विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesGst council 32nd meeting on 10 january

नए साल में घर खरीदने वालों को तोहफा देगी मोदी सरकार, 10 जनवरी को होगा फैसला

मकान खरीदने वाले लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

Gst council 32nd meeting on 10 january
 नए साल में इस बार लोगों के लिए बेहद ही खास हो सकता है। लोगों को इस साल सरकार की तरफ से खास तोहफा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। अगर आप भी नए साल पर मकान खरीदने की सोच रहे हैं तो 10 जनवरी आपके लिए बेहद खास दिन होगा। 10 जनवरी को मोदी सरकार एक ऐसा फैसला लेगी जिससे मकान खरीदने वाले लोगों को राहत मिलेगी। 

नई दिल्ली। नया साल इस बार लोगों के लिए बेहद ही खास हो सकता है। लोगों को इस साल सरकार की तरफ से खास तोहफा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। अगर आप भी नए साल पर मकान खरीदने की सोच रहे हैं तो 10 जनवरी आपके लिए बेहद खास दिन होगा। 10 जनवरी को मोदी सरकार एक ऐसा फैसला लेगी जिससे मकान खरीदने वाले लोगों को राहत मिलेगी।  10 जनवरी को जीएसटी काउंसिल की  32 वीं बैठक तय हुई है जिसमें उम्मीद की जा रही है कि काउंसिल निर्माणाधीन फ्लैट और मकानों पर जीएसटी दर को घटाकर 5 फीसदी किए जाने पर विचार कर सकती है।

 

सीमेंट को 28 फीसदी के टैक्‍स स्‍लैब से किया जा सकता है बाहर

आपको बता दें कि अभी  निर्माणाधीन मकानों पर 12 फीसदी की जीएसटी दर लागू होती है। 10 जनवरी को होने वाली काउंसिल की इस बैठक में उम्मीद की जा रही है कि निर्माणाधीन मकानों  की लागत में कटौती आएगी। वहीं यह भी उम्मीद की जा रही है कि 10 जनवरी की बैठक में सीमेंट के टैक्‍स स्‍लैब पर विचार किया जा सकता है। अभी सीमेंट पर 28 फीसदी का जीएसटी लगाया जाता है। हाल ही में वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने इस बात के संके‍त दिए थे कि आने वाले दिनों में सीमेंट को भी 28 फीसदी के टैक्‍स स्‍लैब से बाहर किया जा सकता है। 

 

पिछली बैठक में जेटली ने कहा थी ये बात

हाल ही में जीएसटी काउंसिल की बैठक बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बयान दिया था कि प्रॉपर्टी पर टैक्स की दर और एमएसएमई के लिए 20 लाख रुपए की सीमा को बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा काउंसिल की बैठक में आपदा सेस और लॉटरी पर जीएसटी लगाने पर भी विचार हो सकता है। अभी राज्य सरकारों की लॉटरी पर 12 फीसदी जीएसटी लगता है वहीं राज्य की मान्यता प्राप्त लॉटरी पर 28 फीसदी जीएसटी की दर है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन