विज्ञापन
Home » Industry » Companiesfrancoise bettencourt meyers richest woman of the world

ये हैं दुनिया की सबसे अमीर महिला, कमाई जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

ऐलिस वाल्टन को पीछे छोड़कर हासिल किया पहला स्थान

francoise bettencourt meyers richest woman of the world

आपने दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस के बारे में सुना है लेकिन क्या आपको बता हें कि दुनिया की सबसे अमीर महिला कौन है? आज हम आपको जिनके बारे में बताने जा रहे हैं उम्मीद है कि बहुत कम लोग उन्हें जानते होंगे। दुनिया की सबसे अमीर महिला का नाम फ्रैंकोइस बेटनकोर्ट है। फ्रैंकोइस पूरी दुनिया में सबसे अमीर महिला हैं।  

नई दिल्ली। आपने दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस के बारे में सुना है लेकिन क्या आपको बता हें कि दुनिया की सबसे अमीर महिला कौन है? आज हम आपको जिनके बारे में बताने जा रहे हैं उम्मीद है कि बहुत कम लोग उन्हें जानते होंगे। दुनिया की सबसे अमीर महिला का नाम फ्रैंकोइस बेटनकोर्ट है। फ्रैंकोइस पूरी दुनिया में सबसे अमीर महिला हैं।  हालांकि दुनिया के टॉप अरबपतियों की सूची में  इनका नाम 15वें स्थान पर है। इसके लिए अलावा 14 ऐसे पुरुष हैं, जिनकी संपत्ति बेटनकोर्ट से ज्यादा है।

ऐलिस वाल्टन को पीछे छोड़कर हासिल किया पहला स्थान


बता दें कि इसमें भारत के मुकेश अंबानी का नाम भी शामिल है, जो कि 13वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। फोर्ब्स 2019 अरबपतियों की लिस्ट में फ्रैंकोइस बेटनकोर्ट ने ऐलिस वाल्टन को पीछे छोड़कर पहला स्थान हासिल किया है। बेटनकोर्ट लॉरेल के संस्थापक यूजीन शूएलर की पोती और 1997 से कंपनी के बोर्ड की सदस्य हैं। उनकी संपत्ति में करीब 7.1 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है।  फ्रैंकोइस की कुल संपत्ति 51.2 बिलियन डॉलर (7 मार्च 2019) है।  

उनकी संपत्ति करीब 35.89 लाख  करोड़ रुपये है


भारतीय रुपए के अनुसार उनकी संपत्ति करीब 35.89 लाख  करोड़ रुपये (35,89,40,16,00,000) है। बता दें,  फ्रैंकोइस बेटनकोर्ट अभी दुनिया में 15वीं सबसे अमीर शख्सियत हैं। साल 2018 में फ्रैंकोइस दूसरे स्थान पर थी। और दुनिया की दूसरी सबसे अमीर महिला थीं। आपको बता दें कि इससे पहले उनकी मां इस पद पर कई सालों तक बनी रही थीं यानी वह कई सालों तक दुनिया की सबसे अमीर महिला थीं। 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन