Home » Industry » Companiesbillionaire favorite destination to travel

देश के अरबपति यहां बिताते हैं छुट्टियां, जानिए कौनसी है फेवरिट डेस्टिनेशन

देश के अरबपतियों की पसंदीदा जगह..

1 of

नई दिल्ली। क्रिसमस और नया साल आने वाला है। सर्दियों की छुट्टियां भी आने वाली है और देश के अरबपति भी अपना बैग पैक करने की तैयारी कर रहे हैं। ये समय उनके लिए भी रिलैक्स करने और हॉलिडे पर जाने का समय है। आज हम आपको बता रहे हैं कि देश के अरबपति छुट्टियां बिताने कहां जाते है।

 

कुमार मंगलम बिडला

 

फेवरेट डेस्टिनेशन – लंदन और स्विट्जरलैंड

 

आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिडला हर साल एक छोटे वेकेशन पर जरूर जाते हैं। कुमार मंगलम बिडला हर साल 10 दिन की छुट्टी लेते हैं। वह इन छुट्टियों में लंदन या स्विट्जरलैंड के सैंट मॉरिट्ज जाते हैं।

 

आदि गोदरेज

 

फेवरेट डेस्टिनेशन – इटली और साउथ अफ्रीका

 

गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज अपने वर्कआउट और घूमने के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं। आदि गोदरेज की घुमने के लिए दो पसंदीदा जगह है। साउथ अफ्रीका का सिंगिता लॉज गेम पार्क और इटली का अमाल्फी कोस्ट फेवरेट जगह है।

 

आगे पढ़ें – आदि गोदरेज कहां बिताते हैं छुट्टियां

लक्ष्मी मित्तल

 

फेवरेट डेस्टिनेशन – स्विट्जरलैंड

 

दुनिया की सबसे बड़ी स्टील कंपनी आर्सेलर मित्तल के चेयरमैन लक्ष्मी मित्तल के इंग्लैंड, इंडिया और कई देशों में घर है। उनका स्विट्जरलैंड के सैंट मॉरिट्ज में भी लकड़ी का लग्जरी बंग्लो है। छुट्टियां बिताने के लिए यह लक्ष्मी मित्तल की फेवरेट जगह है। ये जगह अपने मौसम, बर्फ और पहाड़ों के लिए फेमस है।

 

 

स्विट्जरलैंड के अलावा लक्ष्मी मित्तल का स्कॉटलैंड में समर हाउस है। यहां लक्ष्मी मित्तल अक्सर गर्मियों कि छुट्टी में जाते हैं। इसकी कीमत करीब 124 करोड़ रुपए है। ये घर मित्तल ने साल 2010 में खरीदी थी।

 

 

शशि और रवि रूईया

 

फेवरेट डेस्टिनेशन – फ्रांस

 

एस्सार ग्रुप के मालिक शशि और रवि रूईया को कारोबार के सिलसिले में सबसे ज्यादा घुमना पड़ता है। लेकिन दोनो भाईयों को वीकेंड पर घूमने के लिए दक्षिण फ्रांस सबसे ज्यादा पसंद है। उनके मुंबई और लंदन में घर हैं। गुजरात में उनका एक फार्म हाउस है।

 

आगे पढ़ें – मुकेश अंबानी कहां बिताते हैं छुट्टियां

 

मुकेश अंबानी

 

फेवरेट डेस्टिनेशन - क्रूगर नेशनल पार्क, दक्षिण अफ्रीका

 

रिलायंस इडडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को घूमना पसंद है। उनका दक्षिण अफ्रीका का क्रूगर नेशनल पार्क पसंदीदा जगह है। दोनो भाई अनिल और मुकेश अंबानी का परिवार यहां साल 2010 में भी छुट्टियां बिताने आया था। इससे पहले साल 2000 में ईशा, अनंत, आकाश, अनमोल और अंशुल अंबानी समेत पूरा अंबानी परिवार छुट्टियां बिताने आया था। क्रूगर नेशनल पार्क के लग्जरी पैकेज में लग्जरी टैंट, प्राइवेट लॉज और प्राइवेट जकुजी शामिल होता है।

 

क्रूगर नेशनल पार्क - शेर, तेंदुआ, गैंडा, हाथी और भालू जैसे जंगली जानवर का रिजर्व है। यहां गिद्ध, चील के अलावा पहाड़ और घना जंगल है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट