Home » Industry » CompaniesFestive season discount on readymade garments

आधी कीमत पर खरीदें ब्रांडेड कपड़े, रिटेल मार्केट में शुरू हुई स्टॉक क्लीयरेंस सेल

ऑनलाइन मार्केट के बाद रिटेल मार्केट मिल रहे बेहतरीन ऑफर

1 of

नई दिल्ली. ई-कॉमर्स कंपनियों के डिस्काउंट शुरू करने के साथ कस्टमर के लिए रिटेल स्टोर्स पर भी ऑफर शुरू हो गए हैं। रेडीमेड गारमेंट रिटेलर्स कपड़ों के फ्रेश और पुराने स्टॉक पर 10 से 40 फीसदी डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं। ब्रांड्स के मुताबिक उनके डिस्काउंट नवरात्रि के पहले दिन से शुरू हो गए हैं।

 

रिटेलर्स दे रहे हैं फेस्टिव डिस्काउंट

मल्टी ब्रांड रेडीमेड गारमेंट स्टोर सीएनएम के ओनर शरद सूरी ने moneybhaskar.com को बताया कि वह नवरात्रि के पहले दिन से नए और पुराने रेडीमेड गारमेंट पर 40 से 50 फीसदी तक डिस्काउंट दिया जाएगा। ये डिस्काउंट ऑफर एक महीने तक चलेंगे। उन्होंने बताया कि फेस्टिव सीजन के लिए फेस्टिवल स्टॉक स्टोर में आ चुका है। सूरी ने कहा कि दुर्गा पूजा, डांडिया, नवरात्रि और दिवाली को ध्यान में रखकर डिजाइनर स्टॉक स्टोर में लेकर आए हैं।

 

 

ये ब्रांड दे रहे हैं डिस्काउंट ऑफर

एचएंडएम, ग्लोबस, गैस, गैप, पैंटालून, बीबा, मैंगो, कैंटाबिल, मल्टी ब्रांड स्टोर लाइफस्टाइल, सीएनएम जैसे ब्रांड 10 से 40 फीसदी तक डिस्काउंट दे रही हैं। ये ऑफर सेल बढ़ाने और समर कलेक्शन समय पर खत्म करने के उद्देश्य से दिए जा रहे हैं। कैंटाबिल के एमडी विजय बंसल ने बताया कि समर स्टॉक को निकालने के लिए 10 से 50 फीसदी तक डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं। उनके मुताबिक समर स्टॉक निकालने की भी कोशिश में हैं ताकि फेस्टिव सीजन खत्म होने के बाद विंटर स्टॉक लगा सके।

 

आगे पढ़ें - और कहां है डिस्काउंट

 

स्टोर्स में आए फेस्टिव कलेक्शन

बीबा अपैरेल्स प्राइवेट लिमिटेड (बीबा) के अधिकारी ने बताया कि बीबा के स्टोर पर नया फेस्टिव कलेक्शन आ चुका है। समर स्टॉक पर 10 से 30 फीसदी तक का डिस्काउंट ऑफर दे रहे हैं। अधिकारी के मुताबिक सेल बढ़ाने और स्टॉक निकालने के लिए कुछ पुराने स्टॉक पर 40 फीसदी तक डिस्काउंट भी दे रहे हैं। कंपनी ये डिस्काउंट अपने रिटेल स्टोर, शॉपिंग वेबसाइट और शॉपिंग प्लेटफॉर्म दोनों जगह पर दे रही है।

 

आगे पढ़ें - कारोबारियों को फेस्टिव सीजन से क्या है उम्मीद

 

कारोबारियों को 25 फीसदी की सेल्स ग्रोथ की उम्मीद

नवरात्रि से लेकर दिवाली तक के समय को लेकर रेडीमेट गारमेंट इंडस्ट्री काफी पॉजिटिव होती है। इस महीने में 30 से 35 फीसदी की सेल हो जाती है। सूरी ने कहा कि वह एक महीने के फेस्टिव टाइम में सेल में 30 से 40 फीसदी की ग्रोथ उम्मीद कर रहे हैं।

 

 

-कॉमर्स कंपनियां दे रही हैं डिस्काउंट

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लि‍पकार्ट, अमेजन, स्नैपडील ने अपने साल के सबसे बड़े इवेंट 'बि‍ग बि‍लि‍यन डे', ग्रेट इंडियन फेस्टिव सेल के साथ ऑनलाइन सेल वार को शुरूआत कर दी है। ये सभी ब्रांड फैशन क्लोदिंग, होम फर्नीशिंग और बड़े अप्‍लायंसेस पर डील्‍स ऑफर कर रहे हैं। तमाम ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ज्यादातर सभी प्रोडक्ट पर डिस्काउंट दे रहे हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट