Home » Industry » CompaniesFlight tickets price may go up, Indigo denied any web checkin charges

हवाई यात्रा के वेब चेक-इन पर नहीं लगेगा शुल्क, इंडिगो ने दी सफाई

इंडिगो ने कहा कि कंपनी के नियमों में कोई बदलाव नहीं किया गया जाएगा।

1 of

नई दिल्ली। एयरलान कंपनी इंडिगो ने हाल ही में हाल ही में वेब चेक-इन पर शुल्क लगाए जाने वाली खबर को खारिज करते हुए सफाई पेश की। इंडिगो ने कहा कि कंपनी के नियमों में कोई बदलाव नहीं किया गया जाएगा। हाल ही में खबर आई थी कि इंडिगो ने वेब चेक इन पर शुल्आक लगाने का फैसला  किया है। आपको बता दें कि फ्लाइट में यात्री उड़ान भरने से 48 घंटे पहले वेब चेक-इन की सुविधा उठा सकते हैं। इससे एयरपोर्ट पर लंबी लाइनों को कम करना होता  है। कंपनी द्वारा वेब चेक-इन पर शुल्क लगाए जाने से अब यात्री बिना ओवरहेड की सीटों का चयन नहीं कर पाएंगे। लेकिन अगर यात्री अपनी पसंद की सीट में बैठकर सफर करना चाहते हैं तो उन्हें इसके लिए एयरपोर्ट पर सेल्फ चेक-इन करना होगा। 

 

 

 

इंडिगो ने नहीं की फैसले की आधिकारिक घोषणा
 एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, सभी एयरलाइंस में एक्स्ट्रा लेगरूम और स्पेस के  लिए ज्यादा शुल्क देना होता है। इंडिगो में एक्स्ट्रा लेगरूम और सुविधाओं के लिए 200 रुपए से 600 रुपए के बीच शुल्क देना पड़ता है। वेब चेक-इन की प्रक्रिया  48 घंटे पहले शुरू होती  है और 2 घंटे तक खुली रहती है। घरेलू क्षेत्रों में उड़ान भरने वाले यात्री निर्धारित समय से 1 घंटे पहले किसी भी समय वेब चेक-इन कर सकते हैं। 

 

आगे पढ़ें,

बेंगलुरु और प्रयागराज के बीच इंडिगो की सीधी उड़ान सेवा
इसके साथ ही हाल ही में इंडिगो ने कुंभ से पहले लंबे इंतजार के बाद बेंगलुरु और प्रयागराज के बीच इंडिगो सीधी उड़ान सेवा शुरू कर दी है। इसी के साथ ही बेंगलुरु से हवाई सेवा के साथ ही कुंभ से पहले प्रयागराज देश के 6 शहरों से जुड़ गया है। कुभं को ध्यान में रखते हुए प्रयागराज कुछ और नए शहरों से भी जुड़ेगा। प्रयागराज से बेंगलुरु के लिए मंगलवार के अलावा सप्ताह में 6 दिन फ्लाइट उपलब्ध रहेगी। बेंगलुरु से चलने वाली यह फ्लाइट दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर रवाना होगी और 4 बजकर 10 मिनट पर प्रयागराज पहुंच जाएगी। उसी प्रकार प्रयागराज से फ्लाइट 4 बजकर 40 मिनट पर रवाना होगी और शाम 7 बजकर 10 मिनट पर बेंगलुरु पहुंच जाएगी। 

 

आगे पढ़ें,

इंडिगो की  प्रयागराज से 13 अन्य शहरों के लिए विमान सेवा शुरू करने का प्रयास
इस योजना के तहत सरकार इंडिगो का पूरा साथ दे रही है।  योजना के चलते उत्तरप्रदेश के 9 एयरपोर्ट और 22 एयर रूट का चयन  किया गया है। इंडिगो प्रयागराज से 13 शहरों के लिए विमान सेवा शुरू करने का प्रयास कर रही है। बेंगलुरू और प्रयागराज के बीच इस फ्लाइट के शुरू हो जाने से यूपी के रिजनल फ्लाइट क्नेक्टिविटी में भारी उछाल आएगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss