Home » Industry » Companiesनीरव मोदी घड़ी पेंटिंग अंगूठी ईडी पंजाब नैशनल बैंक मुम्बई

न बंग्‍ला, न गाड़ी न हीरा, नीरव मोदी ने पाल रखा है ये शौक

पीएनबी को करोड़ों रुपए का चूना लगाने वाले नीरव मोदी के मुंबई घर पर ईडी और सीबीआई की टीम ने छापा मारा है....

1 of

नई दिल्‍ली। पीएनबी को करोड़ों रुपए का चूना लगाने वाले नीरव मोदी के मुंबई घर पर ईडी और सीबीआई की टीम ने छापा मारा है। इस छापे में नीरव मोदी के महंगे शौक का पता चला है। छापे के दौरान ज्वैलरी और घड़ियां जब्‍त की गई हैं। जब्‍त चीजों में करीब 10 करोड़ क एक अंगूठी भी शामिल है। दुनिया का नामी हीरा कारोबारी होने के चलते लोगों को इस बरामदीग पर कोई हैरानी नहीं है। हालांकि जिस चीज को लेकर हैरानी है, वो है नीरव मोदी के घर से महंगी पेंटिंग्‍स पाया जाना। बताया जाता है कि नीवर के घर से करीब 10 करोड़ रुपए की पेंटिंग्‍स बरामद की गई हैं। 

 

रेड में मिली एमएफ हुसैन की पेंटिंग्‍स 
ईडी की रेड में नीरव मोदी के घर से लाख दो लाख नहीं, बल्कि 10 करोड़ रुपए की पेंटिंग्‍स जब्‍त की गई हैं। जिन लोगों की पेंटिंग्‍स नीरव के घर से बरामद हुई हैं, उनमें जाने-माने चित्रकार एम एफ हुसैन, केके हिब्बर, अमृता शेरगिल के नाम शामिल हैं। नरव मोदी के घर से करीब 1.4 करोड़ रुपए की घड़ी भी मिली है। इस मामले में अभी तक 7,638 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति जब्‍त की गई है। इसमें हीरा, सोना और बेशकीमती पत्थर भी शामिल है। 

 

 

तीन दिन तक चली छापेमारी
ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में सीबीआई की एक टीम के साथ गुरुवार को नीरव के मुंबई स्थित घर ‘समुद्र महल’ पर छापेमारी की गई थी। अधिकारी के मुताबिक, यह छापेमारी शनिवार की सुबह तक जारी रही। इस दौरान 15 करोड़ रुपए की एंटीक ज्वैलरी, 1.40 करोड़ रुपए कीमत की महंगी घड़ियां जब्त की गईं। 

 

 

जब्‍त हो चुकी हैं नीरव मोदी की कारें 
इससे पहले ईडी की ओर से नीरव मोदी की महंगी कारों को भी जब्‍त किया जा जा चुका है। जिन कारों को जब्‍त किया गया उनमें उनमें एक रोल्स रॉयस घोस्ट, एक पोर्श पैनामरा, 2 मर्सडीज बेंज GL-350 CDI, एक टोयोटा फॉर्च्युनर, 3 होंडा सिटी कार और 1 इनोवा कार शामिल है। रॉल्स रॉयस कार की कीमत करीब 4.48 करोड़ रुपए बताई जा रही है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट