विज्ञापन
Home » Market » StocksHotel Leelaventure's Valuation Increases By Rs 70 Crore

मुकेश अंबानी का जुड़ा नाम, लीला ने मिनटों में कमा लिए 70 करोड़ रु

3800 करोड़ के कर्ज में डूबी है लीला, अंबानी का मिलेगा सहारा

1 of

नई दिल्ली. होटल लीलावेंचर की नीलामी होने जा रही है। इस होटल चेन को खरीदने में Reliance Industries (RIL) के रुचि दिखाने के बाद इसके शेयर की कीमत बढ़ गई। इसके शेयर  में 10 फीसदी का अपर सर्किट लग गया और शेयर 12.24 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। शेयर में इस तेजी के साथ कंपनी की मार्केट वैल्यू लगभग 70 करोड़ रुपए बढ़ गई।

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज खरीद सकती है हिस्सेदारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries) कर्ज में डूबी होटल लीला में अहम हिस्सेदारी खरीदने पर विचार कर रही है। इस खबर के आने के बाद बुधवार को होटल लीला के शेयर को तगड़ा बूस्ट मिला और कुछ ही मिनटों में शेयर 10 फीसदी की मजबूती के साथ 12.24 रुपए का हो गया। शेयर में इस तेजी से कंपनी की वैल्युएशन लगभग 70 करोड़ रुपए बढ़कर 771 करोड़ रुपए हो गया।

 

अभी कंपनी ने साइन नहीं किया कोई कॉन्ट्रैक्ट

कंपनी का कहना है कि फिलहाल वह लेंडर्स से सलाह-मशविरा करके कई ऑप्शंस पर गौर कर रही है। अभी तक कंपनी ने किसी इन्वेस्टर से इन्वेस्टमेंट की तारीख या कंपनी के असेट्स बेचने को लेकर कोई कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है।

कंपनी 3,799 करोड़ रुपए के कर्ज में डूबी है

होटल लीलावेंचर को 1986 में सी पी कृष्णन नैयर ने शुरू किया था। एक समय ऐसा था जब होटल लीलावेंचर Taj Hotels और Oberoi Hotel को कड़ी टक्कर देता था। हालांकि कुछ साल से होटल कैपीटल की कमी से जूझ रहा है। Hotel Leelaventure Ltd कंपनी इस समय 3,799 करोड़ रुपए के भारी कर्ज तले दबी है। कुछ समय पहले कनाडा बेस्ड Brookfield Asset Management कंपनी भी इसके कुछ होटल खरीदने वाली थी। होटल लीलावेंचर के नई दिल्ली, बेंगलुरु, चेन्नई, मुंबई और उदयपुर में 1,400 कमरों के लक्जरी होटल हैं।

रणवीर-दीपिका ने दिया था यहां रिसेप्शन

लीला ग्रुप के हाेटल्स अमीर लोगों के पसंदीदा होटलों में शामिल है। दीपिका-रणवीर ने जहां बेंगलुरु के होटल में शादी का रिसेप्शन दिया था, वहीं सोनम कपूर और आनंद आहूजा ने अपनी शादी का रिसेप्शन मुंबई के लीला होटल में दिया था। दिल्ली के द लीला पैलेस में क्रिकेटर सुरेश रैना ने प्रियंका चौधरी से शादी की थी। देश के कई शहरों में मौजूद Leela Group के होटल्स में आए दिन कोई न कोई बड़ा इवेंट आयोजित होता ही रहता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन