Home » Industry » CompaniesIndigo to fly direct flight to Bangaluru from Prayagraj from today

बेंगलुरु से प्रयागराज के लिए आज से इंडिगो की सीधी उड़ान

बेंगलुरु से हवाई सेवा के साथ ही कुंभ से पहले प्रयागराज देश के 6 शहरों से जुड़ेगा

Indigo to fly direct flight to Bangaluru from Prayagraj from today

प्रयागराज। कुंभ से पहले लंबे इंतजार के बाद बेंगलुरु और प्रयागराज के बीच आज से इंडिगो की सीधी उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है। नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी आज इस फ्लाइट का उद्घाटन करेंगे। बेंगलुरु से हवाई सेवा के साथ ही कुंभ से पहले प्रयागराज देश के 6 शहरों से जुड़ जाएगा। कुभं को ध्यान में रखते हुए प्रयागराज कुछ और नए शहरों से भी जुड़ेगा। प्रयागराज से बेंगलुरु के लिए मंगलवार के अलावा सप्ताह में 6 दिन फ्लाइट उपलब्ध रहेगी। बेंगलुरु से चलने वाली यह फ्लाइट दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर रवाना होगी और 4 बजकर 10 मिनट पर प्रयागराज पहुंच जाएगी। उसी प्रकार प्रयागराज से फ्लाइट 4 बजकर 40 मिनट पर रवाना होगी और शाम 7 बजकर 10 मिनट पर बेंगलुरु पहुंच जाएगी। 

 

उत्तर प्रदेश को कई नई हवाई सेवाएं देने  की योजनाएं 


उड्डयन मंत्री नंदी ने कहा कि इंडिगो ने रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के अंतर्गत उत्तर प्रदेश को कई नई हवाई सेवाएं देने  की योजनाएं बनाई है। इस योजना के तहत सरकार इंडिगो का पूरा साथ दे रही है।  योजना के चलते उत्तरप्रदेश के 9 एयरपोर्ट और 22 एयर रूट का चयन  किया गया है। इंडिगो प्रयागराज से 13 शहरों के लिए विमान सेवा शुरू करने का प्रयास कर रही है। बेंगलुरू और प्रयागराज के बीच इस फ्लाइट के शुरू हो जाने से यूपी के रिजनल फ्लाइट क्नेक्टिविटी में भारी उछाल आएगा। हाल ही में वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्‌डे पर एक दिन में 10 हजार यात्रियों ने सफर किया। उड्डयन विभाग ने दावा किया है कि 10 नवंबर को 10,037 यात्रियों ने वाराणसी हवाईअड्‌डे पर उड़ान भरी थी। उसी दिन 4836 यात्री वाराणसी आए और 5174 यात्रियों ने वाराणसी से अन्य शहरों के लिए फ्लाइट ली। 

 

जेवर और कुशीनगर में बनेगा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट


सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उड़ान सेवा को शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा  कि छोटे शहरों को बड़े शहरों से जोड़ने के साथ-साथ  सरकार जेवर और कुशीनगर में जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाएगी। लखनऊ और डिविजनल हेडक्वाटर के बीच हवाई यात्रा से व्यापार में बढ़ोतरी होगी। छोटे शहरों को लखनऊ से जोड़ने के  बाद उत्तर फ्रदेश के मबाकी शहरों को भी फायदा मिलेगा।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट