बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesदेश के इन अरबपतियों ने की सिंपल लड़कियों से शादी, लिस्ट में मुकेश अंबानी भी शामिल..

देश के इन अरबपतियों ने की सिंपल लड़कियों से शादी, लिस्ट में मुकेश अंबानी भी शामिल..

देश में कई अरबपति ऐसे रहे हैं जिन्होंने घर बसाने के लिए कॉरपोरेट फैमिलीज की तुलना में सिंपल लड़कियों को तरजीह दी है।

1 of

नई दिल्ली। देश में कई अरबपति ऐसे रहे हैं जिन्होंने घर बसाने के लिए कॉरपोरेट फैमिलीज की तुलना में सिंपल लड़कियों को तरजीह दी है। अब यह लड़कियां देश के बड़े कॉरपोरेट्स घरानों की बहु हैं और कंपनी के फाउंडेशन का काम बखूबी संभाल रही हैं। केरल बाढ़ पीड़तों के लिए रिलायंस फाउंडेशन ने 21 करोड़ रुपए दिए हैं। रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने केरल के मुख्यमंत्री से मिलकर यह डोनेशन दिया। नीता अंबानी एक समान्य गुजराती परिवार से थी। हम यहां कॉरपोरेट सेक्टर की ऐसी ही कुछ जोड़ियों के बारे में बता रहे हैं..

 

मुकेश और नीता अंबानी

 

नीता अंबानी सामान्य गुजराती फैमिली से ताल्लुक रखती थीं, जहां म्यूजिक और क्लासिकल डांस को हमेशा प्राथमिकता दी जाती थी। उनकी मां जानी-मानी फोक डांसर थीं। नीता ने 8 साल की उम्र से ही अपनी मां से ही डांस सीखना शुरू कर दिया था। नीता ने भरतनाट्यम के दम पर पहचान बनानी शुरू कर दी थी। वह भरतनाट्यम पर परफॉर्म के लिए गुजरात के तमाम शहरों में जाया करती थीं। एक प्रोग्राम में धीरूभाई ने नीता के डांस को देखा। धीरूभाई को वह अपने बेटे मुकेश के लिए इतनी पसंद आईं कि उन्होंने कुछ दिनों बाद नीता को अपने घर पर बुलाया। धीरूभाई ने सीधे नीता के सामने अपने मन की बात रख दी। हालांकि नीता कुछ कनफ्यूज थीं, इसलिए कुछ स्पष्ट जवाब नहीं दे सकीं। कुछ समय बाद मुकेश की काफी कोशिशों के बाद नीता शादी के लिए राजी हुईं। आज नीता अंबानी बिजनेस, स्पोर्ट्स हो या सोशल सर्विस, सभी जगह अपनी अलग पहचान बना चुकी हैं।

 

आगे पढ़ें - विजय माल्या की पत्नी के बारे में..

विजय माल्या और समीरा माल्या

 

देश के चर्चित शराब कारोबारी विजय माल्या ने भी शादी के लिए मीडिल क्लास की समीरा को ही चुना। समीरा, विजय माल्या की पहली पत्नी हैं। समीरा शादी से पहले एयर इंडिया में एयर होस्टेस थीं। सिद्धार्थ माल्या, विजय माल्या और समीरा की ही संतान हैं।

 

आगे पढ़ें - नुस्ली वाडिया ने किससे की शादी

नुस्ली और मौरीन वाडिया

 

मौरीन वाडिया शादी से पहले एयर होस्टेस हुआ करती थीं। फ्लाइट में उनकी मुलाकात बिजनेस टायकून नुस्ली वाडिया से हुई और बाद में दोनों ने शादी कर ली। मौरीन वाडिया फिलहाल एक फैशन मैगजीन ग्लैडरैग्स की मालकिन हैं, जिन्होंने मैनहंट कॉन्टेस्ट और ग्लैडरैग्स मेगा मॉडल जैसी कॉम्पिटीशंस की शुरुआत की।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट