Advertisement
Home » Industry » Companieseasy way to make 1 crore rupees

इन आसान तरीकों से आपके खाते में भी जमा हो जाएंगे 1 करोड़ रुपए

इन दो तरीकों से आप आने वाले सालों में बहुत अमीर बन सकते हैं

easy way to make 1 crore rupees

नई दिल्ली। हर व्यक्ति चाहता है कि वह अमीर बने। ऐसे में जरूरत होती है तो सिर्फ थोड़ी प्लानिंग की। आज हम आपको कुछ ऐसा बता रहे हैं जिससे आप आने वाले सालों में बहुत अमीर बन सकते हैं। साल 2018 लगभग खत्म ही होने वाला है ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपको 2019 में और बाकी आने वाले सालों में पैसे की तंगी ना हो तो यह खबर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।  साल 2019 में मात्र 2 तरीके अपनाने से आप अगले 10 साल तक 1 करोड़ रुपए जमा करा सकते हैं। आज हम आपको SIP और इक्विटी म्युचुअल फंड के बारे में बताने जा रहे हैं इन दो तरीकों को अपनाकर आपको आने वाले समय में पैसों की तंगी से जूझना नहीं पड़ेगा। 

 

SIP से बनाएं 1 करोड़ रुपए
SIP के जरिए अगर आप 10 साल में 1 करोड़ का फंड जमा करना चाहते हैं तो आपको हर महीने SIP में 20 हजार रुपए निवेश करना पड़ेगा। इसके साथ ही आपको हर साल अपने निवेश को 15 फीसदी तक बढ़ाना पड़ेगा। इस तरह से आप 10 साल में 1 करोड़ रुपए का फंड जमा कर पाएंगे। इस तरह अगर आपके निवेश पर सालाना 15 फीसदी रिटर्न मिलता है तो 10 साल बाद आपके SIP अकाउंट में तकरीबन एक करोड़ रुपए होंगे। 

 

इक्विटी फंड
इसके साथ ही दूसरा तरीका यह है कि अगर आप एक बार में ही बड़ा निवेश कर सकते हैं तो इससे भी 10 साल में 1 लाख तक का फंड इकट्ठा किया जा सकता है। इसके लिए आपको इक्विटी फंड में एक बार में 27 लाख रुपए जमा कराने होंगे। इसके आपको साल में 14 से 16 फीसदी तक रिटर्न मिलता है। जिससे 10 साल में आपके पास 1 करोड़ रुपए होंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss