बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesछुट्टियों में ये काम करते हैं सफल कारोबारी, आप भी कर सकते हैं ट्राई

छुट्टियों में ये काम करते हैं सफल कारोबारी, आप भी कर सकते हैं ट्राई

हॉलिडे ब्रेक पर जाने से पहले ये सफल लोग पूरी तैयारी के साथ जाते हैं ताकि इनका काम और छुट्टियां दोनों ही प्रभावित न हो।

1 of

नई दिल्ली। सफल और अमीर लोगों को अपने काम, प्रोजेक्ट के कारण ज्यादा लंबी छुट्टियों पर जाने का मौका नहीं मिलता। वह साल में बहुत कम छुट्टी पर जा पाते हैं लेकिन ये सफल कारोबारी जब भी छुट्टियों पर जाते हैं उसका पूरा फायदा उठाते हैं। हॉलिडे ब्रेक पर जाने से पहले ये सफल लोग पूरी तैयारी के साथ जाते हैं ताकि इनका काम और छुट्टियां दोनों ही प्रभावित न हो। आइए जानते हैं छुट्टियों पर जाने से पहले सफल लोग क्या काम करते हैं...

 

 

वह बनाते हैं प्लान

 

सफल लोग अपना हॉलिडे प्लाना करते हैं क्योंकि वह अपनी खाली समय का बेहतर उपयोग करते हैं। उन्हें ये अच्छे से पता होता है कि उन्हें ये मौके हमेशा नहीं मिलेंगे। हॉलिडे ब्रेक का प्लान करते समय वह सभी एक्टिविटी का ध्यान रखते हैं और फैमिली और फ्रेंड्स के पास जाना नहीं भूलते। हॉलिडे ब्रेक पर जाने से पहले सफल कारोबारी पूरी तैयारी के साथ जाते हैं ताकि उनका काम और छुट्टियां दोनों ही प्रभावित न हो। वह हॉलिडे ब्रेक बिना किसी पेंडिंग काम की टेंशन के बगैर इन्जॉय कर सके।

 

 

 

आगे पढ़ें - हॉलिडे पर जाने से पहले सफल कारोबारी क्य करते हैं..

 

वह सेट करते हैं बाउंडरीज

 

सफल कारोबारी पहले से ही दूसरों को बता देते हैं कि हॉलिडे ब्रेक में उन्हें कैसे और कब कॉन्टेक्ट किया जा सकता है। वह अपने ई-मेल पर भी 'ऑउट ऑफ ऑफिस' का मैसेज छोड़ते हैं। यानी जब उन्हें कोई ई-मेल करता है तो उसे ऑउट ऑफ ऑफिस' का मैसेज तुरंत मिल जाता है। यह मैसेज फोन पर भी ये लोग छोड़ कर जाते हैं।

 

वह घूमने से पहले करते हैं पूरी तैयारी

 

वह हॉलिडे ब्रेक पर जाने से पहले पूरी तैयारी करके रखते हैं। वह जल्दबाजी में कहीं भी घूमने के लिए नहीं जाते। वह जाने से पहले ऑफिस, प्रोजेक्ट और सभी मीटिंग खत्म करके जाते हैं। ताकि, हॉलिडे पर उन्हें किसी भी तरह की टेंशन न हो और वह छुट्टी को पूरी तरह एन्जॉय कर सके।

 

आगे पढ़ें - हॉलिडे पर जाने से पहले सफल कारोबारी क्य करते हैं..

 

 

इमरजेंसी के लिए देते हैं कॉन्टेक्ट

 

सफल और अरबपति कारोबारियों के पास प्रोजेक्ट दूसरों को देने की लग्जरी नहीं होती लेकिन वह अपने साथ के प्रोफेशनल को इमरजेंसी के लिए अपना नंबर देकर जाते हैं। ताकि, इमरजेंसी में उनसे बात की जा सके।

 

 

हॉलिडे को करते है इन्जॉय

 

सफल लोग हॉलिडे को इन्जॉय करते हैं। अपने मोबाइल फोन को डिटैच कर देते हैं। इससे वह अपने आप को रिलैक्स और अनवाइंड करते हैं। ताकि, वह अपने दिमाग को हॉलिडे में रिफ्रेश करने का काम करते हैं।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट