बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companies7000-10000 रुपए में घूमने के ये हैं 5 बेस्ट ऑप्शन, ऐसे बनाएं प्लान

7000-10000 रुपए में घूमने के ये हैं 5 बेस्ट ऑप्शन, ऐसे बनाएं प्लान

अगर आप गर्मी की छुट्टियों में कम बजट में फैमिली के साथ घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए ये 5 बेस्ट ऑप्शन हो सकते है

1 of

नई दिल्ली। अगर आप गर्मी की छुट्टियों में कम बजट में फैमिली के साथ घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए इस सीजन में 5 बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं। बताए जा रहे लोकेशन की खासियत है कि यहां कम बजट में एक से दो दिन में आसानी से घूमा जा सकता है। जहां आप फैमिली के साथ 15,000-20000 रुपए के बजट में घूम सकते हैं। 

 

ऐसे पाएं बेस्ट डील

 

बेस्ट डील पाने के लिए आप स्वयं ट्रेन, बस या फ्लाइट की बुकिंग करेंगे तो अच्छी डील अपनी सहुलियत और बजट के मुताबिक ले पाएंगे। होटल आप ट्रैवल ऐप के जरिए एडवांस में बुक कर सकते हैं। बुकिंग करने से पहले एक बार होटल में बुकिंग के लिए प्राइस पर बारगेन कर सकते हैं। इसके अलावा आप सस्ते में ओयो रूम बुक करके भी बेस्ट डील पा सकते हैं।

 

 

फूलों की घाटी, उत्तराखंड

 

 

फूलों की घाटी, उत्तराखंड के चमोली जिले में हैं। यह घाटी अपने फूलों के लिए प्रसिद्ध है,  किसी  मई से अक्टूबर के  बीच घूमने के लिए वैली ऑफ फ्लॉवर अच्छा विकल्प है। यहां वाइल्ड रोज, डेलिया, सैक्सिफेज, गेंदा जैसे कई फ्लॉवर यहां मिल जाएंगे। यहां वाल्वो बस के जरिए दिल्ली और आसपास की जगहों से आसानी से जा सकते हैं। यहां पर ट्रैंकिंगआदि के एडवेंचरस ऑप्शन आपको ंमिल जाएंगे। ऋषिकेश तक आप ट्रेन से यात्रा कर सकते  हैं, वहां से आप उत्तराखंड टूरिज्म की बसों या प्राइवेट टैक्सी लेकर फूलों की घाटी पहुंच सकते हैं।

 

 

पैकेज - 1 रात 2 दिन

 

 

कीमत –7,000 रुपए (प्रति व्यक्ति)

 

क्या है शामिल

 

-आने-जाने का खर्च

 

 

- होटल में ठहरना

 

 

- ब्रेकफास्ट

 

आगे पढ़ें - अन्य टूर पैकेज के बारे में..

 

 

नोट- पैकेज डिटेल राज्यों की टूरिज्म डिपार्टमेंट, ओयो रूम,  मेक माई ट्रिप से लिए गए हैं...

माउंट आबू, राजस्थान

 

 

राजस्थान के इकलौते हिल स्टेशन माउंट आबू में बारिश कम होती है लेकिन यहां का मौसम सुहावना रहता है। यहां के पहाड़, दिलवाड़ा का मंदिर और उसका आर्किटेक्चर फेमस है। यहां घूमने के लिए जुलाई बेस्ट टाइम है। यहां आप बस में कम बजट में आसानी से जा सकते हैं।

 

 

पैकेज - 1 रात 2 दिन

 

 

कीमत – 7,000 रुपए (प्रति व्यक्ति)

 

 

क्या है शामिल

 

- बस/ ट्रेन का किराया

 

 

- होटल में ठहरना

 

 

- ब्रेकफास्ट

 

 

आगे पढ़ें - अन्य टूर पैकेज के बारे में..

डलहौजी, हिमाचल प्रदेश

 

 

पांच पहाड़ियों के बीच बसा डलहौजी मानसून के समय में घूमने के लिए अच्छी जगह है। जुलाई में डलहौजी में कम बारिश होती है इसलिए यहां अच्छा मौसम रहता है। यहां की ग्रीनरी टूरिस्ट को पसंद आती है। यहां आप ट्रेन और वॉल्वो बस के जरिए कम बजट में आसानी से जा सकते हैं। यहां समय पर बुकिंग कराने पर सस्ते में होटल मिल जाएंगे। माउंट आबू देश के किसी भी शहर से ट्रेन के जरिए पहुंचा जा सकता है। इसका नदजीकी रेलवे स्टेशन आबू रोड है। 

 

 

पैकेज -  1रात  2दिन

 

 

कीमत – 8,000 रुपए (प्रति व्यक्ति)

 

 

क्या है शामिल

 

 

- आने-जाने का खर्च

 

 

- होटल में ठहरना

 

 

- ब्रेकफास्ट

 

 

 

आगे पढ़ें - अन्य टूर पैकेज के बारे में..

गोवा

 

 

गोवा में गर्मियों में जाने के लिए अच्छा समय नहीं होता क्योंकि यहां उमस वाला मौसम होता है लेकिन अगर आप कम बजट में समुद्र देखना चाहते हैं तो गर्मी का सीजन बेस्ट टाइम है। अभी बुकिंग कराने पर दिल्ली से गोवा की टिकट 2,946 रुपए से लेकर 3,500 रुपए में फ्लाइट की टिकट मिल जाएगी। यहां होटल के लिए कई ऑप्शन है जो आप अपने बजट के मुताबिक चुन सकते हैं।

 

 

पैकेज - 2 रात 3 दिन

 

 

पैकेज – 12,000 रुपए (प्रति व्यक्ति)

 

 

क्या है शामिल

 

 

- फ्लाइट की टिकट

 

 

- होटल में ठहरना

 

 

- ब्रेकफास्ट

 

 

आगे पढ़ें अन्य टूर पैकेज के बारे में..

 

 

लोनावला

 

 

लोनावना जाने के लिए पुणे तक की फ्लाइट ले सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको अभी बुकिंग करानी होगी, ताकि आपको बेस्ट डील मिल सके। अभी बुकिंग कराने पर पुणे के लिए दिल्ली से 2,800 से 3,800 रुपए तक में फ्लाइट की टिकट मिल जाएगी। यहां होटल के लिए कई ऑप्शन है जो आप अपने बजट के मुताबिक चुन सकते हैं।

 

जाने के लिए

 

 

पैकेज - 2 रात 3 दिन

 

 

किराया – 12000- 13000 रुपए (प्रति व्यक्ति)

 

 

क्या है शामिल

 

 

- फ्लाइट की टिकट

 

 

- होटल में ठहरना

 

 

- ब्रेकफास्ट

 

नोट- आने जाने का किराया, दिल्ली को बेस मानकर लिया गया है, ऐसे में अलग शहर से दूरी के आधार किराए में कमी या बढ़ोतरी हो सकती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट