Advertisement
Home » इंडस्ट्री » कम्पनीजblanket market in india, list of blanket market

रजाई-गद्दे के लिए फेमस हैं 4 मार्केट, कीमत 50% तक कम

इन मार्केट में रजाई, कंबल, क्विल्ट, गद्दे मिलेंगे आधे दाम में..

1 of

नई दिल्ली। नॉर्थ इंडिया में अच्छी बारिश होने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि सर्दी का मौसम जल्दी शुरू हो जाएगा। ऐसे में अगर आप रजाई, कंबल, क्विल्ट, गद्दों का स्टॉक रखना चाहते हैं तो ये मार्केट आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती हैं। सर्दी का मौसम शुरू होने पर इनके दाम बढ़ने लगते हैं। अभी आप ये प्रोडक्ट खरीदेंगे तो ये कम दाम में मिल जाएंगे। moneybhaskar.com आपको ऐसे ही मार्केट के बारे में बता रहा है जहां आप सर्दियों के लिए रजाई, कंबल, क्विल्ट, गद्दे रिटेल मार्केट की तुलना में 50 फीसदी कम दाम में खरीद सकते हैं।

 

क्लोथ मार्केट, दिल्ली

 

चांदनी चौक और सदर बाजार के बीच में क्लोथ मार्केट आता है। ये कंबल, क्विल्ट, चादरों की थोक मार्केट है। यहां रिटेल और होलसेल सभी तरह की दुकानें हैं। यहां कंबल, क्विल्ट और बेडशीट रिटेल मार्केट की तुलना में 30 से 50 फीसदी कम दाम में मिल जाएंगे।

Advertisement

 

आगे पढ़े - देश की अन्य मार्केट के बारे में..

 

जयपुर, राजस्थान

 

राजस्थान की जयपुर अपनी रजाईयों के लिए फेमस हैं। यहां सिल्क से लेकर वुलन में रजाई और कंबल मिलता है। यहां कीमतें रिटेल मार्केट की तुलना में 40 फीसदी तक कम दाम होती है।

 

पानीपत, हरियाणा

 

हरियाणा के पानीपत मार्केट अपने कंबल और रजाई के लिए देश भर में फेमस हैं। पानीपत में कई छोटी-छोटी मार्केट है। यहां हुडा इंडस्ट्रियल एरिया, अमर भवन चौक के पास कई कंबल और रजाई की कई दुकानें हैं। ये कंबल और रजाई का बड़ा केंद्र होने के कारण यहां कीमतें रिटेल की तुलना में 30 से 40 फीसदी तक होती हैं।

 

आगे पढ़े - देश की अन्य मार्केट के बारे में..

लुधियाना, पंजाब

 

लुधियाना का घुमर मंडी मार्केट और करीमपुरा बाजार वुलन कपड़ों के साथ क्विल्ट और कंबल के लिए फेमस है। यहां वुलन की 1,000 से अधिक दुकानें हैं। होलसेल और मैन्युफैक्चरिंग का बड़ा केंद्र होने के कारण यहां कीमतें 40 से 50 फीसदी तक कम होती हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement