विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesHaier investment in India

haier भारत में निवेश करेगा 3000 करोड़ रुपए, बनाएगा दूसरा इंडस्ट्रियल पार्क, आएंगी 14 हजार नई जॉब

इस पार्क के बनने से होम एप्लायंस प्रोडक्ट के उत्पादन में आएगी तेजी

Haier investment in India

Haier investment in India: होम एप्लायंसेज और कंज्‍यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में अपने दूसरे इंडस्ट्रियल पार्क का निर्माण करेगा। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ कंपनी ने तीन सालों में 3069 करोड़ रुपए का निवेश करने के समझौता ज्ञापन किया है।

नई दिल्ली. होम एप्लायंसेज और कंज्‍यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में अपने दूसरे इंडस्ट्रियल पार्क का निर्माण करेगा। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ कंपनी ने तीन सालों में 3069 करोड़ रुपए का निवेश करने के समझौता ज्ञापन किया है। इस निवेश के साथ हॉयर इंडिया का लक्ष्य कई श्रेणियों, जैसे रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, एयर कंडीशनर, एलईडी पैनल और वॉटर हीटर के उत्‍पादन की क्षमता को बढ़ाना है।

 

14 हजार नई नौकरियां पैदा होगी 

कंपनी के इस दूसरे इंडस्ट्रियल पार्क के पूरी तरह से तैयार होने पर यहां 20 लाख यूनिट रेफ्रिजरेटर, 10 लाख यूनिट एलईडी टीवी, 10 लाख यूनिट वॉशिंग मशीन और एयरकंडीशनर का उत्‍पदन करने की क्षमता होगी।इस दूसरे इंडस्ट्रियल पार्क के साथ, हॉयर इंडिया को देश में 4,000 नई डायरेक्ट और 10,000 इनडायरेक्ट जॉब आएंगी। इससे वेंडर्स और ओईएम (वास्‍तविक उपकरण निर्माता) को स्थानीय उत्पादन में बढ़ोतरी और निर्यात पर कम निर्भरता से अपने कारोबार को बढ़ाने और व्यापार के विस्तार का भी मौका मिलेगा।

 

इनोवेशन पर होगा जोर 

हॉयर इंडिया के प्रेसिडेंट एरिक ब्रैगेंजा ने कहा कि हम भारतीय उपभोक्ताओं को नई-नई तकनीक वाले प्रॉडक्ट्स मुहैया कराने के लिए वचनबद्ध हैं। ग्लोबल एप्लायंसेज हॉयर ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट और हॉयर दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया के प्रबंध निदेशक श्री सोंग युजुन ने कहा कि भारत हमारे लिए बड़ा बाजार है। हम यहां निर्माण के क्षेत्र में निवेश करना बरकरार रखेंगे और इसी के साथ हम अपने भारतीय उपभोक्ताओं के लिए खासतौर पर डिजाइन संबंधी तकनीकी इनोवेशन करते रहेंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन