विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesIf you have a property, OYO will help in your business

अपनी प्रॉपर्टी को इस कंपनी से जोड़कर कर सकते हैं मंथली कमाई, जानिए कैसे बना यह शख्स सफल कारोबारी

OYO प्रॉपर्टी मालिकों को आर्थिक सहयोग भी देती है

1 of

 नई दिल्ली। आज अधिकतर लोग यात्रा के विचार से ही रोमांचित हो जाते हैं। कुछ लोग काम की भागदौड़ चाहते हैंइन्हीं सब पहलुओं के बीच हॉस्पिटैलिटी सेक्टर तेजी से विकसित हो रहा है। यात्रियों की बढ़ती मांग को देखते हुए कारोबारी भी हॉस्पिटैलिटी कारोबार में प्रवेश कर रहे हैं भारतीय कंपनी ओयो होटल्स एण्ड होम्स उपभोक्ताओं, होटल मालिकों और सम्पत्ति मालिकों की चुनौतियों को पहचान कर आधुनिक टेक्नोलाॅजी के जरिए इन्हें हल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है, इसी के साथ सेक्टर में बड़े बदलाव आ रहे हैं।

मनोज मिश्रा की कहानी ऐसा ही एक उदाहरण है जो बताता है कि कैसे OYO ने टेक्नोलाॅजी का इस्तेमाल कर होटल मालिकों को उनके कारोबार में सुधार लाने में मदद की है, जिससे उनकी आॅक्यूपेन्सी और मुनाफ़ा बढ़ा है।

 

पिता की अचानक मृत्यु के बाद पूरे परिवार की ज़िम्मेदारी उन्हीं पर आ गई

 

मनोज क परिवार का वाॅटर प्यूरीफायर का कारोबार करता था। पिता की अचानक मृत्यु के बाद पूरे परिवार की ज़िम्मेदारी उन्हीं पर आ गई। उन्होंने कई कामों में हाथ आजमाया, लेकिन वे सफल न हो सके। उन्होंने पहाड़गंज के भीड़भाड़ भरे इलाके में एक प्राॅपर्टी-होटल क्लार्क खरीदी। उन्हें लगा कि प्राॅपर्टी रेलवे स्टेशन के करीब है, इसलिए यहां अच्छी कमाई होगी, लेकिन पहाड़गंज के हर कोने में छोटे बड़े होटल होने के कारण इस क्षेत्र में प्रतियोगिता बहुत ज्यादा हैमनोज को हॉस्पिटैलिटी सेक्टर के बारे में ज़्यादा समझ भी नहीं थी, ऐसे में उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। पीक सीन में भी उनके होटल की आॅक्युपेन्सी बहुत कम रहती और आॅफ सीज़न में तो काम बिल्कुल न के बराबर हो जाता।


 

ओयो ने पूरी प्राॅपर्टी को बदल कर ओयो स्टैण्डर्ड्स के अनुरूप बना दिया

 

एक कारोबारी होने के नाते मनोज इस समस्या का समाधान खोजना चाहते थे, तभी वे ओयो के साथ जुड़े और उन्हें पता चला कि कैसे कई होटल मालिक ओयो के साथ अपने कारोबार को सफलतापूर्वक चला रहे हैं। उन्होंने अपनी प्राॅपर्टी को ओयो के साथ जोड़ने का फैसला कर लिया। ओयो के निरीक्षण में होटल क्लार्क का मेकओवर किया गया। ओयो ने पूरी प्राॅपर्टी को बदल कर ओयो स्टैण्डर्ड्स के अनुरूप बना दिया। स्टाफ को भी कस्टमर सर्विस के लिए प्रशिक्षत किया गया, जिसके बाद होटल की आॅक्यूपेन्सी बढ़ने लगी। उपभोक्ता दोबारा स्टे के लिए उनका होटल पसंद करने लगे हैं।

 

 

 

ओयो प्रॉपर्टी  मालिकों को आर्थिक सहयोग देती है

ओयो अपने साथ जुड़ने वाले हर होटल को अपग्रेड कर उसके मानकों को ओयो स्टैण्डर्ड्स के अनुरूप बनाती है। 150 क्वालिटी चैक्स के अलावा ओयो की आॅन ग्राउण्ड टीम चैबीसों घण्टे सुनिश्चित करती है कि उपभोक्ताओं को स्टैण्र्डडाइज़्ड सेवाओं का समग्र अनुभव मिले। इसके अलावा ओयो प्रापॅर्टी मालिकों को आर्थिक सहयोग भी देती है, होटल के कमरों में सभी आधुनिक सुविधाएं जैसे एलईडी टेलीविज़न, एसी, वाई-फाई, सीसीटीवी, डिश टीवी, गुणवत्तापूर्ण लिनेन आदि उपलब्ध कराई जाती हैं।  

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss