बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companies2,500 में घूमें स्वर्ण मंदिर, बाघा बार्डर से लेकर जलियावाला बाग देखने का मिलेगा मौका

2,500 में घूमें स्वर्ण मंदिर, बाघा बार्डर से लेकर जलियावाला बाग देखने का मिलेगा मौका

गर्मी की छुट्टी में अमृतसर घूमने के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। जहां पर आप दुनिया भर में प्रसिद्ध स्वर्ण मंदिर के सा

1 of

नई दिल्ली। गर्मी की छुट्टी में अमृतसर घूमने के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। जहां पर आप दुनिया भर में प्रसिद्ध स्वर्ण मंदिर के साथ-साथ, बाघा बार्डर और जलियावाला बाग घूम सकते हैं। साथ ही पंजाब के बेहतरीन खानों का भी स्वाद ले सकते हैं। अमृतसर घूमने के लिए टूर ऑपरेटर्स के साथ-साथ आप खुद भी बुकिंग का ऑप्शन देख सकते हैं। खुद की बुकिंग में फायदा यह है कि अमृतसर में बजट होटल के काफी ऑप्शन हैं, जिसकी वजह से आप दिल्ली से 2500-3000 रुपए में घूम सकते हैं। इसके अलावा टूर ऑपरेटर के जरिए भी 5500 रुपए में घूम सकते हैं।

 

 

अगर स्वयं बनाते हैं अपना पैकेज – ये हैं ऑप्शन

 

 

कैसे जाएं अमृतसर - अमृतसर बाई रोड, ट्रेन और फ्लाइट के जरिए जा सकते हैं। वैसे इस पर ज्यादा निर्भर करता है कि आप कहां से अमृतसर जा रहे हैं। दिल्ली से अमृतसर रोड, बस, ट्रेन और फ्लाइट सभी तरीकों से जाया जा सकता है।

 

 

रोड – आप अपनी गाड़ी के जरिए दिल्ली से अमृतसर जा सकते हैं। दिल्ली से अमृतसर की दूरी करीब 453 किलोमीटर है। कार से जाने में करीब 8 घंटे का समय लगेगा।

 

 

बस – दिल्ली से अमृतसर बस के जरिए भी जा सकते हैं। दिल्ली से अमृतसर तक के लिए बस 380 रुपए से लेकर 1,100 रुपए में मिल जाएगी। ये खर्च एक व्यक्ति के लिए है। बस का किराया सर्विस यानी एसी, नॉन एसी, स्लिपर के आधार पर है।

 

ट्रेन – दिल्ली से अमृतसर ट्रेन के जरिए भी जाया जा सकता है। अमृतसर स्टेशन से स्वर्ण मंदिर (गोल्डन टेंपल) करीब 2 किलोमीटर दूर है। स्टेशन से स्वर्ण मंदिर 10 मिनट में पहुंच जाएंगे। दिल्ली से अमृतसर तक की थर्ड एसी की टिकट 710 रुपए में मिल जाएगी।

 

 

फ्लाइट – दिल्ली से अमृतसर तक की फ्लाइट की टिकट 1,500 सो 1,800 रुपए में मिल जाएगी। इसे आप अपनी टाइमिंग और बजट के मुताबिक बुक कर सकते हैं।

 

 

होटल - अमृतसर में बजट होटल से लेकर लग्जरी होटल 568 रुपए से लेकर 5,000 रुपए में मिल जाएंगे। यहां 5,000 रुपए में रेडिसन ब्ल्यू और हयात जैसे होटल मिल जाएंगे।

 

 

आगे पढ़ें - स्वयं बुकिंग कराने पर कितना आएगा खर्च

स्वयं बुकिंग कराने पर इतना आएगा खर्च

 

 

2,500 रुपए में घूम लेंगे अमृतसर

 

 

अगर आप ट्रेन या बस लेते हैं तो आपका खर्च प्रति व्यक्ति 380 रुपए से लेकर 710 रुपए तक आएगा। अमृतसर में अच्छा बजट होटल 5,00 रुपए से लेकर1,000 रुपए में आसानी से मिल जाएगा। यानी, अमृतसर का 2 दिन और एक रात का टूर का खर्च एक व्यक्ति का करीब2,500 रुपए आएगा।

 

 

आईआरसीटीसी देता है अमृतसर का पैकेज

 

 

 

आईआरसीटीसी अमृतसर का पैकेज 5,244 रुपए में दे रहा है। वह इसमें ट्रेन से दिल्ली से चेयरकार में ले जाएंगे। ये पैकेज दिल्ली से मिलेगा। पैकेज में पहले दिल्ली से अमृतसर लेकर जाएंगे। वहां बाघा बॉर्डर, जलियांवाला बाग और गोल्डन टेंपल लेकर जाएंगे। पैकेज में चार सितारा होटल में ठहराएंगे।

 

 

 

पैकेज प्राइस – 5,244 रुपए से शुरू

 

 

 

पैकेज – 2 दिन, एक रात

 

 

 

यहां लेकर जाएंगे - दिल्ली- अमृतसर-दिल्ली

 

 

आगे पढ़ें - छोटे टूर ऑपरेटर का भा देख सकते हैं ऑप्शन

 

 

ऐसे भी बुक कर सकते हैं टूर पैकेज

 

 

 

छोटे टूर पैकेज का भी देखे ऑप्शन

 

 

 

बड़ी टूर आपरेटर के साथ-साथ छोटे टूर आपरेटर भी अमृतसर का टूर प्लान दे रहे हैं। जो बड़े टूर ऑपरेटर्स की तुलना में काफी सस्ते हैं। ऐसे में आप इन ऑप्शन को भी तलाश सकते हैं। गूगल पर अमृतसर का टूर पैकेज सर्च करने पर कई ट्रैवल एजेंट के ऑप्शन आएंगे। ये दिल्ली से 4,550 रुपए से लेकर 6,000 रुपए में टूर पैकेज ऑफर कर रहे हैं। इनमें से आप अपने बजट के मुताबिक टूर पैकेज ले सकते हैं लेकिन लेने से पहले टूर एजेंट का सर्टिफिकेशन जरूर चेक कर लें।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट