विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesFlipkart Is The Most Preferred Company For Job, Says LinkedIn Report

नौकरी के लिए Flipkart है युवाओं की पहली पसंद, Reliance 10वें नंबर पर, जानिए अन्य कंपनियों का हाल

Linkedin ने जारी की टॉप-25 पसंदीदा कंपनियों की सूची

1 of

नई दिल्ली

भारतीय प्रोफेशनल्स में नौकरी के लिहाज से पसंदीदा जगहों में ऑनलाइन मार्केटप्लेस Flipkart ने Amazon को पीछे छोड़ दिया है। प्राइवेट सेक्टर की सबसे बड़ी भारतीय कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज 10वें स्थान पर है। अमेजन को दूसरा, Oyo को तीसरा, Paytm को चौथा और Uber को पांचवां स्थान मिला है। पेशेवर नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म Linkedin (लिंक्डइन) ने 2019 में नौकरी के लिए देश की टॉप-25 पसंदीदा कंपनियों की सूची जारी की है। इससे यह जानकारी सामने आई है।

 

कई कंपनियां पहली बार हुई सूची में शामिल

लिंक्डइन के इंडिया मैनेजिंग एडिटर एडिथ चार्ली ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस सूची में पहली बार शामिल होने वाली कंपनियों में स्विगी(Swiggy), जोमैटो (Zomato) और फ्रेशवर्क्स (Freshworks) जैसी इंटरनेट और टीसीएस (TCS), आईबीएम (IBM) जैसी आईटी कंपनियां भी शामिल हैं। खास बात यह है कि इनमें से आधी कंपनियां ऐसी हैं जहां नौकरियों की प्रकृति और हायरिंग पैटर्न में बदलाव देखने को मिला है। सूची में स्विगी को छठा, टीसीएस को सातवां, जोमैटो को आठवां और अल्फाबेट (Alphabet) (गूगल) को नौवां स्थान मिला है। देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग फर्म लार्सन एंड ट्रूब्रो (Larsen & Tubro) को 23वें स्थान पर रखा गया है।

 

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2019: भाजपा ने चुनाव प्रचार के लिए किराए पर लिए 20 हेलीकॉप्टर्स और 12 जेट, एक का किराया 4 लाख रु. तक

ये रहीं अन्य कंपनियों की रैंकिंग

ईवाई (11वीं), अडोबी (12वीं), बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (13वीं), यस बैंक (14वीं), आईबीएम (15वीं), डैमलर एजी (16वीं), फ्रेशवर्क्स (17वीं), एक्सेंचर (18वीं), ओला (19वीं), आईसीआईसीआई बैंक (20वीं), पीडब्ल्यूसी इंडिया (21वीं), केपीएमजी इंडिया (22वीं), लार्सन एंड टूब्रो (23वीं), ओरेकल (24वीं) और क्वालकॉम (25वीं) शामिल हैं। 

 

यह भी पढ़ें- दस साल के इंतजार के बाद मोदी सरकार में फाइनल हुई यह बड़ी डील, 16.4 हजार करोड़ में तय हुआ सौदा

 

5.4 करोड़ यूजर्स के फीडबैक के आधार पर रैंकिंग दी

लिंकडइन ने भारत की टॉप-25 कंपनियों की सूची 5.4 करोड़ यूजर्स के फीडबैक के आधार पर तैयार की है। इसमें लिंक्डइन ने खुद को और अपनी पैरेंट कंपनी माइक्रोसॉफ्ट को शामिल नहीं किया है। लिंक्डइन हर साल दुनियाभर में अपने 61 करोड़ यूजर्स से मिले फीडबैक के आधार पर काम करने के लिहाज से विभिन्न देशों की पसंदीदा टॉप कंपनियों की सूची जारी करती है। इनमें ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, जापान, मैक्सिको, ब्रिटेन और अमेरिका शामिल हैं।

 

यह भी पढ़ें- अब iPhone 7 होगा Made in India, बेंगलुरु में शुरू हुई मैन्युफैक्चरिंग

 

इन 4 पैमानों पर परखा

1. कंपनी के प्रति लगाव

2. कंपनी से जुड़ाव

3. जॉब डिमांड और

4. कर्मचारियों को रोकने की क्षमता।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Recommendation
विज्ञापन
विज्ञापन