Home » Industry » CompaniesFacebook opens new London hub, creating 800 jobs / फेसबुक ने लंदन में खोला नया ऑफि‍स, 800 लोगों को मिलेगी नौकरी

फेसबुक ने लंदन में खोला नया ऑफि‍स, 800 लोगों को मिलेगी नौकरी

फेसबुक ने आज लंदन में एक नया ऑफि‍स खोलने का ऐलान कि‍या है।

1 of

 

नई दि‍ल्‍ली. फेसबुक ने आज लंदन में एक नया ऑफि‍स खोलने का ऐलान कि‍या है। फेसबुक की ओर से कहा गया है कि‍ अमेरिका के बाहर ये सबसे बड़ा इंजीनियरिंग हब होगा। ऑक्सफ़ोर्ड स्ट्रीट के पास शहर के केंद्र वेस्ट एंड जिले में खुलने वाले इस नए ऑफि‍स में 800 लोगों को नौकरी दी जाएगी। वहीं, अगले साले के अंत तक यहां कर्मचारि‍यों की संख्‍या 2300 के करीब हो जाएगी। यहां बैठने वाले कर्मचारि‍यों में आधे से ज्यादा इंजीनियरिंग होंगे। जानकारी के अनुसार, फेसबुक ने ब्रि‍टेन की राजधानी लंदन में 10 साल पहले अपना पहला ऑफि‍स खोला था। 

 

ब्रेक्सिट के बाद बढ़ाया व्‍यवसाय 

 

यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका के फेसबुक उपाध्यक्ष निकोला मेंडलसन ने कहा, "आज की घोषणाएं दशार्ती हैं कि फेसबुक ब्रिटेन के प्रति और देश के स्टार्टअप्स के विकास में सहायता करने की दिशा में पहले से भी ज्यादा प्रतिबद्ध है। वहीं, उन्‍होंने कहा कि‍ पिछले साल ब्रेक्सिट मतदान के बाद से गूगल, एप्पल और स्नैपचैट की कंपनी स्नैप ने लंदन में अपने व्यवसाय का और भी ज्‍यादा विस्तार किया है।

 

स्‍आर्टअप की मदद भी करेगा फेसबुक 

 

23,000 वर्ग मीटर में फैला यह ऑफि‍स 7 मंजि‍ला बनाया गया है। इसे आर्कि‍टेक्‍ट फ्रेंक गेहरी ने डिजाइन कि‍या है। इसके अलाव इस ऑफि‍स में नए स्‍टार्टअप खोलने वालों के लि‍ए भी एक "एलडीएन लैब" नामक जगह बनाई गई है।

 

इस मौके पर फाइनेंस मि‍नि‍स्‍टर फिलिप हामोंड ने कहा कि‍ यह संकेत है कि हमारे देश के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ रहा है और फेसबुक जैसी कंपनियां यहां निवेश कर रही हैं। यह बेहद शानदार खबर है कि वे अगले साल और 800 कुशल कर्मियों की भर्ती करेंगे।  

 

लंदन के मेयर सादिक खान ने कहा कि फेसबुक की प्रतिबद्धता ने संकेत दिया है कि शहर "ग्‍लोबल इनोवेशन के लि‍ए अगुवा का काम कर रहा है। वहीं, उन्‍होंने यह भी कहा कि‍ यहां से शुरू हुए इनक्यूबेटर से नए स्‍टार्टअप भवि‍ष्‍य में सफल होकर नि‍कलेंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट