बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Companiesबेचना चाहते हैं बाबा रामदेव का पानी, डिस्‍ट्रीब्‍यूटर बनने का यह है प्रॉसेस

बेचना चाहते हैं बाबा रामदेव का पानी, डिस्‍ट्रीब्‍यूटर बनने का यह है प्रॉसेस

अगर आप भी बाबा रामदेव के वाटर ब्रांड के डिस्‍ट्रीब्‍यूटर बनाना चाहते हैं तो आपको कुछ स्‍टेप्‍स फॉलो करने होंगे....

1 of

नई दिल्‍ली। योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद के साथ आपके लिए बिजनेस का मौका है। कंपनी को कुछ महीने पहले लॉन्‍च बोतल बंद पानी के ब्रांड दिव्‍य जल के लिए उत्‍तर भारत के कई राज्‍यों में डिस्‍ट्रीब्‍यूटर चाहिए। पंजजलि ने इसके लिए कई सोशल मीडिया समेत कई प्‍लेटाफॉर्म्‍स पर विज्ञापन भी जारी किया है। अगर आप भी दिव्‍य जल के डिस्‍ट्रीब्‍यूटर बनना चाहते हैं, तो आपको आगे बताए गए कुछ स्‍पेट फॉलो करने होंगे। 

 

इन राज्‍यों में चाहिए डिस्‍ट्रीब्‍यूटर 
अब कंपनी  देश के प्रमुख बाजारों में दिव्य जल के लिए डिस्ट्रीब्यूटर्स की तलाश कर रही है। पतंजलि के प्रवक्‍ता एसके तिजारावाला के ट्विटर अकाउंट पर जारी रिलीज के मुताबिक कंपनी को फिलहाल उत्‍तर भारत के प्रमुख राज्‍यों जैसे दिल्ली NCR, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, बिहार, झारखंड  में डिस्ट्रिब्यूटर चाहिए। इस प्रक्रिया के अगले 30-45 दिनों में पूरा होने की उम्मीद है। अगर सबकुछ योजना के मुताबिक रहा तो इस साल गर्मियों में लोगों को बाजार में दिव्‍य जल मिल सकता है।    

कैसे करें संपर्क 
अगर आप कंपनी की डिस्‍ट्रीब्‍यूशन शिप के लिए संकर्प करना चाहते हैं तो आप फोन नंबर और ई मेल आईडी दोनों की सुविधा है। पतंजलि की ओर से दिए गए विज्ञापन के मुताबिक, अगर आप डिस्‍ट्रीब्‍यूटर बनना चाहते हैं तो आप 9082712455 या  011-40158477 पर कॉल करके आगे का प्रॉसेस पता कर सकते हैं। आप delhi@patanjalipeya.com या info@ujjwalbharat.co.in मेल कर सकते हैं। इसके बाद आप से संपर्क किया जाएगा। 


 

फॉर्म भरकर भेजे 
संकर्प करने के बाद कंपनी की ओर से आपको डिस्‍ट्रीब्‍यूशन शिप का फॉर्म आपके बताए मेल पर भेजा जाएगा। यह फॉर्म हिंदी या अंग्रेजी में भरकर आपको दो ई-मेल पतों delhi@patanjalipeya.com या info@ujjwalbharat.co.in पर भेजना है। इसके बाद अधिकारी आप से संकर्प करेंगे। मनी भास्‍कर से बातचीत में एक अधिकारी ने बताया कि डिस्‍ट्रीब्‍शन शिप देने के दौरान एक्‍सपीरियंए के अलावा इकोनॉमिक कंडीशन और वर्क फोर्स को भी देखा जाएगा। 


 

आवेदन पूरी तरह से नि:शुल्‍क 
अधिकारी के मुताबिक, लोग किसी तरह के झांसे का शिकार न हो इसके लिए आवेदन पूरी तरह से नि:शुल्‍क रखा गया है। अगर आप पतंजलि के मानकों पर खरे उतरते हैं तो ही आपके डिस्‍ट्रीब्‍यूशनशिप से जुड़े चार्ज वसूले जाएंगे। चार्ज सिर्फ आरटीजीएस के जरिए कंपनी के खाते में ही लिया जाएगा। बाकी किसी तरह के पैसे कोई अगर मांग रहा है तो वह पूरी तरह से फ्रॉड है। 


 

अप्रैल तक मार्केट में आ सकता है प्रोडक्‍ट 
फिलहाल कंपनी की योजना इसी साल अप्रैल में दिव्‍य जल को मार्केट में उतारने की है। अगर आप डिस्‍ट्रीब्‍यूशनशिप का आवेदन करते हैं और सेलेक्‍ट होते हैं तो आने वाले 30 से 35 दिनों में प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा। कंपनी फिलहाल हरिद्वार और लखनऊ में स्थित अपने प्‍लांट में इस पानी का प्रोडक्‍शन करेगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट