान हैं।

1 of

नई दिल्ली। अगर आप घर शिफ्ट कर रहे हैं और शिफ्टिंग को लेकर परेशान हैं। आपको भी घर और ऑफिस के बीच समय नहीं मिल पाता कि सामान पैक करें या अपने लिए ट्रक या टैम्पू ढूंढे। तो यहां आपको ऐसे ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं जहां आप सस्ते में घर का सामान शिफ्ट करा सकते हैं। इन कंपनियों के साथ शिफ्टिंग के लिेए बुकिंग ऑनलाइन करा सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ऑप्शन के बारे में..

 

ये हैं कम बजट में घर शिफ्ट करने के ऑप्शन्स

 

अब कई होम शिफ्टिंग की सर्विस देने वाली कंपनियां हैं जो सस्ते में घर शिफ्ट करने के पैकेज दे रही हैं। आप इन कंपनियों को संपंर्क करके दिन और समय अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं। वह पहले आपके घर आकर सामान का इंसपेक्शन करेंगी कि कितना और क्या-क्या सामान शिफ्ट करना है। उसके बाद वह आपको घर शिफ्ट करने का खर्च बताएंगी कि उनकी कितनी लेबर घर का सामान शिफ्ट करने में लगेगी।

 

घर का सामान शिफ्ट करने का चार्ज

 

घर का सामान शिफ्ट करने का चार्ज आपके घर के कमरों की संख्या और उसमें रखे फर्नीचर पर निर्भर करता है। जैसे 1 बीएचके घर का सामान शिफ्ट करने का खर्च 10,000 रुपए से शुरू है। ये खर्च घर कौनसे फ्लोर पर है और सामान की संख्या पर ज्यादा निर्भर करता है। ये कंपनियां सोफा, बेड, फ्रिज, एसी, ओवन, किचन का सामान, वॉशिंग मशीन, स्टोरेज, एंटरटेनमेंट यूनिट, अलमारी, गीजर, अलमारी का सामान, बार सभी तरह का फर्नीचर और कन्ज्यूमर ड्युरेबल सामान शिफ्ट करने का काम करते हैं।

 

आगे पढ़े - कौनसी कंपनियां कराती हैं सामान शिफ्ट

 

ये कंपनियां दे रही हैं घर की सफाई कराने का विकल्प

 

हाउसजॉय (www.housejoy.in)

 

हाउसजॉय घर की शिफ्ट करने का काम करती है। आपको हाउसजॉय की वेबसाइट पर जाकर डेट और टाइम की बुकिंग करानी होगा। बुकिंग के दिन घर पर 2 लोग इंसपेक्शन के लिए आएंगे। वह शिफ्ट किए जाने वाले सामान की संख्या और लगने वाली लेबर की संख्या के आधार पर खर्च बताएंगे। तय हो जाने के बाद वह शिफ्टिंग के टाइम पर सारा सामान स्वयं पैक करके दूसरी जगह शिफ्ट कर देंगे। ये नए घर में सामान लगाने तक की सर्विस देते हैं। यहां घर शिफ्ट करने का चार्ज 10 हजार रुपए से शुरू है।

 

घर की सफाई को लेकर इनके पैकेज अलग-अलग है। ये पैकेज 999 रुपए से शुरू होकर 7,000 रुपए तक है।

 

अरबन क्लैप (www.urbanclap.com)

 

अरबन क्लैप पर भी आप घर शिफ्टिंग के लिए बुकिंग कर सकते हैं। अरबन क्लैप की वेबसाइट पर आप होम शिफ्टिंग के ऑप्शन को लेंगे तो वह आपसे घर के कमरों की संख्यां और फर्नीचर डिटेल के बारे में पूछेगा। उसके बाद आप बुकिंग करके अपने घर की शिफ्टिंग का डेट और टाइम तय कर सकते हैं। यहां शिफ्टिंग का चार्ज 6,500 रुपए से शुरू है। ये खर्च आपके फर्नीचर की संख्या, आप कौनसे फ्लोर पर रहते हैं, और लिफ्ट है या नहीं इस पर ज्यादा निर्भर करता है।

 

आगे पढ़े - कौनसी कंपनियां कराती हैं सामान शिफ्ट

 

मेपल पैकर्स एंड मूवर्स (http://www.maplepackers.com)

 

मेपल पैकर्स एंड मूवर्स की वेबसाइट पर जाकर आप अपनी डिटल्स भरके ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं। ये सोफा, बेड, फ्रिज, एसी, ओवन, किचन का सामान, वॉशिंग मशीन, स्टोरेज, एंटरटेनमेंट यूनिट, अलमारी, गीजर, अलमारी का सामान, बार सभी तरह का फर्नीचर और कन्ज्यूमर ड्युरेबल सामान शिफ्ट करने का काम करते हैं। घर शिफ्ट करने का खर्च आपके फर्नीचर की संख्या, फ्लोर, लिफ्ट और शिफ्ट करने की दूरी पर निर्भर करता है। यहां कंपनी का अधिकारी आपके घर आएगा और उसके बाद शिफ्टिंग का खर्च बताएगा।

 

मूवस्योर डॉट इन (https://movesure.in)

 

मूवस्योर डॉट इन की वेबसाइट पर या कस्टमर केयर पर कॉल करे बुकिंग करा सकते हैं। बुकिंग के बाद कंपनी का कर्मचारी आपके घर आएगा और वह खर्च बताएगा। यहां आप अपना सामान ट्रैक कर सकते हैं। वेबसाइट में बुकिंग करते समय ही कमरों की संख्या और फर्नीचर की डिटेल ऑनलाइन बताना होगा।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट