विज्ञापन
Home » Industry » CompaniesFaceTime Security Bug Case Apple Apologizes

एप्पल पर लगा यूजर्स की बातचीत सुनने का आरोप, कंपनी ने मांगी माफी

उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता खतरे में पड़ गयी थी

FaceTime Security Bug Case Apple Apologizes

सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका की जानी-मानी इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सॉफ्टवेयर कंपनी एप्पल ने ‘ग्रुप फेसटाइम सिक्योरिटी बग’ के कारण उपभोक्ताओं की जानकारी के बिना उनकी बातचीत सुने जाने के मामले में शुक्रवार को माफी मांग ली। एप्पल ने एक बयान जारी कर कहा, “ग्रुप फेसटाइम सिक्योरिटी बग की गड़बड़ी ठीक कर ली गयी हैं और कंपनी इस फीचर को फिर शुरू करने के लिए अगले सप्ताह एक सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करेगी। हम इस बग के बारे में जानकारी देने के लिए थॉम्पसन परिवार का शुक्रिया अदा करते हैं।”

 

कंपनी ने मांगी अपने सभी ग्राहकों से माफी

 

कंपनी ने कहा, “हम इस गड़बड़ी के कारण प्रभावित हुए और इस समस्या को लेकर चिंतित अपने सभी ग्राहकों से तहे दिल से माफी मांगते हैं। हम अपने ग्राहकों के धैर्य की सराहना करते हैं और हमने गड़बड़ी दूर करने की प्रक्रिया पूरी कर ली है।” उल्लेखनीय है कि 19 जनवरी को एरिजोना में एक 14 वर्षीय किशोर ने इस गड़बड़ी का पता लगाया था। वह अपने दोस्तों के साथ ग्रुप फेसटाइमिंग कर रहा था तो उसे पता चला कि वह अपने उस दोस्त की बातें भी सुन सकता है जिसने लाइव चैट के लिए उसकी कॉल रिसीव नहीं की थी। किशोर की मां मिशेल थॉम्पसन ने मीडिया को बताया कि उन्होंने इसके बारे में एप्पल को सूचित करने का प्रयास किया था। 

 

उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता खतरे में पड़ गयी थी

 

गौरतलब है कि एप्पल के आईफोन, आईपैड्स और कंप्यूटर में यह बग आने से उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता खतरे में पड़ गयी थी। बग के चलते बिना कॉल रिसीव किए भी दूसरे उपयोगकर्ता की बातें सुनी जा रही थीं। यही नहीं, इनकमिंग कॉल को बंद किये जाने पर कॉल करने वाले का वीडियो भी दिखाई पड़ रहा था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन