Home » Industry » Companiesbest beaches in India- बीच के टूर पैकेज

ये है इंडिया के बेस्ट Beach, 15000 में फ्लाइट टिकट और होटल

यहां आपको इंडिया के बेस्ट बीचेस डेस्टिनेशन के बारे में बता रहे हैं...

1 of

नई दिल्ली। अगर आपका गर्मियों की छुट्टी में बीचेस घूमने का प्लान है तो यहां आपको इंडिया के बेस्ट बीचेस डेस्टिनेशन के बारे में बता रहे हैं। गर्मी के समय में बीचेज  (समुद्री किनारा) पर गर्मी ज्यादा होती है लेकिन फिर भी सुबह और शाम का मौसम यहां काफी अच्छा होता है। यहां गर्मी नॉर्थ इंडिया की तरह नहीं होती। ये बीचेज अपनी नाइटलाइफ, वाटर स्पोर्ट, सीफूड और पब्स के लिए फेसम है। यहां आप स्वयं बुकिंग करके आसानी से अच्छी डील पा सकते हैं। आइए जानते हैं इन ऑप्शन के बारे में...

 

 

गोवा

अरब सागर के साथ बसा गोवा एक छोटा राज्य है जो देश-विदेश और बॉलीवुड में अपने बीच के लिए सबसे ज्यादा फेमस है। गोवा अपनी नाइट लाइफ, बीच, लैंडस्केप, कसीनो, नाइट क्लब, पब्स, रेस्टोरेंट, वाटर स्पोर्ट और एडवेंचर एक्टिविटी के लिए फेमस है। यहां लाखों की संख्या में टूरिस्ट देश विदेश से आते हैं। यहां स्ट्रीट मार्केट और नाइट मार्केट का भी ऑप्शन है। गोवा में कई अन्जूना, कॉलन्नगेट बीच, बाघा बीच, छपरा बीच, कोलावा बीच काफी फेमस है।


 

 

गोवा के लिए ले सकते हैं फ्लाइट

गर्मी का सीजन गोवा जाने के लिए पीक समय नहीं होता क्योंकि यहां उमस वाला मौसम होता है लेकिन अगर आप कम बजट में गोवा घूमना चाहते है, तो यह अच्छा समय है। अभी बुकिंग कराने पर गोवा की एयर टिकट दिल्ली से 2,946 रुपए से लेकर 3,500 रुपए में मिल जाएगी। थोड़ा एडवांस में बुक करने से आपको फ्लाइट की अच्छी डील आसानी से मिल सकती है। गोवा ट्रेन से भी जाया जा सकता है। इसके अलावा मुंबई, पुणे जैसे कम दूरी की जगहों से वोल्वो से भी जाया जा सकता है।

 

 

गोवा के ऑफ सीजन में मिलते हैं सस्ते ऑप्शन

गोवा में अक्टूबर से लेकर मार्च महीने तक टूरिज्म का पीक सीजन होता है। तब यहां के लिए फ्लाइट, होटल, किराए पर बाइक और कार सब महंगे मिलते हैं लेकिन ऑफ सीजन में सब कम प्राइस पर आसानी से मिल जाता है। गोवा में अप्रैल से लेकर सितंबर ऑफ सीजन माना जाता है जब टूरिस्ट का फ्लो पीक सीजन की तुलना में कम होता है।

 

 

कैसे बुक करें ठहरने का ऑप्शन

गोवा में ठहरने के लिए लग्जरी होटल से लेकर बजट होटल और हॉस्टल जैसे तमाम ऑप्शन हैं जिन्हें आप अपनी जरूरत और बजट के मुताबिक चुन सकते हैं। हॉस्टल के ऑप्शन ज्यादातर लड़के लेते हैं जो कम खर्च में घूमना पसंद करते हैं। गोवा में ठहरने के लिए बजट होटल और गेस्ट हाउस के कई ऑप्शन हैं। यहां 1,100 रुपए से लेकर 3,000 रुपए में बजट होटल ओयो रूम्स से लेकर बजट होटल आसानी से मिल जाएंगे। इनकी बुकिंग ट्रैवल कंपनी जैसे मेक माई ट्रिप, ट्रिवागो और एक्सपीडिया के जरिए कर सकते हैं। होटल के ये ऑप्शन आप अपने बजट के मुताबिक चुन सकते हैं।

 

पैकेज - 2 रात 3 दिन

 

पैकेज – 15,000 रुपए (प्रति व्यक्ति)

 

क्या है शामिल – फ्लाइट, होटल, लोकल घूमना

 

आगे पढ़ें - अन्य बीच डेस्टिनेशन के बारे में..

पुद्दुचेरी


 

पुद्दुचेरी के खूबसूरत हैरिटेज, लैंडस्केप और फ्रेंच कैफे काफी फेमस है। ये घूमने के लिए अच्छी जगह है। यहां बीच, रेस्टोरेंट और बीयर दोनों फेमस है। यहां आप बजट में बैचलोरेट ट्रिप प्लान कर सकते हैं। यहां के मंदिर, चर्च और बीच टूरिस्ट के बीच काफी फेमस है। यहां दिल्ली से पुद्दुचेरी आने-जाने की हवाई टिकट 12,400 से लेकर 13,000 रुपए में आसानी से मिल जाएगी। यहां होटल 2,000 रुपए से लेकर 5,000 रुपए में मिल जाएंगे।

 

पैकेज - 2 रात 3 दिन

 

पैकेज – 20,000 रुपए (प्रति व्यक्ति)

 

क्या है शामिल – फ्लाइट, होटल, लोकल घूमना


 

आगे पढ़ें - अन्य बीच डेस्टिनेशन के बारे में..

अंडमान निकोबार

 

अंडमान निकोबार अपने बीचेज, शांति, सेलुलर जेल के लिए फेमस है। अंडमान निकोबार जाने के लिए पोर्ट ब्लेयर तक की हवाई टिकट दिल्ली से 11,000 रुपए से 12,000 रुपए में आसानी से मिल जाएगी। यहां होटल 2,000 रुपए से लेकर 5,000 रुपए में मिल जाएंगे।

 

पैकेज - 2 रात 3 दिन

 

पैकेज – 20,000 रुपए (प्रति व्यक्ति)

 

क्या है शामिल – फ्लाइट, होटल, लोकल घूमना


 

आगे पढ़ें - अन्य बीच डेस्टिनेशन के बारे में..

केरल

 

केरल अपने बीच और बैकवाटर्स के लिए फेमस है। केरल में कई वाटर स्पोर्ट एक्टिविटी होती हैं। दिल्ली से केरल की आने जाने तक की कोचिन की हवाई टिकट दिल्ली से 9,000 रुपए से 12,000 रुपए में आसानी से मिल जाएगी। यहां होटल 2,000 रुपए से लेकर 5,000 रुपए में मिल जाएंगे।


 

पैकेज - 2 रात 3 दिन

 

पैकेज – 20,000 रुपए (प्रति व्यक्ति)

 

क्या है शामिल – फ्लाइट, होटल, लोकल घूमना

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट