Home » Industry » CompaniesBajaj Electricals MD Anant Bajaj dies of cardiac arrest at age of 41

बजाज इलेक्ट्रिकल्स के अनंत बजाज का निधन, मात्र 41 वर्ष की उम्र में पड़ा दिल का दौरा

1999 में कॅरियर की शुरुआत करने वाले अनंत 2012 में कंपनी के एमडी बने थे...

Bajaj Electricals MD Anant Bajaj dies of cardiac arrest at age of 41

 

मुंबई. बजाज इलेक्ट्रिकल्स के चेयरमैन शेखर बजाज के बेटे अनंत बजाज का मात्र 41 साल की उम्र में निधन हो गया है। मुंबई स्थित उनके निवास पर शुक्रवार शाम उन्हें कार्डिअक अरेस्ट (दिल का दौरा ) आया। उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित किया। पारिवार सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को मुंबई के कोलाबादेवी स्थित चंदनवाड़ी श्मशान में उनका अंतिम संस्कार होगा।

2012 में बने थे एमडी 

अनंत ने प्रोजेक्ट कोआर्डिनेटर के तौर पर 1999 में बजाज इलेक्ट्रिकल्स के साथ करियर की शुरुआत की। 2005 में उन्हें जनरल मैनेजर (स्पेशल असाइंमेंट) नियुक्त किया गया और एक साल बाद एग्जीक्युटिव डायरेक्टर बनाया गया। 1 जून 2012 को उन्हें मैनेजिंग डायरेक्टर पद पर प्रमोट किया गया। उसके बाद उन्होंने आईओटी एनलेटिक्स आदि की शुरुआत की। एमडी बनने के बाद उन्होंने कई हाईटेक उपकरणों को विकस‌ित करने काम शुरू किया था। उनके प्रयासों से ही बजाज इलेक्ट्रिकल्स का मुनाफा पहली तिमाही में 98 प्रतिशत बढ़ा। बजाज इलेक्ट्रिकल्स का एकल शुद्ध मुनाफा 30 जून, 2018 को समाप्त तिमाही में 97.70 प्रतिशत बढ़कर 40.53 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

 

 

खेलों से था जुड़ाव 

उनकी लीडरशिप में ही बजाज इलेक्ट्रिकल्स  प्रो-कबड्डी, बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप और इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ स्पोर्ट क्लाइमिंग का स्पोंसर भी रहा। मोदी सरकार के महत्‍वाकांक्षी  स्मार्ट सिटी मिशन प्रोजेक्ट में भी उनका योगदान रहा। अनंत बजाज का जन्म बजाज इलेक्ट्रिकल्स के चेयरमैन शेखर बजाज और किरण बजाज के यहां 18 मई 1977 को हुआ था। उन्होंने मुंबई के हंसराज कॉलेज और एमपी जैन से पढ़ाई की. साथ ही अनंत ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट डिग्री हासिल की। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट