Home » Industry » Companiesथाईलैंड में घूमने के लिए ये हैं 5 बेस्ट डेस्टिनेशन

थाईलैंड में घूमने के लिए ये हैं 5 बेस्ट डेस्टिनेशन, 25 हजार में मिल रहा है पैकेज

इंडियन के लिए केरल घूमने से ज्यादा सस्ता थाईलैंड घूमना है। यहां इंडियन्स सबसे ज्यादा घूमने जाते हैं क्योंकि यहां इंडियन्

1 of

नई दिल्ली। कम पैसे में अगर आप विदेश यात्रा करना चाहते हैं, तो थाइलैंड एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यहां पर आप 2 हजार से 3 हजार रुपए में आसानी होटल ले सकते हैं। यहीं नहीं दिल्ली से बैंकांक की रिटर्न टिकट के साथ फ्लाइट 14-17 हजार रुपए में मिल जाएगी। ऐसे में आप बैंकांक आना-जाना और 3 दिन ठहरना 25 हजार रुपए में आसानी से कर सकते हैं। थाइलैंड घूमने का सबसे अच्छा फायदा भारतीयों के लिए इसलिए हैं क्योंकि उसकी करंसी बाट रुपए के लिहाज से काफी सस्ती है। थाइलैंड का बाट 2 भारतीय रुपए के बराबर है। ऐसे में आपकी जेब पर ज्यादा असर नहीं होता है। साथ ही भारतीयों के लिए वीजा फीस भी काफी कम है।

 

 

 

केरल घूमने से सस्ता है थाईलैंड घूमना..

 

 

देश में केरल, अंडमान निकोबार घूमने के मुकाबले थाईलैंड घूमना ज्यादा सस्ता है। यहां 3-4 महीने पहले बुकिंग कराकर केरल के टूर पैकेज के कॉस्ट में थाईलैंड घूमा जा सकता है। केरल और अंडमान निकोबार के टूर पैकेज प्रति व्यक्ति 25 से 35 हजार रुपए में मिलेंगे। इतने ही खर्च में आप थाईलैंड घूम सकते हैं।

 

 

ये हैं थाईलैंड की घूमने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन

 

 

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक

 

 

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक अपनी नाइटलाइफ और मार्केट के लिए फेमस है। यहां शॉपिंग करना इंडिया में शॉपिंग करने से ज्यादा सस्ता है। यहां कई नाइट मार्केट, शॉपिंग मॉल, शॉपिंग स्ट्रीट हैं जहां सस्ते में कपड़े, शूज, सैंडल, एक्सेसरी, नकली ब्रांडेड प्रोडक्ट से लेकर ऑरिजनल प्रोडक्ट मिलते हैं। यहां कई पब्स, बार हैं जो अपनी नाइट लाइफ के लिए फेमस है।

 

 

पटाया

 

पटाया थाईलैंड का ईस्टर्न गल्फ कोस्ट अपने बीचेज के लिए फेमस है। यहां रिजॉर्ट, होटल, शॉपिंग माल्स, कैब्ररे बार और 24 घंटे के क्लब है। यहां 18मीटर लंबी गौतम बुद्ध की मूर्ति भी है। यहां ट्रैवलर नाइट लाइफ और बीचेज के लिए जाते हैं।

 

 

 

फी-फी आइलैंड

 

 

फी-फी आइलैंड फुकेट और वेस्ट स्ट्रेट के पास है। यहां ज्यादातर ट्रैवलर घूमने आते हैं। यहां स्पीडबोट्स के जरिए पहुंचा जा सकता है।

 

 

 

कोरल आइलैंड (फुकेट के पास)

 

 

थाईलैंड का कोरल आइसलैंड ज्यादातर ट्रैवलर जाते हैं। यहां बोट्स एक दिन के ट्रिप पर लेकर जाती है। यहां बीचेज पर समुद्र का पानी काफी साफ है। यहां ट्रैवलर आसानी से मछली और समुद्री पौधे देख सकते हैं।

 

 

फुकेट

 

ज्यादातर इंडियन्स फुकेट घूमने जाते हैं। फुकेट आइसलैंड पर फुकेट सिटी है। फुकेट सिटी में ओल्ड टाउन है जो अपने थाई कल्चर के लिए फेमस है।

 

 

 

आगे पढ़ें - कितनी सस्ती है थाई करेंसी..

थाईलैंड करंसी है सस्ती

 

 

2रुपए = एक थाई बाट

 

 

 

भारतीयों के बीच थाईलैंड का बैंकॉक शॉपिंग और घूमने के लिए सबसे ज्यादा फेमस है। थाईलैंड को टूरिस्ट डेस्टिनेशन माना जाता है इसलिए यहां होटल सस्ते होटल से लेकर लग्जरी होटल मिल जाएंगे। थाईलैंड की करंसी बाट ज्यादा महंगी नहीं है। इंडिया के 2 रुपए एक थाई बाट के बराबर है। यहां महंगाई नहीं होने के कारण यहां बजट में ब्यूटी प्रोडक्ट से लेकर बैग, कपड़े, शूज खरीद सकते हैं। यहां भारतीय रूपए में 125 रुपए से लेकर 500 रुपए में अच्छे बैग मिल जाएंगे। लेकिन यहां बारगेन करना न भूले।

 

 

आगे पढ़ें - कितने में मिल रहा है पैकेज...

बैंकॉक टूर पैकेज

 

 

पैकेज: 25000 रुपए

 

 

भारतीयों के बीच थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक काफी पॉपुलर है। बैंकॉक को सबसे सस्ता टूरिस्ट डेस्टिनेशन माना जाता है। 25,000 रुपए के बजट में आप बैंकॉक घूम सकते हैं। यहां भारतीयों को वीजा ऑन अराइवल की सुविधा भी मिलती है। थाईलैंड में रहना, खाना-पीना सब कुछ आपको बजट में मिल जाएगा। यहां के ऑटो ‘टुक-टुक’ की सवारी करना न भूले।

 

 

प्लेन की टिकट: अगर बैंकॉक जाने के लिए फ्लाइट टिकट 2-3 महीने पहले बुक कराते हैं तो दिल्ली से 14-17 हजार रुपए में आपकी बुकिंग हो जाएगी।

 

 

बजट होटल – यहां ग्रुप या अकेले घूमने के लिए बजट होटल हैं। यहां हॉस्टल, सस्ते बजट होटल होटल 1,573 रुपए से लेकर 3,000 रुपए में मिल जाएंगे। इन्हें आप अपने बजट के मुताबिक चुन सकते हैं।

 

 

3 रात और 4 दिन का पैकेज

 

 

टूर कॉस्ट: पैकेज की शुरूआत 25,000 रुपए

 

 

वीजा ऑन अराइवल: 1909 रुपए

 

 

क्या हैं शामिल – फ्लाइट टिकट, होटल, वीजा ऑन अराइवल

 

 

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss