Home » Industry » Companiesमहिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये मार्केट

अगर उम्र है 5 से 60 साल के बीच, तो महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये मार्केट

यहां आपको छोटे बच्चों से लेकर गर्ल्स और महिलाओं के फैशनेबल कपड़े, ज्वैलरी, मसाले, फर्नीचर, फुटवेयर जैसे तमाम प्रोडक्ट मि

1 of

नई दिल्ली। महिलाओं को शॉपिंग करना सबसे ज्यादा पसंद होता है। यहां आपको ऐसी ही फेमस स्ट्रीट फैशन मार्केट के बारे में बता रहे हैं जहां फैशनेबल कपड़े लगभग आधे दाम में मिलते हैं। ये मार्केट शॉपर्स के लिए पैराडाइज माने जाते हैं। यहां आपको छोटे बच्चों से लेकर गर्ल्स और महिलाओं के फैशनेबल कपड़े, ज्वैलरी, मसाले, फर्नीचर, फुटवेयर जैसे तमाम प्रोडक्ट मिल जाएंगे लेकिन इन मार्केट में आप बारगेन करना न भूलें।

 

 

सरोजिनी नगर मार्केट, दिल्ली

 

सरोजिनी नगर मार्केट दिल्ली के लोगों के बीच काफी फेमस है। ये पटरियों पर लगने वाली दुकानों के अलावा एक्सपोर्ट हुए प्रोडक्ट के लिए काफी फेमस है। यहां आपको कपड़े, बुक्स, बैग्स, शूज, सैंडल जैसे तमाम प्रोडक्ट अन्य रिटेल मार्केट की तुलना में लगभग आधे दाम में मिलेंगे लेकिन यहां बारगेन करना न भूले।

 

 

 

सटरडे नाइट मार्केट, गोवा

 

 

अगर आप वीकेंड पर नॉर्थ गोवा हैं तो शनिवार के दिन गोवा की सटरडे नाइट मार्केट जाना न भूलें। ये मार्केट क्लब कबाना के पास है। ये मार्केट बजट शॉपिंग के लिए गोवा में फेमस है। यहां कपड़ें, जूते, बैग्स, एक्सेसरी, होम डेकोर जैसे प्रोडक्ट मिल जाएंगे। ये मार्केट शनिवार के दिन आधी रात तक खुली रहती है।

 

 

आगे पढ़ें - अन्य मार्केट के बारे में..

रविवारी बाजार, अहमदाबाद

 

 

अहमदाबाद का रविवारी बाजार साबरमती के पास लगता है। ये मार्केट करीब 600 साल पुराना है। ये मार्केट गुजरात में गुजारी बाजार के नाम से भी फेमस है। यहां कपड़ें, जूते, बैग्स, एक्सेसरी, होम डेकोर जैसे तमाम प्रोडक्ट लगभग आधे दाम में मिलते हैं। यहां आपको पुराना एंटीक फर्नीचर से लेकर सूईं तक मिल जाएगा। ये मार्केट सिर्फ संडे के दिन लगती है।

 

 

 

न्यू मार्केट, कोलकाता

 

 

न्यू मार्केट को साल 1903 में सर स्टूअर्ट हॉग ने बनवाया था। ये मार्केट में बेस्ट शॉपिंग डेस्टिनेशन के तौर पर जानी जाती है। यहां कपड़े, एक्सेसरी फ्लॉवर और अच्छा खाना मिल जाएगा। इसके अलावा ये मार्केट सिल्वर ज्वैलरी और बंगाली साड़ी के लिए फेमस है।

 

 

आगे पढ़ें - अन्य मार्केट के बारे में..

 

 

 

हजरतगंजलखनऊ

 

 

लखनऊ की हजरतगंज मार्केट नए और पुराने मार्केट का अच्छा मिश्रण है। इस मार्केट की दुकानों में लखनऊ का फेमस चिकन मैटेरियल मिल जाएगा। यहां ज्वैलरी स्टोर और एंटीक सामान भी सही दाम में मिल जाएगा।

 

 

 

मुंबई चोर बाजार

 

 

मुंबई का चोर बाजार दक्षिणी मुंबई के मटन स्ट्रीट मोहम्मद अली रोड के पास है। ये मार्केट करीब 150 साल पुराना है। ये बाजार पहले ‘शोर बाजार’ के नाम से शुरू हुआ था क्योंकि यहां दुकानदार तेज आवाज लगाकर सामान बेचते थे, तो यहां काफी शोर रहता था। लेकिन अंग्रेज लोगों के ‘शोर’ को गलत बोलने के कारण इसका नाम ‘चोर’ बाजार पड़ गया। यहां सेकंड हैंड कपड़े, ऑटोमोबिल पार्ट्स और चुराई हुई घड़ियों की रेप्लीका और चोरी के विंटेज और एंटीक सजावटी सामान मिलता है। यहां के लिए कहावत कही जाती है कि यहां आपके घर से चोरी हुआ सामान भी मिल जाएगा। मुंबई जाने पर ‘चोर बाजार’ जरूर घूमें। यहां के बारे में कहा जाता है कि मुंबई की यात्रा के दौरान क्वीन विक्टोरिया का सामान शिप में लोड करते समय चोरी हो गया था। यही सामान बाद में मुंबई के चोर बाजार में मिला।

 

 

 

कोलाबामुंबई

 

 

मुंबई की कोलाबा मार्केट में कपड़ें, जूते, बैग्स, एक्सेसरी, होम डेकोर जैसे प्रोडक्ट कम दाम में मिल जाएंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट