Advertisement
Home » Industry » CompaniesIndia Data Must be Controlled And Owned by Indians mukesh ambani says

विदेशी कंपनियों पर बरसे मुकेश अंबानी, कहा- डेटा पर हो सिर्फ भारतीयों का हक

मुकेश अंबानी ने विदेशी कंपनियों पर हमला किया

India Data Must be Controlled And Owned by Indians mukesh ambani says

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बुधवार को कहा कि भारत का डेटा केवल भारतवासियों का है इस पर किसी बाहर वाले का नियंत्रण नहीं होना चाहिए। वह मुंबई में आयोजित  एक निजी न्यूज चैनल के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि डेटा उपनिवेशवाद से तभी आजादी मिल सकती है, जब भारतीय डेटा पर भारतीयों की हुकूमत हो।  साथ ही अंबानी  ने कोर्ट के उस आदेश का भी जिक्र किया जिसमें कोर्ट ने डेटा की प्राइवेसी और सिक्योरिटी को सुनिश्चित करने को कहा था।

 

आज सभी को टेलीकॉम सुविधाएं और डेटा किफायती दामों पर उपलब्ध हैं: अंबानी
अंबानी ने कहा किसी भी इंसान या कारोबार का डेटा उनका होता है। यह उन कंपनियों का नहीं होता जो इसका प्रयोग पैसा कमाने के लिए करते हैं। अंबानी ने कहा, 'आज सभी को टेलीकॉम सुविधाएं और डेटा किफायती दामों पर उपलब्ध है। सिर्फ 24 महीनों के भीतर भारत ने डेटा उपभोग में 155वें नंबर से छलांग लगा कर दुनिया में पहला स्थान हासिल कर लिया है।'

 

डेटा उपभोग के मामले में जियो पहले स्थान पर
अंबानी ने कहा कि भारत में डिजिटल डिवाइड की खाई को जियो ने कनेक्टीविटी के जरिए पाट दिया है। आज सभी को टेलीकॉम सुविधाएं और डेटा किफायती दामों पर उपलब्ध है। केवल 24 महीनों के भीतर भारत ने डेटा उपभोग के मामले में 155वें नंबर से छलांग लगाकर दुनिया में पहला स्थान हासिल कर लिया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement