बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesहवा में एअरइंडिया विमान की खिड़की निकली, 3 यात्री जख्मी; अमृतसर से दिल्‍ली की थी फ्लाइट

हवा में एअरइंडिया विमान की खिड़की निकली, 3 यात्री जख्मी; अमृतसर से दिल्‍ली की थी फ्लाइट

एअर इंडिया की फ्लाइट में 240 यात्रियों की सांस हवा में उस समय अटक गई, जब अचानक एयर टर्बुलेंस का शिकार हुई।

1 of

नई दिल्‍ली. अमृतसर से दिल्ली जा रही एअर इंडिया की फ्लाइट में 240 यात्रियों की सांस हवा में उस समय अटक गई, जब अचानक एयर टर्बुलेंस का शिकार हुई। इस दौरान तीन यात्री जख्‍मी हो गए। खिड़की का एक पैनल और कुछ ऑक्सीजन मॉस्क भी निकलकर अंदर गिर गए। जिस समय यह वाकया हुआ, उस वक्‍त विमान 15 हजार फीट की ऊंचाई पर था। विमान हवा में 10 से 12 मिनट तक हिचकोले खाता रहा। डीजीसीए ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इस बारे में एअर इंडिया की ओर अब तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

 

 

एअर इंडिया फ्लाइट में सवार थे 240 यात्री
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एयरलाइन के एक अफसर ने बताया कि एयर इंडिया के बोइंग 787 ड्रीमलाइनर प्लेन ने 19 अप्रैल अमृतसर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी। इस यात्रा में 35 मिनट लगते हैं। टेकऑफ के कुछ देर बाद ही खराब मौसम के चलते यात्रियों को तेज झटके लगे। तब फ्लाइट 15 हजार फीट की ऊंचाई पर थी और इसमें 240 यात्री सवार थे। टर्बुलेंस के दौरान 3 यात्रियों को चोट आई। इन्हें दिल्ली एयरपोर्ट पर फर्स्ट एड दिया गया। फिर वे अपनी आगे के सफर या घर के लिए निकल गए।

 

घटना की जांच के आदेश दिए गए
एअर इंडिया सूत्रों ने बताया कि टर्बुलेंस के दौरान खिड़की का पैनल टूटने और यात्रियों के जख्मी होने की एअर इंडिया, डीजीसीए और एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन बोर्ड (एएआईबी) जांच कर रहा है। बताया जा रहा है कि अचानक तेज झटकों की वजह से कुछ यात्रियों के सिर केबिन से भी टकरा गए। इन यात्रियों ने सुरक्षा बेल्ट नहीं बांधा था।

 

वीडियो में दिखी प्लेन के अंदर अफरातफरी
इस घटना से जुड़ा 50 सेकंड का एक वीडियो रविवार को सामने आया। इसमें एक एयर होस्टेस टर्बुलेंस के दौरान निकला खिड़की का पैनल फिट करती नजर आई। इस दौरान वह विंडो सीट पर बैठी बुजुर्ग महिला यात्री के सिर पर हाथ फेरते हुए और उन्हें ढांढस बधाते भी दिखी। यह वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट